जब मीरा कपूर ने शादी के बाद फ्लॉन्ट किया था 3 लाख का लहंगा, वेडिंग ज्वेलरी की थी रिपीट

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर ने एक बार शादी के बाद अपना 3 लाख का लहंगा फ्लॉन्ट किया था। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब मीरा कपूर ने शादी के बाद फ्लॉन्ट किया था 3 लाख का लहंगा, वेडिंग ज्वेलरी की थी रिपीट

वो जमाना गया, जब बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपने कपड़ों से लेकर ज्वेलरी तक किसी भी चीज को रिपीट नहीं करती थीं। आज की एक्ट्रेसेस अपने फैशन से जुड़ी हर एक चीज को दोबारा ट्राई करने में यकीन रखती हैं। इसके साथ ही काफी स्टार दुल्हनें कई बार सेम ज्वेलरी या आउटफिट को अलग-अलग तरीके से स्टाइल करके लोगों को फैशन इंस्पिरेशन देती भी नजर आई हैं। इनमें से एक नाम बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की इन्फ्लुएंसर वाइफ मीरा राजपूत कपूर (Mira Rajput Kapoor) का भी है, जो एक बार अपनी वेडिंग ज्वेलरी को दोबारा फ्लॉन्ट करते हुए स्पॉट की गई थीं।

mira rajput and shahid kapoor

मीरा राजपूत की शादी का लहंगा 

मीरा राजपूत ने साल 2015 में अपनी शादी में पारंपरिक रेड कलर को छोड़कर अनामिका खन्ना द्वारा डिज़ाइन किया गया ब्राइडल एटायर पहना था। मीरा ने शार्ट स्लीव ब्लाउज और ब्यूटीफुली एम्ब्रॉयडर्ड स्कर्ट पहनी थी, जिसे दुल्हन ने एक नहीं दो दुपट्टों से स्टाइल किया था। एक दुपट्टे को उन्होंने साड़ी की तरह बांधा था और दूसरे ट्युल (फैब्रिक) दुपट्टे से उन्होंने अपने सिर को कवर किया था।

(ये भी पढ़ें: मीरा राजपूत से पहली मुलाकात में शाहिद कपूर ने उम्र को लेकर पूछा था सवाल, तो मिला था ऐसा जवाब)

mira rajput and shahid kapoor

मीरा राजपूत की वेडिंग ज्वेलरी 

अगर ज्वेलरी की बात करें, तो मीरा राजपूत ने नवरत्न ज्वेलरी चूज की थी, जिसको 9 अलग-अलग रत्नों से क्राफ्ट किया गया था। उनकी सबसे महंगी एक्सेसरी उनकी ब्यूटीफुल स्माइल थी। मीरा ने नवरत्न-चोकर स्टाइल स्टेटमेंट नेकलेस को मैचिंग इयरिंग्स, मांग टीका, पासा और एलीगेंट पिंक चूड़ियों से कंप्लीट किया था। मीरा ने कई बार नवरत्न ब्राइडल ज्वेलरी सेट को अपने स्पेशल ओकेजन के लिए यूज किया है।

mira rajput and shahid kapoor

जब मीरा ने पहना था 3 लाख का लहंगा 

मीरा राजपूत कपूर और शाहिद कपूर ने साल 2017 में लंदन में एक वेडिंग अटेंड की थी और एक्टर ने किसी एक फंक्शन की अपनी लेडीलव के साथ ट्विनिंग करते हुए एक तस्वीर शेयर की थी। सेरेमनी के लिए, मीरा ने अंजुल भंडारी द्वारा डिज़ाइन किया गया एक गॉर्जियस आईवरी लहंगा पहना था। डिज़ाइनर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए स्टार वाइफ के आउटफिट का विवरण बताया था। मीरा की तस्वीर को शेयर करते हुए अंजुल ने लिखा था, “मीरा कपूर इस आईवरी कामदानी लहंगे में गॉर्जियस लग रही हैं, जिसकी पारसी गारा बॉर्डर के साथ बारीकी से कढ़ाई की गई है और इसे भारती चिकनकारी दुपट्टे के साथ पेयर किया गया है।” इस दौरान भी मीरा अपने ब्राइडल नेकलेस में नजर आई थीं।

(ये भी पढ़ें: मीरा राजपूत ने 25 हजार रुपये की सिल्क मैरून ड्रेस पहनकर ढाया कहर, देखें खूबसूरत तस्वीर)

mira rajput and shahid kapoor

‘ज़ूम एंटरटेनमेंट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, जब उनकी टीम एक रिप्रेजेंटेटिव के संपर्क में आई तो उन्हें जानकारी मिली कि, अंजुल भंडारी द्वारा डिजाइन किए हुए मीरा राजपूत के आईवरी लहंगे की कीमत 3,95,000 रुपए थी। मीरा ने वेडिंग के लिए अपने लुक को ब्राइडल ज्वेलरी के साथ कंप्लीट किया था। साल 2019 में लंदन वेडिंग के ऑफिशियल फोटोग्राफर्स ने शाहिद और मीरा की अनदेखी कैंडिड तस्वीरें शेयर की थीं।   

mira rajput

48 दिन में बना था मीरा राजपूत का वेडिंग लहंगा 

मीरा राजपूत के वेडिंग लहंगे की बात करें, तो इसे रेडी होने में 67 कारीगरों की मदद से 48 दिन लगे थे। अनामिका खन्ना ने एक बार ‘वॉग’ को दिए गए इंटरव्यू में बताया था, “यह लहंगा बेहतरीन कारीगरी और सदियों पुरानी डिज़ाइन का मेल है। इसमें इम्बेडेड 3D फूल, मोती, फ्रेंच नॉट्स के साथ फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी और गुथा हुआ नाजुक जरदोजी वर्क किया गया था। 67 कारीगरों की मदद से, मीरा के ब्राइडल लहंगे को हमें बनाने में 48 दिन लगे थे।”

(ये भी पढ़ें: मीरा राजपूत में पहने 8,900 रुपए के गोल्ड इयरिंग्स से अटैच एयर पॉड्स, शुरू किया नया ट्रेंड)

mira rajput and shahid kapoor

mira rajput

अनामिका खन्ना ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा था, “मीरा की शादी का लहंगा उनके और मेरे बीच विचारों का मेल था। वो इस बारे में काफी क्लीयर थीं कि, उन्हें कुछ जेंटल और पेस्टल चाहिए और बाकी उन्हें कुछ पसंद नहीं आएगा। मीरा का कपड़ों में काफी क्लासिक टेस्ट है। उसी गाइडलाइन को फॉलो करते हुए, हमने पिंक पेस्टल लहंगे को बनाया।”

mira rajput and shahid kapoor

फिलहाल, मीरा वाकई एक बेहतरीन इन्फ्लुएंसर हैं। तो शाहिद कपूर की वाइफ मीरा द्वारा अपनी ब्राइडल ज्वेलरी को रिपीट करने का आइडिया आपको कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.