'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की मोहिना कुमारी शादी में घूंघट करने पर हुईं ट्रोल, अब दिया करारा जवाब

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) को शादी में घूंघट करना भरी पड़ गया। जिसके चलते उन्हें ट्रोल किया गया, जिसका अब उन्होंने शानदार तरीके से जवाब दिया है।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की मोहिना कुमारी शादी में घूंघट करने पर हुईं ट्रोल, अब दिया करारा जवाब

भारत के जाने-मने खानदान की शादियां हमेशा से चर्चा का विषय रही हैं। यही वजह है कि विदेशों से भी लोग भारत आकर यहां के रीति-रिवाजों से शादी करना पसंद करते हैं। भारतीय संस्कृति में विवाह का काफी महत्व होता है, जिसकी वजह से इसे भी सोलह संस्कारों में से एक में शामिल किया गया है। वैसे भारत में अनेक तरह के धर्म हैं और हर धर्म में शादी की रस्में और रीति-रिवाज अलग-अलग तरीके से होते हैं। जहां अन्य धर्मों में विवाह को एक करार माना गया है तो वहीं हिंदू धर्म में ये जन्म-जन्मांतर का रिश्ता होता है। ऐसे भारतीय शादियों में अलग-अलग रीति-रिवाज और भव्यता देखने को मिलती है।

भारतीय शादियों की खासियत ये होती है कि यहां हर धर्म में कुछ अलग रीति रिवाज और रस्में देखने को मिलती हैं, जोकि शादियों की रौनक को और चार चांद लगा देती हैं। ऐसे में किसी सेलेब्रिटी की शादी हो और फैंस उनकी शादी की तस्वीरें चेक न करें ऐसा तो हो नहीं सकता। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) फेम मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) की शादी की चर्चा भी हुई। मोहिना की शादी साल 2019 की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। रीवा की राजकुमारी मोहिना ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के बेटे सुयश महाराज से 14 अक्टूबर 2019 को शादी रचाई थी। शादी के लिए उन्होंने शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो को अलविदा कह दिया था। (ये भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने किया पुराने दिनों का जिक्र, न्यू ईयर के लिए बनाए ये प्लान)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

ये शादी फिल्मी इंडस्ट्री की एक शाही शादी में से एक थी क्योंकि रीवा, मध्य प्रदेश की राजकुमारी हैं। उनके पिता पुष्पराज सिंह जूदेव रीवा के महाराजा हैं, जिसकी वजह से मोहिना कुमारी सिंह भी काफी रॉयल जिंदगी जीती हैं। ऐसे में शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया। वैसे सुयश और मोहिना की शादी की बात करें तो ये शादी उत्तराखंड के खूबसूरत शहर हरिद्वार में हुई थी। इस विवाह के लिए शहर के अधिकांश होटल और धर्मशालाओं को बुक कर लिया गया था क्योंकि ये एक हाई-प्रोफाइल शादी थी। इस शादी ने मीडिया में भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं। वहीं, अब मोहिना अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं। उस समय फैंस मोहिना और सुयश की तस्वीरें काफी पसंद कर रहे थे। हालांकि, अब मोहिना कुमारी सिंह अपनी शादी की तस्वीरों को लेकर काफी ट्रोल हो रही हैं।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

दरअसल, मोहिना कुमारी ने हाल ही में अपने फैंस को न्यू ईयर 2020 विश करने के लिए अपनी शादी की एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की। इस तस्वीर में अपने मायके और ससुराल वालों के साथ घूंघट किए खड़ी हुई हैं। इस तस्वीर के साथ मोहिना ने एक प्यारा सा कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा कि, आप सभी को रीवा और रावत परिवार की ओर से नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं। हम सभी को प्यार, शांति, एकता की भावना और खुशी का संदेश देते हैं। कई फैंस ने उनके इस पोस्ट को काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोगों ने उन्हें ये कहकर ट्रोल कर दिया कि आप आज के समय में घूंघट क्यों की हुई हैं? (ये भी पढ़ें: बेड टाइम को लेकर रणवीर सिंह ने कह दी इतनी बड़ी बात, सुनकर शर्मा गईं दीपिका पादुकोण)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

दरअसल मोहिना की इस फोटो पर कमेंट कर एक फैन ने पूछा कि आपका चेहरा घूंघट में क्यों है? जिस पर रिप्लाइ करते हुए एक अन्य शख्स ने कमेंट कर लिखा, 'क्योंकि ये वो लोग हैं जो अपनी तथाकथित पुरुष प्रधान परंपराओं को निभाते हैं। एजुकेशन भी इनमें बुद्धि नहीं ला सकता। इस पर मोहिना ने करारा जवाब देते हुए लिखा- 'क्रिश्चियन भी शादी के समय अपने चेहरे पर घूंघट रखते हैं और मुस्लिम भी ऐसा करते हैं। मुझे लगता है कि वो सब भी अनपढ़ होंगे। ये पुराना राजपूती रिवाज है कि जिसका शादी के समय महिलाएं पालन करती हैं। यह मेरे ऊपर थोपा नहीं गया था। बल्कि ऐसा मैंने अपनी मर्जी से किया है। मोहिना के इस जवाब की फैंस लगातार तारीफ कर रहे हैं और एक्ट्रेस का सपोर्ट कर रहे हैं। (ये भी पढ़ें: नताशा स्टेनकोविच के प्यार में क्लीन बोल्ड हुए हार्दिक पांड्या, फोटो शेयर कर बोले- 'मैं तेरा-तू मेरी')

Comment Screenshot

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

फिलहाल, मोहिना कुमार सिंह अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं। मोहिना अपनी बात बेबाकी से रखने के लिए भी काफी फेमस हैं। आपको उनका ये अंदाज कैसा लगा, हमें इस बारे में जरुर बताएं। साथ ही, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी, इसके बारे में बताना न भूलें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.