'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की मोहिना कुमारी ने सब्यसाची का लाल जोड़ा पहन ढाया कहर, देखिए तस्वीरें

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) की लाल जोड़े में सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherji) ने शानदार तस्वीरें शेयर की हैं, यहां देखिए उनकी एक झलक।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की मोहिना कुमारी ने सब्यसाची का लाल जोड़ा पहन ढाया कहर, देखिए तस्वीरें

भारतीय संस्कृति में विवाह का एक अलग ही महत्व होता है। विवाह में ऐसी अनेक परंपराएं हैं, जिनके बिना विवाह का बंधन अधूरा माना जाता हैं। यही वजह है कि हर विवाह में ढेर सारी रस्में और रीति-रिवाज निभाए जाते हैं। इसमें से कई रस्में और रीति-रिवाज तो ऐसे हैं, जोकि पुराने समय से चलते चले आ रहे हैं और हर रस्म का एक अहम मतलब होता है, जिनके बारे में जानना बेहद जरुरी होता है। हालांकि, हर धर्म में विवाह को लेकर कुछ अलग-अलग रस्में और रीति-रिवाज होते हैं। ऐसे में जब शादी फैंस के किसी फेवरेट सेलेब्रिटी की हो तो उनकी शादी से जुडी हर रस्मों को देखना और जानना जरूर पसंद करते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) फेम मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) के साथ।

मोहिना कुमार सिंह उर्फ रीवा की राजकुमारी जिनकी शादी उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के छोटे बेटे सुयश रावत के साथ 14 अक्टूबर 2019 को उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत शहर हरिद्वार में हुई थी। ये एक शाही शादी थी, जिसमें तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी सितारों ने शिरकत की थी। वहीं, अपने खास दिन पर मोहिना बेहद सुंदर लग रही थीं। उनका खूबसूरत दिखना लाजमी भी था क्योंकि उनके लिए शादी का जोड़ा मशहूर फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherji) ने जो डिज़ाइन किया था। मोहिना के लाल जोड़े की खासियत ये थी कि गोल्डन कलर का मोटा गोटा पट्टी भी इसमें जोड़ा गया था, जोकि उनके लंहगे में चार चांद लगा रहा था। (ये भी पढ़ें: बेटे आरव को लेकर अक्षय कुमार ने कह दी इतनी बड़ी बात, जिसे सुन ट्विंकल खन्ना हो सकती हैं उनसे नाराज)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

मोहिना कुमारी सिंह ने अपनी शादी के लिए सब्यसाची मुखर्जी का डिज़ाइन किया हुआ सुर्ख लाल रंग का जोड़ा पहना था और उसपर उन्होंने गोल्ड की भारी भरकम ज्वैलरी को कैरी किया हुआ था। अपनी शादी के लिए मोहिना ने राजस्थानी दुल्हन वाला लुक अपनाया था। इसके साथ उन्होंने ट्रांसपेरेंट मैचिंग दुपट्टा लिया हुआ था और शादी के सभी रस्मों के दौरान मोहिना ने लंबा घूंघट किया हुआ था जोकि उनके रीति-रिवाजों के हिसाब से था। वहीं, फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने नए साल के मौके पर मोहिना की दुल्हन वाले लुक की कुछ तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। इन तस्वीरों में मोहिना गजब की खूबसूरत लग रही हैं। इनमें से कुछ तस्वीरों में मोहिना ने लंबा घूंघट किए हुए पोज दिया हैं।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

मालूम हो, मोहिना ने अपने ख़ास दिन पर सभी रस्मों और रीति-रिवाजों का पालन किया था, जिसकी वजह से ये शादी चर्चा का विषय बन गई थी। यही नहीं, अपनी शादी में मोहिना कुमारी सिंह ने लम्बा घूंघट किया था। इस लंबे घूंघट के लिए हाल ही में ट्रोलर्स ने मोहिना को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया था। हालांकि, मोहिना और उनके पति सुयश ने उन ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी थी। (ये भी पढ़ें: सोनाली बेंद्रे अपना जन्मदिन मनाने पति गोल्डी बहल संग पहुंची अमृतसर, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

आपको बता दें कि मोहिना और सुयश की शादी साल 2019 की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। ऐसा इसलिए क्योंकि मोहिना ने अपनी शादी की वजह से शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो को अलविदा कह दिया था। मोहिना ने बताया था कि शादी के बाद वो एक्टिंग करना छोड़ देंगी और अपनी शादीशुदा जिंदगी का आनंद उठाएंगी। वैसे इस बारे में कम लोगों को जानकारी है कि मोहिना एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक शानदार डांसर भी हैं। अपने करियर की शुरुआत में डांस इंडिया डांस के लिए मोहिना सिंह ने ऑडिशन भी दिया था। (ये भी पढ़ें: ताहिरा कश्यप ने बेटे विराजवीर को बेहद ही भावुक तरीके से किया बर्थडे विश, फैंस बोले- मां हो तो ऐसी)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

वैसे आपको सब्यसाची मुखर्जी की दुल्हन मोहिना कुमारी सिंह अपनी शादी में कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.