राखी सावंत-डॉली बिंद्रा से स्वामी ओम तक, ये हैं 'बिग बॉस' के सबसे ड्रामेटिक कंटेस्टेंट्स

यहां हम आपको रियलिटी शो 'बिग बॉस' के उन कंटेस्टेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अब तक के शो में सबसे ज्यादा ड्रामेटिक रहे हैं। आइए आपको बताते हैं।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

राखी सावंत-डॉली बिंद्रा से स्वामी ओम तक, ये हैं 'बिग बॉस' के सबसे ड्रामेटिक कंटेस्टेंट्स

टीवी का फेमस रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' (Bigg Boss 16) जल्द शुरू होने वाला है। यह शो पिछले 12 सालों से चलता आ रहा है और अब एक बार फिर 'बिग बॉस' के घर में कई टीवी सेलेब्स एंट्री करेंगे। शो में जो कंटेस्टेंट्स 'बिग बॉस' के नियमों का पालन करते हुए आगे बढ़ेगा, वही इस शो के फिनाले तक पहुंचेगा। हालांकि, इन 12 सालों में शो में कुछ ऐसे कंटेस्टेंट्स भी रहे हैं, जो न केवल ड्रामेटिक थे, बल्कि वह अक्सर 'बिग बॉस' और उनके नियमों को नजरअंदाज करते आए हैं। आज हम आपको यहां उन्हीं कंटेस्टेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 'बिग बॉस' के अब तक के शो में सबसे ज्यादा ड्रामेटिक रहे हैं। आइए विस्तार से जानते हैं।

राखी सावंत (बिग बॉस सीजन 1)

एक्ट्रेस और डांसर राखी सावंत विवादों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं। एक तरह से देखा जाए, तो राखी शुरू से ही काफी ड्रामेटिक रही हैं। 'बिग बॉस' के पहले सीजन में भी उनका ड्रामा हर टाइम एक्टिव रहता था। फिर चाहे वह कश्मीरा शाह और अन्य कंटेस्टेंट्स के साथ उनकी लड़ाई हो या उनकी भूतिया हरकतें। वहीं, राखी को 'बिग बॉस 15' में भी देखा गया था, जहां वह अपने पूर्व पति रितेश सिंह के साथ आई थीं। फिलहाल, राखी बिजनसमैन आदिल दुर्रानी के साथ रिलेशन में हैं और फैंस को अब सिर्फ इस कपल की शादी का इंतजार है। 

(ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण को वेडिंग रिंग के बिना देख चिंतित हुए फैंस, ब्रेकअप की अटकलें हुईं तेज)

संभावना सेठ (बिग बॉस सीजन 2)

संभावना सेठ टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। हालांकि, इंडस्ट्री से दूर अब संभावना एक ब्लॉगर बन चुकी हैं। एक्ट्रेस का अपना यूट्यूब चैनल है। यूट्यूब वीडियोज के जरिए संभावना अपने फैंस से अपना सुख-दुख शेयर करती रहती हैं। संभावना अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। एक्ट्रेस 'बिग बॉस 2' की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। इस दौरान हर एपिसोड में एक्ट्रेस के लड़ाई-झगड़े देखने को मिलते थे। बता दें कि संभावना ने बाद में 'बिग बॉस' के 8वें सीजन में भी हिस्सा लिया था।

कमाल राशिद खान (बिग बॉस सीजन 3)

कमाल राशिद खान, जिन्हें 'केआरके' के नाम से भी जाना जाता है, वह 'बिग बॉस' के तीसरे सीजन का हिस्सा रह चुके हैं। शो में उनकी डिजाइनर रोहित वर्मा के साथ काफी लड़ाई होती थी, जिसके चलते उन्हें शो से बेदखल कर दिया गया था। दरअसल, उन्होंने रोहित वर्मा पर एक बोतल फेंकी थी, जो बॉलीवुड एक्ट्रेस व शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी को जा लगी थी।

डॉली बिंद्रा (बिग बॉस सीजन 4)

डॉली बिंद्रा को कौन नहीं जानता? जब उन्होंने 'बिग बॉस' के घर में पहले दिन एंट्री की थी, उसी दिन से उनका शोर मचाना शुरू हो गया था। उनके बात करने का तरीका और टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी से झगड़ा रोज का काम बन गया था। शो के दौरान उनकी एक लाइन 'बाप पे जाना नहीं' काफी पॉपुलर हुई थी।

पूजा मिश्रा (बिग बॉस सीजन 5)

पूजा मिश्रा बिग बॉस के शो में अब तक की सबसे ड्रामेटिक कंटेस्टेंट में से एक थीं। उस समय शोनाली नागरानी के साथ उनकी लड़ाई लोगों के लिए मीम बन गई थी। शो में खाना खाने से लेकर साफ-सफाई और अन्य चीजों के लिए अक्सर दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा चलता ही रहता था।

इमाम सिद्दिकी (बिग बॉस सीजन 6)

'बिग बॉस 6' के इमाम सिद्दिकी को कौन भूल सकता है? वह ऐसी बातें कहते थे, जो अक्सर लोगों को हैरान कर देती थी। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस प्रीति जिंटा व अन्य लोगों को 'सितारा' बनाने के अपने लंबे दावों के अलावा, उन्होंने सलमान खान को पैसे उधार देने का भी दावा किया था और कहा था कि सलमान खान ने उन्हें कभी उनके पैसे वापस नहीं किए! वह शो में अपनी लाइन 'टाइम आउट' के लिए जाने जाते थे।

स्वर्गीय स्वामी ओम (बिग बॉस सीजन 10)

स्वर्गीय स्वामी ओम 'बिग बॉस 10' के कंटेस्टेंट थे। वह 'बिग बॉस' के घर में सबसे विवादास्पद और ड्रामेटिक कंटेस्टेंट में से एक थे। शो में अन्य कंटेस्टेंट्स के साथ रहने के दौरान न केवल उनके मौखिक झगड़े हुए, बल्कि शारीरिक झगड़े भी हुए थे, जिनके कारण 'बिग बॉस' को उन्हें घर से बाहर करना पड़ा था।

(ये भी पढ़ें- मौनी रॉय ने अपनी गर्ल गैंग के साथ मनाया बर्थडे, गर्व से सिंदूर फ्लॉन्ट करती नजर आईं एक्ट्रेस)

अर्शी खान (बिग बॉस सीजन 11)

'बिग बॉस 11' में हिस्सा लेने के बाद अर्शी को काफी फेम मिला था। उन्होंने शो में कई दोस्त भी बनाए थे, लेकिन उसका पागलपन कुछ ऐसा था, जिसे हर कोई संभाल नहीं सकता था। इसी कारण से उन्हें शो से बाहर किया गया था। हालांकि, इसके बाद वह 'बिग बॉस' के 14वें सीजन का भी हिस्सा बनी थीं, जहां वह काफी शांत लग रही थीं।

अफसाना खान (बिग बॉस सीजन 15)

बॉलीवुड सिंगर अफसाना खान 'बिग बॉस 15' में नजर आ चुकी हैं। उन्हें शो के बीच से ही घर के बाहर कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने शो में कई बार खुद को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। वहीं, शमिता शेट्टी के साथ आए दिन उनका झगड़ा देखने को मिलता था। 

(ये भी पढ़ें : सबा ने भतीजों तैमूर-जहांगीर संग शेयर कीं 'तब और अब' की तस्वीरें, बुआ संग झूलते दिखें नन्हें नवाब)

ये थे 'बिग बॉस' के अब तक के सबसे ड्रामेटिक कंटेस्टेंट्स। अब देखना ये होगा कि 'बिग बॉस 16' के कंटेस्टेंट क्या कमाल दिखाते हैं और इनमें से सबसे ड्रामेटिक कंटेस्टेंट का टैग किसे मिलता है। आप इस पर क्या सोचते हैं? हमें कमेंट में जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.