सैफ-करीना से विराट-अनुष्का और शाहरुख-गौरी तक, ये हैं बॉलीवुड के 6 सबसे अमीर कपल

बॉलीवुड में कुछ ऐसे कपल्स हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपार दौलत हासिल की है और वो इंडस्ट्री के पावर कपल्स में से हैं। आइए आपको इनके बारे में बताते हैं।

img

By Kanika Singh Last Updated:

सैफ-करीना से विराट-अनुष्का और शाहरुख-गौरी तक, ये हैं बॉलीवुड के 6 सबसे अमीर कपल

हम सभी ने वो कहावत तो सुनी ही होगी, 'हर सफल पुरुष के पीछे एक महिला होती है और हर सफल महिला के पीछे एक पुरुष होता है', जो पूरे दिल से उसका साथ देता है। लेकिन जब एक पुरुष और एक महिला एक साथ आते हैं, तो वे एक साम्राज्य का निर्माण करते हैं। कुछ बॉलीवुड कपल्स ऐसे ही हैं, जिन्होंने इस कहावत को हकीकत में बदल दिया है।

(ये भी पढ़ें- विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की चार सबसे महंगी चीजें, जानें आलीशान घर और महंगी कारों की कीमत)

हम सभी को उन बी-टाउन जोड़ों को एक साथ देखना पसंद है, जो शोबिज की चमक से घिरे हुए हैं। हम इस तथ्य को नजरअंदाज करते हैं कि, फिल्म इंडस्ट्री में नाम और अपनी छवि को बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। आइए एक नज़र डालते हैं बॉलीवुड के कुछ सबसे अमीर जोड़ों पर, जिन्होंने एक साथ बड़ी संपत्ति हासिल की है।

1. शाहरुख खान और गौरी खान

एक्टर शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं। सालों तक डेट करने के बाद किंग खान ने 25 अक्टूबर 1991 को अपनी प्रेमिका गौरी खान से शादी की थी। अभिनेता ने न केवल अपनी फिल्मों से नाम, पैसा और पहचान अर्जित की है, बल्कि उनके बड़े पैमाने पर फैंस भी हैं। शाहरुख खान जहां करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं, उनकी लेडीलव गौरी खान 'गौरी खान डिज़ाइन्स' नाम के अपने खुद के डिज़ाइन स्टूडियो की मालकिन हैं, जो भारत में सबसे सफल और लोकप्रिय इंटीरियर डिज़ाइन उपक्रमों में से एक है। वह प्रोडक्शन कंपनी 'रेड चिलीज एंटरटेनमेंट' की सह-अध्यक्ष भी हैं। शाहरुख खान और गौरी खान बॉलीवुड के सबसे अमीर जोड़ों में से एक हैं।

नेट वर्थ

शाहरुख खान और गौरी खान अपने नाम पर पंजीकृत कई व्यवसायों के संचालन को नियंत्रित करते हैं। 'फोर्ब्स रिच लिस्ट 2021' के अनुसार, शाहरुख खान की व्यक्तिगत कुल संपत्ति लगभग 5000 करोड़ रुपए है। वहीं, गौरी की कुल संपत्ति 1600 करोड़ रुपए है। वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करती हैं।

2. करीना कपूर और सैफ अली खान

करीना कपूर खान और सैफ अली खान फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। दोनों ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है और करोड़ों रुपये की कमाई की है। करीना और सैफ वैवाहिक बंधन में बंधने के बाद सबसे अमीर जोड़ों में से एक बन गए। सैफ अली खान पटौदी पैलेस के मालिक हैं, जो पटौदी के अंतिम शासक नवाब द्वारा निर्मित एक शाही संपत्ति है। उनकी संपत्ति 800 करोड़ रुपए की है। वहीं, करीना बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं।

नेट वर्थ

पावर कपल ने अपनी सफल फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से मोटी रकम कमाई है। उनके पास भारत में कई आलीशान संपत्तियां भी हैं। 'जूम टीवी' की रिपोर्ट के मुताबिक, करीना कपूर की कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपए है। जबकि, सैफ अली खान की कुल संपत्ति 1120 करोड़ रुपए है।

3. अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

(ये भी पढ़ें: 'कभी खुशी कभी गम' के 20 साल: जानें फिल्म से जुड़े 20 अनसुने तथ्यों के बारे में)

अक्षय और ट्विंकल दोनों बॉलीवुड स्टार हैं और उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। जहां, ट्विंकल ने मनोरंजन की दुनिया को छोड़ने का फैसला किया, वहीं अक्षय कुमार ने अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाया। अक्षय कुमार बी-टाउन के सबसे लोकप्रिय और मांग वाले अभिनेता हैं। 2015 और 2019 तक, अक्षय कुमार 'फोर्ब्स' की लिस्ट में दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले मनोरंजनकर्ताओं की सूची में 48.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ 52वें स्थान पर थे। वहीं, शोबिज छोड़ने के बाद ट्विंकल ने लेखन में अपना करियर बनाया। उन्होंने सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबों में से एक 'मिसेज फनीबोन्स' लिखी है। वह एक बहु-प्रतिभाशाली महिला हैं, क्योंकि वह एक निर्माता भी हैं और 'मिसेज फनीबोन्स मूवीज' नामक एक प्रोडक्शन हाउस की मालकिन हैं। इसके अलावा, एक्ट्रेस ने अपने नए जमाने की डिजिटल कंटेंट कंपनी 'ट्वीक इंडिया' की शुरुआत की। ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार संयुक्त रूप से एक प्रोडक्शन हाउस 'हरिओम एंटरटेनमेंट' के मालिक हैं।

नेट वर्थ

अक्षय फिल्में और विज्ञापन करने के लिए 25 से 30 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। अक्षय कुमार की कुल संपत्ति 2,414 करोड़ रुपए है। जबकि, ट्विंकल खन्ना की कुल संपत्ति 210 करोड़ रुपए है।

4. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

विराट कोहली एक प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' के कप्तान थे। विराट कोहली व्यापक रूप से अपनी पीढ़ी के महानतम बल्लेबाजों में से एक के रूप में जाने जाते हैं। इसके अलावा, विराट कोहली ने कई ब्रांड एंडोर्समेंट भी किए हैं और वह 'प्यूमा', 'वीवो', 'हिमालया', 'मिंत्रा' जैसे कई अन्य लोकप्रिय ब्रांड्स का एंबेसेडर भी हैं। जबकि, उनकी पत्नी व एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं, जो ब्रांड एंडोर्समेंट से भी बड़ी रकम कमाती हैं और एक कपड़ों के ब्रांड 'NUSH' की मालकिन हैं। वह प्रोडक्शन कंपनी 'क्लीन स्लेट फिल्म्ज़' की सह-संस्थापक भी हैं, जिसके तहत उन्होंने 'NH10' सहित कई फिल्मों का निर्माण किया है।

नेट वर्थ

कपल अपने प्रोफेशनल और ब्रांड एंडोर्समेंट के माध्यम से लाखों डॉलर का इनकम करता है। विराट कोहली की कुल संपत्ति 810 करोड़ रुपए है। वह सबसे अधिक रुपए लेने वाल वाले भारतीय क्रिकेटरों की सूची में पहले स्थान पर हैं। जबकि 'जूम टीवी' की रिपोर्ट के मुताबिक, अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति 255 करोड़ रुपए है। वह अपनी एक्टिंग फीस के तौर पर करीब 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

5. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

(ये भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा 10,000 की लाल ड्रेस में हुईं स्पॉट, खुले बालों में दिखीं बेहद हॉट)

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण बी-टाउन के सबसे पसंदीदा कपल हैं। कुछ सालों तक डेटिंग करने के बाद लवबर्ड्स ने अपने रिश्ते को एक कदम आगे बढ़ाने का फैसला किया और 2018 में इटली में शादी कर ली। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने 'गोलियों की रासलीला राम-लीला', 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' जैसी फिल्मों में एक साथ अभिनय किया है। ये कपल लाखों रुपए कमाता है। वे न केवल फिल्मों में अभिनय के माध्यम से कमाते हैं, बल्कि ब्रांड एंडोर्समेंट, स्टेज शो और सोशल मीडिया के माध्यम से भी करोड़ों रुपए कमाते हैं। इसके अलावा, दीपिका पादुकोण अपने कपड़ों के ब्रांड 'ऑल अबाउट यू' की मालकिन हैं। वहीं, रणवीर सिंह सोनी टीवी पर 'द बिग पिक्चर' नाम के क्विज शो को होस्ट कर रहे हैं।

नेट वर्थ

'फोर्ब्स इंडिया' के 'सेलिब्रिटी 100' की रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर सिंह को देश में 5वां सबसे ज्यादा कमाई करने वाला अभिनेता बताया गया है। उनकी कुल संपत्ति लगभग 307 करोड़ रुपए है। दूसरी ओर, उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति 290 करोड़ रुपए है।

6. आनंद आहूजा और सोनम कपूर

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने 9 मई 2018 को अपने प्रेमी आनंद आहूजा से शादी की थी। सोनम कपूर के पति आनंद मनोरंजन की दुनिया से ताल्लुक नहीं रखते हैं। वह एक प्रसिद्ध फैशन बिजनेसमैन हैं और 'भाने' नाम का एक फैशन ब्रांड चलाते हैं। वह 'शाही एक्सपोर्ट्स' नामक भारत के सबसे बड़े निर्यात घरानों में से एक के प्रबंध निदेशक भी हैं। जबकि, सोनम कपूर बॉलीवुड की एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। अपने सफल अभिनय करियर के अलावा, वह 'लोरियल', 'कोलगेट', 'ओप्पो मोबाइल', 'लक्स', 'सिग्नेचर' जैसे कई बड़े ब्रांड्स की ब्रांड एंबेसडर हैं। कपल के पास लंदन में एक आलीशान विला है। सोनम कपूर और आनंद आहूजा दोनों ही एक धनी परिवार से आते हैं।

नेट वर्थ

(ये भी पढ़ें: एंटीलिया' के 27वें मंजिला पर ही क्यों रहती है अंबानी फैमिली? नीता अंबानी ने किया था खुलासा)

'वेल्थ मैगनेट' के अनुसार, आनंद आहूजा की कुल संपत्ति 3000 करोड़ रुपए है। उनकी कुल संपत्ति का अधिकांश हिस्सा उनकी पहले से स्थापित निर्यात कंपनी से आता है। दूसरी ओर, सोनम कपूर की कुल संपत्ति लगभग 102 करोड़ रुपए है।

फिलहाल, इन हस्तियों ने साबित कर दिया है कि, अपने जीवन के सही साथी के साथ मिलकर आप इस दुनिया में कुछ भी हासिल कर सकते हैं। तो, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में अवश्य बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.