मुकेश अंबानी ने बेटे अनंत को अवार्ड मिलने पर खूब किया था चीयर, वीडियो में नजर आई पिता की खुशी

मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की एक थ्रोबैक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो अपने बेटे अनंत अंबानी को चीयर करते हुए नजर आ रहे हैं। आइए देखते हैं वो वीडियो...

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

मुकेश अंबानी ने बेटे अनंत को अवार्ड मिलने पर खूब किया था चीयर, वीडियो में नजर आई पिता की खुशी

कुछ गलत करने पर ज्यादातर बच्चे माता-पिता की खट्टी-मीठी डांट सुनकर ही बड़े हुए होंगे। हालांकि, एक सच ये भी है कि हमारे पेरेंट्स हमें जितना डांटते हैं, उतनी ही हमारी हर छोटी-बड़ी उपलब्धि में ख़ुशी भी महसूस करते हैं। लाइफ में अपने बच्चे को सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते देख उनका सीना गर्व से फूल जाता है। भारत की सबसे अमीर फैमिली कही जाने वाली अंबानी फैमिली भी कुछ ऐसी ही है। उन्हें बेहद अच्छे से पता है कि घर के किसी फैमिली मेंबर की उपलब्धि को कैसे सेलिब्रेट करना है।

आगे की कहानी आपको बताएं उससे पहले अंबानी फैमिली और उनकी बॉन्डिंग के बारे में थोड़ा जान लेते हैं। एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) व नीता अंबानी (Nita Ambani) इंडियन कपल के परफेक्ट उदाहरण हैं, जो अपने काम और पर्सनल लाइफ में बैलेंस रखना बखूबी जानते हैं। दोनों ने अपने तीनो बच्चों आकाश, ईशा और अनंत अंबानी को अच्छी परवरिश देने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी और साथ ही ये भी सुनिश्चित किया कि वो हमेशा सही वैल्यूज सीखें। इस कपल की लाइफ में काफी स्ट्रगल्स भी आए, लेकिन हर टाइम दोनों ने साथ मिलकर इसका सामना किया। (ये भी पढ़ें: गुमनामी की जिंदगी जी रहीं प्रतिभा सिन्हा, शादीशुदा शख्स के प्यार में बर्बाद कर लिया अपना करियर)

हाल ही में, हमें इंस्टाग्राम फीड पर मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की उनके स्कूल के दिनों की एक एडोरेबल वीडियो मिली है। इस वीडियो में, हम अनंत को अपनी मां नीता अंबानी से अवार्ड लेने के लिए स्टेज पर जाते हुए देख सकते हैं। हालांकि, इस वीडियो में जिसने हमारा सबसे ज्यादा ध्यान खींचा, वो उनके पिता मुकेश अंबानी व बहन ईशा अंबानी थे, जो इस दौरान जोर-जोर से तालियां बजा रहे थे।

मुकेश व नीता अंबानी अपने बच्चों को बहुत प्यार करते हैं और हमेशा उनको अपना बेस्ट देना चाहते हैं। ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ को दिए गए एक इंटरव्यू में, नीता ने शेयर किया था कि वो चाहती हैं कि उनके बच्चे खुद में पारिवारिक विरासत के मालिक हों और अपने सपनों को हासिल करें। नीता ने कहा था, “मुकेश और मैं चाहते हैं कि वो खुद के सपने पूरे करें। हमने उन्हें जड़ें और वैल्यूज दी हैं और हमें यकीन है कि वो अपना रास्ता खुद खोजेंगे और अपने पंख खुद हासिल करेंगे। हम चाहते हैं कि वो पारिवारिक विरासत अपने हार्ड वर्क और समर्पण के जरिए खुद से कमाएं। कुल मिलाकर, हम चाहते हैं कि वो जो भी काम करें उसे एंजॉय करें और अपनी पूरी क्षमता के साथ करें।” (ये भी पढ़ें: 2 साल में ही टूट गई थी मनीषा कोइराला की शादी, फेसबुक से शुरू हुई थी एक्ट्रेस की लव स्टोरी)

अपने एक दूसरे इंटरव्यू में नीता ने ये भी कहा था कि, वो ईशा, आकाश और अनंत को सिर्फ पांच रुपए ही पॉकेट मनी के तौर पर देती थीं। अपनी बात को जारी रखते हुए नीता ने ये भी बताया था कि वो ऐसा क्यों करती थीं। उन्होंने कहा था कि, वो ऐसा इसलिए करती थीं ताकि उनके बच्चे भी एक सधी हुई जिंदगी जिएं और उन्हें पैसे का महत्व पता हो। ऐसे में चाहें वो किसी भी परिवार से ही क्यों ना ताल्लुक रखते हों, लेकिन उन्हें पैसे की अहमियत पता होनी चाहिए। मगर एक बार अनंत नीता के पास पहुंचे और उन्होंने अपनी मां से कहा कि ‘मम्मी आज से मुझे 10 रुपए दिया करो क्योंकि स्कूल में सब चिढ़ाते हैं कि अंबानी हैं या भिखारी।’ इस पर मुकेश और नीता भी कुछ नहीं कर सकते थे। इसलिए उन्होंने अपने बच्चों की पॉकेट मनी बढ़ा दी थी।

जब नीता को पता चला था वो नहीं बन सकती मां

नीता अंबानी एक बेहतरीन मां होने के साथ-साथ एक अंडरस्टैंडिंग सासू मां भी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें पता चला था कि वो कभी अपनी जिंदगी में मातृत्व का सुख नहीं पा सकती हैं? इस बात का खुलासा नीता ने खुद ‘IDiva’ को दिए गए एक इंटरव्यू में किया था। नीता ने एक थ्रोबैक इंटरव्यू में शेयर किया था, “कुछ सालों पहले जब मेरी शादी हुई थी, तब डॉक्टर्स ने मुझे बताया था कि मैं कभी मां नहीं बन सकती हूं। जब मैं स्कूल में थी तो मैं मां बनने पर लंबे निबंध लिखा करती थी, पर 23 साल की उम्र में जब मुझे ये पता चला कि मैं कभी भी बच्चा कंसीव नहीं कर पाऊंगी, तो मैं पूरी तरह बिखर गई थी। हालांकि, मेरी क्लोज फ्रेंड डॉक्टर फिरुज़ा पारेख की मदद से मैंने सबसे पहले ट्विन्स को कंसीव किया था।” (ये भी पढ़ें: MS धोनी के कंधे पर बैठकर जीवा ने की स्पेशल राइड, सामने आई पिता-बेटी के खास मोमेंट की तस्वीर)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि नीता और मुकेश अंबानी ने अपने बच्चों को काफी अच्छी परवरिश दी है। तो आपको अंबानी फैमिली की ये थ्रोबैक वीडियो कैसी लगी? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम) 
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.