मुकेश अंबानी की हवेली 'एंटीलिया' के एसी का टेंपरेचर नहीं हो सकता कम, ये है वजह

अभिनेत्री श्रेया धनवंतरी ने हाल ही में, बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की हवेली 'एंटीलिया' की अपनी यात्रा को याद करते हुए उसके बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताईं। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मुकेश अंबानी की हवेली 'एंटीलिया' के एसी का टेंपरेचर नहीं हो सकता कम, ये है वजह

भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) अपनी उपलब्धियों और परोपकारी कार्यों से अपने फैंस को प्रेरित करने और प्रभावित करने में कभी असफल नहीं होते हैं। इस पावर कपल ने अपने जीवन के हर पलों में एक-दूसरे का साथ दिया है, और हर गुजरते दिन के साथ उनका रिश्ता और मजबूत होता जा रहा है। मुकेश और नीता अपने भव्य घर 'एंटीलिया' में एक शाही जोड़े की तरह रहते हैं, जिसे शिकागो के 'आर्किटेक्ट पर्किन्स एंड विल' और एक ऑस्ट्रेलियाई कंस्ट्रक्शन कंपनी 'लीटन होल्डिंग्स' द्वारा डिज़ाइन किया गया है।

Mukesh And Nita Ambani House

जानकारी के तौर पर बता दें कि, मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी और बच्चों अनंत, आकाश और ईशा अंबानी के साथ अपने महलनुमा निवास 'एंटीलिया' में रहते हैं, जो दक्षिण मुंबई के अल्टामाउंट रोड में स्थित है। लंदन के प्रतिष्ठित बकिंघम पैलेस के बाद एंटीलिया दुनिया की दूसरी सबसे महंगी संपत्ति होने का अनुमान है। मुकेश और नीता की इस हवेली की अनुमानित लागत 1-2 बिलियन अमेरिकी डालर है। हाल ही में, अभिनेत्री श्रेया धनवंतरी ने एंटीलिया के बारे में एक दिलचस्प बात बताई है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

mukesh ambani family

(ये भी पढ़ें: ईशा ने अपनी शादी में किया था मां के लुक को कॉपी, 35 साल पहले नीता अंबानी सजी थीं ऐसे)

दरअसल, 'द लव लाफ लाइव' शो में बातचीत के दौरान ‘द फैमिली मैन’, ‘स्कैम 1992’ जैसी कई वेब सीरीज से लोगों के बीच अपनी पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस श्रेया धनवंतरी ने खुलासा किया कि, वह कुछ साल पहले मुकेश अंबानी के घर गई थीं। यहां उन्होंने डिजाइनर जोड़ी अबू जानी और संदीप खोसला की पुस्तक लॉन्च कार्यक्रम में शिरकत की थी। इंडस्ट्री में अपने दस साल पूरे करने पर डिजाइनर्स ने इवेंट में 50 मॉडल्स को बुलाया था, जिन्होंने इतने साल में उनके डिजाइन किए कपड़े पहने थे। श्रेया ने अंबानी के घर में जाने का अनुभव साझा करते हुए कहा, "मैं उन 50 में से एक थी। तो हम वहां थे और अमिताभ बच्चन शो स्टॉपर थे। उनसे बात करके बहुत मजा आया था।" 

shreya

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के महल एंटीलिया की अपनी यात्रा को याद करते हुए श्रेया धनवंतरी ने एक विचित्र और आश्चर्यजनक घटना साझा की, जो उन्होंने वहां अनुभव की थी। श्रेया ने खुलासा किया कि, मुकेश अंबानी के घर के हर फ्लोर पर एक फ्लोर मैनेजर था। चूंकि उन्हें बहुत ठंड लग रही थी, तो उन्होंने फ्लोर मैनेजर से एसी का टेम्परेचर बढ़ाने के लिए कहा था। लेकिन उन्हें बताया गया कि, फूलों और संगमरमर के कारण एयर कंडीशनिंग को बंद नहीं किया जा सकता है। 

antilia

(ये भी पढ़ें: जब मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा के साथ किया था डांस, विदाई से जुड़े गाने पर भावुक हो गए थे पिता-बेटी)

श्रेया ने कहा कि, "इसे धीरे से कहने के लिए मैं अंदर आई, मैंने बहुत अच्छे कपड़े नहीं पहने थे। वहां पर कई फ्लोर मैनेजर्स थीं, तो मैंने उनके पास जाकर कहा, 'क्या हम कृपया टेम्परेचर थोड़ा बढ़ा सकते हैं?' इस पर उन्होंने जवाब दिया कि, 'सॉरी लेकिन फूल और यहां लगे मार्बल को एक निश्चित तापमान की जरूरत होती है। मैंने जवाब दिया, फिर ठीक है कोई बात नहीं और मैं वापस चली आई।' श्रेया ने आगे बताया कि, 'मुझे इससे दिक्कत नहीं हुई, क्योंकि मुझे बहुत इंट्रेस्टिंग लगता है, जब मैं ऐसे लोगों से मिलती हूं, जो ऐसी जिंदगी जीते या चीजें करते हैं, जो मैं सोच भी नहीं सकती।'

Nita Ambani

'वैनिटी फेयर' नामक पत्रिका ने अपने जून 2012 के संस्करण में मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' की एक झलक और नीता अंबानी के साथ एक साक्षात्कार प्रस्तुत किया था। साक्षात्कार में नीता अंबानी ने कहा था कि, उनका घर एंटीलिया सूर्य और कमल के थीम पर आधारित है। और दुर्लभ लकड़ी, संगमरमर, मोती और क्रिस्टल जैसी उत्तम सामग्री का उपयोग कमल और सूर्य के आकार को शिल्प करने के लिए किया गया है। अंबानी फैमिली, इमारत में भरपूर धूप पाने के लिए गगनचुंबी इमारत के टॉप फ्लोर पर रहता है। नीता अंबानी ने कहा था, "हमने अपना घर सबसे ऊपर बनाया, क्योंकि हम सूरज की रोशनी चाहते थे। तो, यह एक बगीचे के ऊपर एक ऊंचा घर है।"

nita ambani

antilia

(ये भी पढ़ें: जब मुकेश अंबानी मीटिंग में हल करने लगे थे बेटी ईशा के गणित के सवाल, पत्नी नीता ने बताया था किस्सा)

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपने आधुनिक घर 'एंटीलिया' के साथ एक इतिहास रच दिया है। तो आपको उनके घर के बारे में ये जानकारी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सालाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.