मुमताज के 75वें बर्थडे पर पति मयूर ने गिफ्ट की मर्सिडीज कार, युगांडा में फैमिली संग की पार्टी

दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज 31 जुलाई 2022 को 75 साल की हो गई हैं। उनके पति ने उनके इस जन्मदिन को खास बनाने के लिए युगांडा में पार्टी दी और उन्हें मर्सिडीज कार गिफ्ट की। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

मुमताज के 75वें बर्थडे पर पति मयूर ने गिफ्ट की मर्सिडीज कार, युगांडा में फैमिली संग की पार्टी

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) 70-80 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थीं। उन्होंने अपने करियर में राजेश खन्ना, देवानंद, शम्मी कपूर और धर्मेंद्र जैसे कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। जहां, जया प्रदा, शर्मिला टैगोर और हेमा मालिनी का बड़े पर्दे पर जलवा था, वहीं मुमताज भी अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज कर रही थीं। हालांकि, फिल्मी दुनिया में सबसे महंगी एक्ट्रेस बनने के बाद एक ऐसा वक्त भी आया, जब उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया। 

MUMTAZ

पहले ये जान लीजिए कि, एक्ट्रेस मुमताज ने साल 1974 में बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी की थी। दोनों की दो बेटियां नताशा और तान्या हैं। नताशा की शादी एक्टर फरदीन खान से हुई है। वहीं, तान्या ने साल 2015 में Marco Cilia से शादी रचाई थी। मुमताज की बात करें, तो वह 31 जुलाई 2022 को 75 साल की हो गई हैं। हाल ही में, उन्होंने 'ETimes' को दिए इंटरव्यू में अपने बर्थडे सेलिब्रेशन के बारे में बात की।

MUMTAZ

इस इंटरव्यू में अनुभवी अभिनेत्री मुमताज ने अपने प्यारे पति मयूर माधवानी द्वारा युगांडा में आयोजित अपने ग्रैंड बर्थडे सेलिब्रेशन के बारे में बात की। उन्होंने बताया, "हम फरदीन (दामाद) को याद कर रहे हैं। वह 'हीरामंडी' (संजय लीला भंसाली का वेब शो, जिसके लिए मुमताज को भी एक रोल ऑफर किया गया है) की शूटिंग कर रहे हैं। मैं युगांडा में हूं। मेरे पति मयूर ने एक बड़े लंच का आयोजन किया है। कुछ मेहमानों के आने की भी उम्मीद है। उन्होंने मुझे जीवन में यूं तो कई गिफ्ट्स दिए हैं, लेकिन अगर आप आज के जन्मदिन के बारे में पूछ रहे हैं, तो उन्होंने मुझे इस बार 'मर्सिडीज' का नया मॉडल गिफ्ट किया है। इसके साथ ही कुछ ज्वेलरी भी दी हैं।''

MUMTAZ

आगे इसी बातचीत में जब मुमताज से पूछा गया कि, उनके जन्मदिन की सुबह कैसे शुरू हुई? इस पर उन्होंने अपने नाती-नातिनों का जिक्र करते हुए कहा, "मेरे नाती-नातिनों ने मुझे किस किया। इतने सारे परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ होना बहुत अच्छा अहसास है। मैं एक सख्त पैरेंट थी, लेकिन अब मैं अपनी बेटियों से अपने बच्चों को सही करने के लिए कहती हूं। जमाना बदल गया है तो क्या हुआ? इसका मतलब यह नहीं है कि, आप अपने बच्चों को जीवन के मूल आदर्श नहीं सिखाते।"

MUMTAZ

(ये भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी के बीच बिपाशा बसु पति करण संग फैमिली टाइम बिताती आईं नजर, ओवरसाइज ड्रेस में लगीं सुंदर)

दिग्गज अभिनेत्री से यह भी पूछा गया कि, वह अपने 75वें जन्मदिन पर कैसा महसूस कर रही हैं? इस पर उन्होंने अपने हंसमुख स्वभाव के बारे में बताया और खुलासा किया कि, वह रोजाना करीब 90 मिनट तक आसानी से एक्सरसाइज कर सकती हैं। इस बारे में उन्होंने कहा, "मैं 18 साल की हूं। मैं अब भी डांस करती हूं। मैं अब भी हर दिन लगभग 90 मिनट एक्सरसाइज करती हूं। मेरी इच्छा है कि, मेरे नाती-नातिन जीवन में बहुत मेहनत करें और अच्छे व्यक्तियों के रूप में बड़े हों। बेशक मैं सेट पर सेलिब्रेट किए गए जन्मदिनों को याद करती हूं, जब केक मंगाया जाता था और हर कोई खुश होता था, लेकिन मैं अपने पूरे करियर के दौरान इतनी व्यस्त रहती थी कि, जश्न की तो दूर की बात है, मुझे अपनी कुछ फिल्मों को देखने तक का समय नहीं मिलता था, जो रिलीज़ हुई थीं।"

MUMTAZ

(ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या के बेटे अगस्त्य का दूसरा बर्थडेः जुरासिक पार्क थीम और 3 टियर केक ने खींचा ध्यान)

मुमताज की फिल्मों की बात करें, तो उन्होंने 11 साल की उम्र में साल 1958 में आई फिल्म 'सोने की चिड़िया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने एक टीनेजर के रूप में स्त्री', 'गहरा दाग' और 'सेहरा' जैसी फिल्मों में काम किया। इसके बाद 70 के दशक में उन्होंने कई बड़ी और हिट फिल्मों में काम किया, जिनमें 'बंधन', 'आदमी और इंसान', 'सच्चा झूठा', 'खिलौना', 'तेरे मेरे सपने', 'हरे राम हरे कृष्णा' और 'ब्रह्मचारी' जैसी फिल्में शामिल हैं। 

MUMTAZ

(ये भी पढ़ें- कियारा आडवाणी के बर्थडे पर रूमर्ड BF सिद्धार्थ ने शेयर किया अनदेखा वीडियो, लिखा प्यारा नोट)

फिलहाल, मुमताज के बर्थडे सेलिब्रेशन और गिफ्ट पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.