नकुल मेहता की पत्नी जानकी पारेख ने बेटे सूफी के 1 महीने पूरे होने पर शेयर किया इमोशनल किस्सा

टीवी के मशहूर अभिनेता नकुल मेहता की पत्नी जानकी पारेख ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर मां बनने के बाद का अनुभव बताया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

नकुल मेहता की पत्नी जानकी पारेख ने बेटे सूफी के 1 महीने पूरे होने पर शेयर किया इमोशनल किस्सा

मां इस दुनिया में सबसे ज्यादा अपने बच्चे को प्यार करती है। एक मां के लिए उसके बच्चे सबसे ऊपर होते हैं। मां अपने बच्चों की खुशी के लिए अपनी खुशी का भी ख्याल नहीं रखती है। इन दिनों इस फेज से टीवी इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता नकुल मेहता (Nakuul Mehta) की पत्नी जानकी पारेख (Jankee Parekh) गुजर रही हैं। जानकी ने एक महीने पहले ही अपने बेटे सूफी को जन्म दिया है। बेबी के जन्म के बाद से ही जानकी सोशल मीडिया पर अपने मां बनने के अनुभवों को साझा कर रही हैं। हाल ही में, उन्होंने अपने बच्चे के लिए मां के प्यार भरे दर्द को बयां किया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं। (ये भी पढ़ें- 'गुम है किसी के प्यार में' फेम नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा दिसंबर में रचाएंगे शादी! जानें इस बारे में)

पहले ये जान लीजिए कि, नकुल मेहता और जानकी पारेख 3 फरवरी 2021 को पहली बार पेरेंट्स बने थे। उनके घर एक बेटे ने जन्म लिया था। इस खुशखबरी को एक्टर ने 6 फरवरी 2021 को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए फैंस के साथ साझा की थी। इस फोटो में बच्चा अपनी मां जानकी की उंगली पकड़े हुए देखा जा सकता है। इस कपल ने अपने न्यू बॉर्न बेबी का नाम ‘सूफी’ रखा है। आज यानी 3 मार्च 2021 को नकुल और जानकी के लाडले सूफी एक महीने के हो गए हैं। इस खास मौके पर जानकी ने मां बनने के एहसास को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जाहिर किया है।

जानकी पारेख ने 3 मार्च 2021 को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बेटे सूफी संग एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में रेड आउटफिट में नजर आ रही जानकी ने अपने बेटे को गोद में ले रखा है। इस दौरान बेबी सूफी अपनी मां के गोद में आराम से सोते हुए दिख रहे हैं। हालांकि, इस दौरान उनका चेहरा नजर नहीं आ रहा है।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए जानकी ने एक लंबा चौड़ा नोट भी लिखा है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘1 मार्च को पहली बार मैंने सूफी को घर में अकेला छोड़ दिया था, जब मैं डेंटिस्ट के पास सिर्फ 40 मिनट के लिए गई थी। मैं इसके लिए पूरे दिन तैयारी कर रही थी। मैंने सब कुछ इस तरह मैनेज किया था कि मैं सूफी को खाना भी खिला दूंगी और समय पर डेंटिस्ट के पास भी पहुंच जाऊंगी। लेकिन जैसा आप चाहते हो वैसा वास्तव में कभी नहीं होता है। डेंटिस्ट के साथ मेरा अपॉइंटमेंट खत्म होने से 5 मिनट पहले ही मेरा सेलफोन बज गया और मुझसे कहा गया कि सूफी जाग गया है और लगातार रो रहा है।’ (ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी ने शेयर की मां सुनंदा शेट्टी संग खूबसूरत फोटो, लिखा- 'मेरी फेवरेट ड्रीमर के साथ')

अपनी बात को जारी रखते हुए जानकी ने लिखा है, ‘डेंटिस्ट को छोड़ने से लेकर जब तक मैं घर नहीं पहुंची, इस 10 मिनट में मैंने उन भावनाओं को महसूस किया, जो शायद इस दुनिया में मैंने किसी के लिए नहीं किया होगा। उस वक्त मैंने डेंटिस्ट के साथ अपॉइंटमेंट शेड्यूल कराने के लिए खुद को दोषी माना। सूफी के रोने के पीछे मैंने खुद को जिम्मेदार माना। तथ्य ये है कि मैं उसे अब दूर नहीं कर सकती हूं। वह बहुत दूध चाहता है और मैं शारीरिक रूप से वहां नहीं थी। मैं तुरंत उसके पास भागना चाहती थी और उसे कसकर पकड़ना चाहती थी, ताकि वह रोना बंद कर दे।’

जानकी ने आगे लिखा है, ‘ये फोटो नकुल मेहता के द्वारा ली गई है, जब मैं 40 मिनट के बाद अपने बेटे से मिली थी। जिस पल मैंने उसे अपने पास करीब रखा, उसी वक्त उसने रोना बंद कर दिया और मैंने स्माइल करना शुरू किया। एक मां के रूप में आप हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहती हैं, लेकिन फिर कभी-कभी हम इसमें थोड़ा कम हो जाते हैं, लेकिन हम कभी कोशिश करना नहीं छोड़ते हैं। इस खूबसूरत दुनिया में हैप्पी फर्स्ट मंथ सूफी।’

इससे पहले, जानकी ने मां बनने के बाद अपना स्ट्रगल शेयर किया था। उन्होंने 24 फरवरी 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम की एक स्टोरी पर एक नोट शेयर करते हुए लिखा था, ‘मुझसे कहा गया कि मैंने इंस्टाग्राम पर इतने दिन से कुछ पोस्ट नहीं किया है। मैं पूरा दिन सूफी (बेबी का नाम) को फीड कराने, डायपर्स बदलने, सुलाने, में बिजी रहती हूं। अगर मुझे थोड़ा समय खुद के लिए मिलता है, तो मैं इंस्टाग्राम पर थोड़ा स्क्रॉलिंग कर लेती हूं। जैसा अभी मैं कर रही हूं।’ इसके अलावा, जानकी ने अपने हैशटैग #Lifehaschanged और #newmomproblems के जरिए फैंस के साथ साझा किया था कि मां बनने के बाद जिम्मेदारियों के साथ जिंदगी बदल जाती है। (ये भी पढ़ें- उर्मिला मातोंडकर ने 'मंगलसूत्र' मोमेंट शेयर कर पति मोहसिन को विश किया एनिवर्सरी, लिखा खास नोट)

फिलहाल, जानकी हर मां की तरह अपने बच्चे को एक पल के लिए भी खुद से दूर नहीं रखना चाहती हैं। तो आपको जानकी के द्वारा के शेयर किया गया पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- जानकी)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.