'शार्क टैंक इंडिया' फेम नमिता थापर बॉडी शेमिंग पर बोलीं- 'मुझे मूछों वाली लड़की कहा जाता था'

हाल ही में, बिजनेस रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया' फेम नमिता थापर ने बॉडी शेमिंग पर बात करते हुए बताया है कि, उन्हें 'मूछों वाली लड़की' कहा जाता था। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

'शार्क टैंक इंडिया' फेम नमिता थापर बॉडी शेमिंग पर बोलीं- 'मुझे मूछों वाली लड़की कहा जाता था'

लोकप्रिय बिजनेस रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया' (Shark Tank India) ने अपने न्यू कॉन्सेप्ट की वजह से बहुत सुर्खियां बटोरी थीं। यह शो की पॉपुलैरिटी का नतीजा है कि, जल्द ही शो का दूसरा सीजन भी आने वाला है। न केवल शो, बल्कि शो के सभी सातों जजेस भी काफी सुर्खियों में छा गए थे, इन्हीं में से एक थीं नमिता थापर (Namita Thapar), जो 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' की कार्यकारी निदेशक हैं। हाल ही में, उन्होंने यंग एज में हुई बॉडी शेमिंग पर बात की है। 

namita thapar

पहले ये जान लीजिए कि, नमिता थापर को शो में सबसे खूबसूरत बिजनेस वुमेन्स में से एक भी कहा जाता था। उन्होंने अपने मजाकिया कमेंट्स की वजह से लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। "ये मेरी विशेषज्ञता नहीं है, तो मैं बाहर हूं" ये उनकी पॉपुलर लाइन थी। सोशल मीडिया पर उनकी इस लाइन को लेकर काफी मीम्स भी बनाए जाने लगे थे। 

namita

नमिता थापर ने हाल ही में, अपनी किशोरावस्था में हुई बॉडी शेमिंग पर बात की है। लेखक चेतन भगत के साथ एक खास बातचीत में नमिता ने साझा किया कि, कैसे लोगों ने उनके लुक का मज़ाक उड़ाया था। उनके शब्दों में, "जब आप एक टीनएजर के रूप में इस तरह से शर्मिंदा होते हैं, तो यह बहुत सारे अमिट निशान छोड़ देता है। टीनएज में मेरे चेहरे पर बाल थे और मेरी क्लास में एक लड़का था, जो मुझे मराठी में 'मूंछों वाली लड़की' कहता था।"

namita

उसी इंटरव्यू में नमिता ने अपने लुक्स की वजह से खुद से नफरत करने की बात भी कही। उन्होंने कहा, "मैं बेहद बदसूरत महसूस करती थी और मेरे प्रति मेरा आत्म-सम्मान बहुत कम था। पहली बार मैंने खुद को तब पसंद किया, जब मैं 21 साल की थी और मैं चार्टर्ड एकाउंटेंट बन गई थी।"

namita

(ये भी पढ़ें- महेश बाबू के 47वें जन्मदिन पर वाइफ नम्रता ने किया विश, एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर कर लुटाया प्यार)

नमिता थापर के करियर के बारे में बात करें, तो 'गाइडेंट कॉर्पोरेशन' यूएसए में छह साल तक काम करने के बाद नमिता ने अपने पिता सतीश मेहता की कंपनी 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' में सीएफओ के रूप में काम किया था। वह वर्तमान में भारत में अपनी कंपनी के कारोबार का नेतृत्व कर रही हैं, जिसमें देश भर में लगभग 4000 चिकित्सा प्रतिनिधि हैं। इसमें कोई शक नहीं कि, नमिता उन महत्वाकांक्षी एन्टरप्रेन्योर के लिए एक आदर्श हैं, जो कॉरपोरेट क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहते हैं।

namita

(ये भी पढ़ें- सोनाली बेंद्रे ने कैंसर सर्जरी के निशान और गंजेपन को बताया 'डरावना', बॉडी शेमिंग पर भी की बात)

नमिता थापर के पति विकास थापर 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं। फिलहाल, नमिता की बॉडी शेमिंग को लेकर किए गए इस खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.