नरगिस दत्त की बेटी नम्रता के साथ अनदेखी तस्वीर आई सामने, मां का हाथ पकड़े दिखीं संजय दत्त की बहन

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रह चुकीं नरगिस दत्त की अपनी बेटी नम्रता संग एक थ्रोबैक फोटो सामने आई है, जो 60 के दशक की है। आइए देखते हैं वो फोटो...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

नरगिस दत्त की बेटी नम्रता के साथ अनदेखी तस्वीर आई सामने, मां का हाथ पकड़े दिखीं संजय दत्त की बहन

बॉलीवुड स्टार्स सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस दत्त (Nargis Dutt) की जोड़ी हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक जोड़ियों में से एक थी। 50 के दशक से शुरू हुआ उनका प्यार आज भी कई जोड़ियों को इंस्पायर करता है। सुनील दत्त ने एक सच्चे लाइफ पार्टनर की तरह अपनी लविंग वाइफ नरगिस दत्त का हर कदम पर साथ दिया, वहीं एक्ट्रेस ने भी अपने पति और बच्चों की खातिर बॉलीवुड इंडस्ट्री से हमेशा के लिए किनारा कर दिया था।

सुनील दत्त और नरगिस दत्त की प्रेम कहानी फिल्मी पर्दे पर दिखाई जाने वाली स्टोरी की तरह थी। सुनील दत्त जहां नरगिस के प्यार में पागल थे, तो वहीं एक्ट्रेस का दिल दिग्गज एक्टर व फिल्म निर्माता राज कपूर के लिए धड़कता था। लेकिन कहते हैं ना ‘जोड़ियां ऊपर से बनती हैं’, सुनील दत्त और नरगिस दत्त के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। (ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट के दादा-दादी ने नहीं की थी शादी, जानें कैसी रही नानाभाई और शिरीन मोहम्मद अली की लाइफ)

राज कपूर पहले से ही शादीशुदा थे। जब नरगिस ने राज कपूर से शादी करने के लिए कहा, तो एक्टर ने अपनी वाइफ (कृष्णा कपूर) को छोड़ने से मना कर दिया था। राज कपूर की ना, ने जहां नरगिस का दिल तोड़ दिया था, वहीं सुनील दत्त को लेडीलव के दिल में जगह बनाने का मौका मिल गया था। फिर क्या था, फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर सुनील दत्त नरगिस के दिल में अपने प्यार के बीज बोने में कामयाब हो गए थे और महज एक साल की डेटिंग के बाद ही 11 मार्च 1958 को दोनों ने गुपचुप शादी कर ली। शादी के बाद सुनील दत्त और नरगिस के तीन बच्चे हुए, जिनका नाम प्रिया, नम्रता और संजय है। अपने करियर के पीक पर होने के बावजूद नरगिस ने अपने बच्चों की अच्छी परवरिश के लिए फिल्म इंडस्ट्री को गुडबाय बोल दिया था।

हाल ही में, सोशल मीडिया स्क्रॉल करने पर नरगिस की 60 के दशक की एक खूबसूरत तस्वीर हमारे हाथ लगी है। इस तस्वीर में एक्ट्रेस अपनी लाडली बेटी नम्रता के साथ दिख रही हैं। इस फोटो में ब्लैक आउटफिट में नजर आ रहीं नरगिस हमेशा की तरह बेहद गॉर्जियस लग रही हैं।

सुनील दत्त संग नरगिस की आखिर वेडिंग एनिवर्सरी की फोटो

कपल के बेटे संजय दत्त ने एक फेमस न्यूजपेपर को दिए गए इंटरव्यू में अपने माता-पिता की 23वीं एनिवर्सरी को याद किया था, जो उनकी मां के लिए आखिरी थी। संजय ने उस इमोशनल पल का जिक्र करते हुए कहा था, ‘मॉम और डैड की 11 मार्च 1981 को हुई 23वीं एनिवर्सरी एक खुशनुमा ओकेजन था। हमने मां को ग्रीन और रेड वेडिंग साड़ी में सजाया था और इसके बाद भी उनके लिए कई और साड़ियां आई थीं। वो उस दिन थोड़ी दुखी थीं और उन्होंने डैड से कहा था, ‘मुझे लग रहा है कि ये मेरी आखिरी वेडिंग एनिवर्सरी है। उनकी आंखों में आंसू थे। डैड उनके पास बैठ गए और हम सब उन्हें शांति से देखने लगे।’ यहां देखें वो फोटो... (ये भी पढ़ें- कभी सनी देओल को 'छोटे पापा' कहती थीं डिंपल कपाड़िया की दोनों बेटियां, ऐसा था रिश्ता)

कैंसर से जंग हार गई थीं नरगिस

सुनील दत्त और नरगिस अपनी खुशनुमा मैरिड लाइफ बिता ही रहे थे, लेकिन इस बीच नरगिस को कैंसर हो गया और उन्हें कई सालों तक ट्रीटमेंट से गुजरना पड़ा। इस दौरान सबसे अच्छी बात ये रही कि उनका प्यार यानी सुनील दत्त उनके साथ हर पल खड़े नजर आए। यहां तक कि वो नरगिस का इलाज करने के लिए उन्हें अमेरिका तक लेकर गए थे, लेकिन अफसोस नरगिस अपनी जिंदगी की इस बड़ी जंग से हार गईं। एक्ट्रेस का 3 मई 1981 में निधन हो गया था। उनके चले जाने के बाद सुनील दत्त ने बेहद ही जिम्मेदारी के साथ अपने पूरे परिवार को संभाला। (ये भी पढ़ें- जब एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने सलमान को बताया था सबसे 'Sexiest' एक्टर, जानें इनकी प्रेम कहानी)

भले ही नरगिस अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके फैंस उनकी पुरानी तस्वीरों के जरिए उन्हें हमेशा याद करते हैं। वैसे, आपको नरगिस की थ्रोबैक फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.