नट्टू काका के बेटे ने पूरी की थी उनकी मेकअप में अंतिम संस्कार की इच्छा, को-एक्टर समय ने किया शेयर

टीवी के दिवंगत एक्टर घनश्याम नायक उर्फ़ नट्टू काका की अंतिम इच्छा उनके बेटे ने पूरी की थी। इस बारे में उनके को-एक्टर समय शाह ने एक इंटरव्यू में बात की है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

नट्टू काका के बेटे ने पूरी की थी उनकी मेकअप में अंतिम संस्कार की इच्छा, को-एक्टर समय ने किया शेयर

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम एक्टर घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak), जिन्हें अपने ऑन-स्क्रीन रोल ‘नट्टू काका’ के लिए जाना जाता था, उनका 3 अक्टूबर 2021 को निधन हो गया। 77 वर्षीय गुजराती एक्टर पिछले एक साल से कैंसर से जंग लड़ रहे थे और अपने कीमोथेरेपी सेशन पर थे। उनके परिवार वालों ने एक्टर का अंतिम संस्कार 4 अक्टूबर 2021 को किया था और इस दौरान मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) से लेकर दिलीप जोशी (Dilip Joshi) तक, शो की पूरी टीम नजर आई थी।

ghanshyam nayak

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवंगत एक्टर घनश्याम ने एक बार अपने दोस्त मिस्टर घोडा को अपनी अंतिम इच्छा के बारे में बताया था। अपनी मौत के कुछ दिनों पहले, उन्होंने कहा था कि, वो मेकअप के साथ अपना अंतिम संस्कार करवाना चाहते हैं और अपने काम के प्रति अंतिम सांस तक प्रतिबद्ध रहना चाहते हैं। इस पॉपुलर शो के सबसे छोटे मेंबर समय शाह, जिन्हें ‘गोगी’ के नाम से भी जाना जाता है, उन्होंने हाल ही में, खुलासा किया कि, ‘नट्टू काका’ के बेटे ने उनकी ये अंतिम इच्छा पूरी की थी।

(ये भी पढ़ें: वरुण धवन की वाइफ नताशा दलाल सासू मां लाली संग आईं नजर, फैंस बोले- 'सास बहू का प्यार')

ghanshyam nayak

समय शाह ने बताया कि, उनका घनश्याम नायक से काफी अच्छा बॉन्ड था और उन्होने एक्टर के साथ काफी टाइम अपने सेट पर बिताया था। ‘ई-टाइम्स टीवी’ को दिए गए एक इंटरव्यू में समय ने बताया कि, कैसे नट्टू काका की उन्हें कंपनी अच्छी लगती थी, क्योंकि वो उनका हमेशा मनोरंजन किया करते थे। समय ने घनश्याम नायक के साथ ब्रेक्स के दौरान अपनी इवनिंग वॉक्स और उनके साथ बिताए गए टाइम को भी याद किया और बताया कि, कैसे उनके बेटे ने दिवंगत एक्टर की अंतिम इच्छा पूरी की।

ghanshyam nayak

इस बारे में बात करते हुए समय ने कहा, “वो हमेशा याद आएंगे। वो एक अमेजिंग व्यक्ति थे। मुझे याद है कि, कैसे हमारे शूट में ब्रेक के दौरान हम शाम को वॉक पर जाया करते थे। जब हमारे सीन विशेष रूप से रात में नहीं हुआ करते थे, तब हम फिल्म सिटी में सैर के लिए जाया करते थे। मैं उनकी कंपनी को एन्जॉय किया करता था। वो हमें अपनी जिंदगी की कहानियां सुनाते थे। उन्होंने जीवन में जिन संघर्षों का सामना किया और उन्हें 2 रुपये, 5 रुपये आदि के लिए कैसे काम करना पड़ा, इस बारे में भी हमें बताया था। कभी-कभी सुबह के 2 या 3 बजे वो हमें भूतों और परियों की कहानी सुनाते थे। उन्होंने हमेशा हमारा मनोरंजन किया है। वह बहुत भावुक व्यक्ति थे और जीवन में उनकी केवल एक ही इच्छा थी कि, वह मेकअप के साथ मरना चाहेंगे। उनके बेटे ने उनकी इच्छा पूरी की और एक मेकअप करने वाले को इसे करने के लिए बुलाया था।”

(ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर ने पत्नी मीरा को दिया महंगा तोहफा, स्टार वाइफ ने झलक शेयर कर कहा, 'सबसे अच्छे पति')

ghanshyam nayak

समय ने ये भी बताया कि, घनश्याम कैसे कई लोगों के लिए एक प्रेरणा थे। उन्होंने कहा, “वो कई बड़ी फिल्मों जैसे ‘हम दिल दे चुके सनम’ का हिस्सा थे। तो जब भी सलमान खान सर या शाहरुख़ खान सर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के सेट पर आते थे, तो वो उन्हें जानते थे और बहुत अच्छे से उनसे मिलते थे। उनके एक गुजराती नाटक में कैरेक्टर के हिट हो जाने से ज्यादातर लोग इंडस्ट्री में उन्हें ‘रंगलो’ कहकर संबोधित करते थे। वो इसके लिए फेमस थे और अक्सर उन दिनों की कहानियां साझा करते थे। उन्होंने काफी सारा काम किया है और मुझे लगता है कि, मैं इस बारे में बात करने के लिए काफी छोटा हूं।”

ghanshyam nayak

इसी सेम इंटरव्यू में समय ने आगे बताया, “मैंने अपने काम के प्रति जुनूनी होना उनसे सीखा है। उनका काम के प्रति जूनून एक प्रेरणा है। पूरी कास्ट टूट चुकी है। नट्टू काका सबसे बड़े और मैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की फैमिली में सबसे छोटा था। वो एक अमेजिंग व्यक्ति थे और हम उन्हें बहुत मिस करेंगे। मैं उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं और उम्मीद करता हूं कि, अब वो एक बेहतर जगह पर हैं।”

(ये भी पढ़ें: जब शहनाज गिल ने दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की मां रीता के पहने थे कपड़े, सामने आई तस्वीर)

ghanshyam nayak

समय ने घनश्याम नायक की उनकी जिंदगी के आखिरी दिनों की हालत के बारे में भी बात की और बताया कि, वो काफी दर्द में थे और उनकी किसी से मिलने की इच्छा नहीं थी। समय ने याद करते हुए कहा, “मैं उनके साथ संपर्क में थे। उनके साथ आखिरी मीटिंग तब हुई थी, जब हमने दमन में उनका जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। वो आखिरी दिन था, जब मैं उनसे मिला था। मैं उनके साथ एक तस्वीर खींचना चाहता था और मुझे इस बात का अफसोस है कि, उस दिन ये हो नहीं पाया। मैं तब भी उनसे मिलना चाहता था, जब वो अस्पताल में भर्ती थे। हमें जब पता चला कि, उनकी तबीयत बिगड़ रही है, तो हमने उनके बेटे से भी संपर्क किया। हम उनसे मिलने के बारे में चर्चा कर रहे थे, लेकिन फिर हमें पता चला कि वह किसी से नहीं मिलना चाहते थे, क्योंकि वह बहुत दर्द में थे। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।"

ghanshyam nayak

फ़िलहाल, ये बात तो साफ है कि, घनश्याम नायक को आज भी शो के सभी मेंबर्स बेहद मिस करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.