नव्या नंदा ने मां श्वेता व नानी जया बच्चन का उदाहरण देकर महिलाओं की समस्याओं पर रखी अपनी बात

अभिनेता अमिताभ बच्चन की लाडली नातिन नव्या नवेली नंदा ने एक चैट शो में महिलाओं की समस्या पर बात करते हुए अपनी मां श्वेता बच्चन और नानी जया बच्चन का एक उदाहरण दिया है।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

नव्या नंदा ने मां श्वेता व नानी जया बच्चन का उदाहरण देकर महिलाओं की समस्याओं पर रखी अपनी बात

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की नातिन और श्वेता बच्चन नंदा की बेटी नव्या नवेली नंदा बेशक फिल्मी दुनिया से दूर रहती हैं, लेकिन वह किसी स्टार किड से कम नहीं हैं। नव्या हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से लाइमलाइट में बनी रहती हैं और वो अपने ग्लैमरस लुक से बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों को टक्कर भी देती हैं। नव्या अपने परिवार के बेहद करीब हैं और अक्सर उनके लिए अपना प्यार तस्वीरों व वीडियोज के जरिए व्यक्त करती रहती हैं। हाल ही में, नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) का एक इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें नव्या ने महिलाओं की समस्याओं पर बात करते हुए अपनी मां श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) और नानी जया बच्चन (Jaya Bachchan) का एक उदाहरण दिया है। आइए आपको बताते हैं नव्या ने क्या कहा है।

navya

पहले आप ये जान लीजिए कि, नव्या नवेली नंदा बॉलीवुड की लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। वह अपने पिता निखिल नंदा की तरह बिजनेसवुमन बनना चाहती हैं। उन्होंने कुछ समय पहले ही फोरडम यूनिवर्सिटी (Fordham University) से अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है। ग्रेजुएट होने के बाद नव्या ने कुछ कॉलेज फ्रेंड्स के साथ मिलकर एक ‘हेल्थकेयर पोर्टल’ शुरू किया था। उनके पोर्टल का नाम ‘आरा हेल्थ’ है, जिसे उन्होंने महिलाओं की हेल्थ से जुड़ी समस्याओं को लेकर जागरुक करने के लिए शुरू किया है। (ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा को आई पति विराट कोहली संग बिताए गए स्पेशल मोमेंट्स की याद, शेयर किया थ्रोबैक वीडियो)  

navya family

आइए अब आपको नव्या के इंटरव्यू के बारे में बताते हैं। दरअसल, हाल ही में नव्या नवेली नंदा और गायत्री छाबड़िया ने मिस मालिनी के साथ एक ऑनलाइन चैट शो में हिस्सा लिया, जिसमें महिलाओं से जुड़ी समस्याओं पर बातचीत की गई। इस दौरान नव्या ने बताया कि, कैसे उनकी मां श्वेता और उनकी नानी जया बच्चन अपनी हेल्थ से ज्यादा अपने परिवार की सेहत को प्राथमिकता देती हैं। नव्या ने कहा कि, ‘हेल्थकेयर की पहुंच को समझने से पहले, हम लोगों को यह समझने की जरूरत है कि, महिलाएं हेल्थकेयर को किस तरह से देखती हैं। महिलाएं हमेशा अपने परिवार के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देती हैं।’ (ये भी पढ़ें: पूजा बनर्जी ने पति कुणाल वर्मा के साथ सेलिब्रेट की गणगौर, शेयर कीं खूबसूरत फोटोज)

navya

इसके आगे नव्या ने अपने परिवार का उदाहरण देते हुए कहा कि, ‘मैंने अपने घर पर अपनी नानी और अपनी मां के साथ ऐसा होते हुए देखा है। वही हैं, जो घर में सभी का ध्यान रखती हैं। इसी वजह से वह हमेशा परिवार, पति, बच्चों की देखभाल में फंसी रहती हैं। मुझे नहीं लगता है कि, उनके लिए उनके खुद का स्वास्थ्य प्राथमिकता है। यह सारा सिस्टम जेंडर रोल्स की वजह से बना है, जिसे हम एक समाज के रूप में भी देखते हैं। यही वह जगह है, जहां से पितृसत्ता शुरू होती है और एक पुरुष परिवार का मुखिया बन जाता है, वहीं महिला केयरटेकर बनकर रह जाती है। मुझे लगता है कि, महिलाओं के स्वास्थ्य को देखते हुए और अपनी भलाई को प्राथमिकता देने के संदर्भ में एक बड़ी असमानता पैदा हुई है।’ (ये भी पढ़ें: दीया मिर्जा ने अपनी पहली शादी का जोड़ा कर दिया है नीलाम, लेटेस्ट इंटरव्यू में बताई वजह)

navya naveli nanda

नव्या नवेली नंदा अपने परिवार से बेहद प्यार करती हैं और वह अपना हर खास दिन फैमिली के साथ ही सेलिब्रेट करती हैं, जिसकी तस्वीरें नव्या सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। बीते साल, नव्या नवेली नंदा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से क्रिसमस सेलिब्रेशन की तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें वह अपने पूरे परिवार के साथ मस्ती करती नजर आ रही हैं। पहली तस्वीर नव्या अपनी नानी जया बच्चन के साथ लाइट वाले बैलून पकड़े हुए देखी जा सकती हैं। वहीं, एक अन्य फोटो में वो अपने भाई अगस्त्य नंदा के साथ मस्ती करते हुए नजर आ रही हैं।

navya with bachchan

navya with family

नव्या ने एक सजे हुए क्रिसमस ट्री की फोटो भी शेयर की थी। इसके अलावा उन्होंने एक फैमिली फोटो को भी फैंस के साथ साझा की थी, जिसमें नव्या के साथ आराध्या, ऐश्वर्या, अभिषेक, बिग बी, जया, श्वेता, अगस्त्य व निताशा नंदा (श्वेता की ननद) पोज देते हुए नजर आ रहे हैं। इन फोटोज में नव्या ने ब्लैक ड्रेस पहनी हुई है, जिसमें वो बेहद स्टाइलिश लग रही हैं। वहीं, रेड स्वेटशर्ट और ब्लैक पैंट्स में आराध्या भी काफी क्यूट लग रही हैं।

tree

bachchan family

फिलहाल, नव्या नवेली नंदा अपने प्रोजेक्ट को लेकर काफी एक्टिव हैं। वह अक्सर महिलाओं की समस्याओं को लेकर बोलती नजर आती हैं। तो नव्या के इस स्टेटमेंट पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।   

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.