नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने 'नवाज' पर लगाए गंभीर आरोप, बदला अपना नाम

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इन दिनों यूपी के मुजफ्फरनगर में अपने गांव बुढ़ाना में हैं। इसी बीच उनकी पत्नी आलिया (Alia) ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजकर तलाक और मुआवजे (मेंटेनेंस) की मांग की है। आइए आपको बताते हैं पूरी बात।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने 'नवाज' पर लगाए गंभीर आरोप, बदला अपना नाम

बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इन दिनों यूपी के मुजफ्फरनगर में अपने गांव बुढ़ाना में हैं। इस बीच उनसे जुड़ी कई खबरें सामने आ रही हैं। जहां कुछ दिनों पहले उनकी छोटी बहन के निधन के बाद से उनकी मां की तबीयत बिगड़ने की बात सामने आई। तो वहीं, मुंबई में उनकी पत्नी आलिया (Alia) ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजकर तलाक और मुआवजे (मेंटेनेंस) की मांग की है। वहीं, अब इस पर उनकी पत्नी का बयान भी सामने आ गया है। तो आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्या कहना है आलिया का?

हालांकि, तलाक के मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तरफ से पत्नी के वकील के सामने या सोशल मीडिया में कोई बात अभी तक नहीं रखी गई है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक नवाज और आलिया के तलाक में नवाज के भाई शमास भी कारण हैं। शमास सिद्दीकि लंबे समय तक नवाज के बिजनेस मैनेजर रहे हैं। हालांकि उन्होंने तलाक की बात पर कहा कि हमें इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप) 

आखिर क्यों बिगड़े संबंध?

मिली जानकारी के अनुसार दोनों के बीच अलगाव की स्थितियां तब पैदा हुईं जब दो-तीन साल पहले नवाज की आत्मकथा सामने आई और उन्होंने अपने विवाहेतर संबंधों का उसमें खुल कर जिक्र किया। बताया जाता है कि यह बात उनकी पत्नी को नागवार गुजरी और उनके संबंध बुरी तरह बिगड़ते चले गए।

Nawazuddin Siddiqui and Aaliya Siddiqui

क्या कहना है आलिया का?

अपनी शादी के बारे में खुलासा करते हुए एक न्यूज पोर्टल को आलिया ने बताया कि- ''नवाज ने कभी उन पर हाथ नहीं उठाया, लेकिन चिल्लाना और उनके तर्क असहनीय थे। उसने यह भी आरोप लगाया है कि अभिनेता के परिवार ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया था जबकि नवाज के भाई ने उन्हें मारा भी था। आलिया ने आरोप लगाया है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पहली पत्नी ने भी उन्हें इसी कारण छोड़ दिया था।'' आलिया ने अपने दोनों बच्चों की की मांग की है। उन्होंने कथित तौर पर कहा है कि- ''नवाज पिछले 3-4 महीनों से बच्चों से नहीं मिले हैं, उन्हें परवाह नहीं है, और बच्चे भी उनके लिए नहीं हैं।'' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

Nawazuddin Siddiqui and Aaliya Siddiqui

आलिया ने कहा था कि अब सुलह का कोई मौका नहीं है, ''एक शादी में आत्म-सम्मान बेहद महत्वपूर्ण है। वह मेरी खत्म हो चुकी थी, मेरे पास वह नहीं है। मुझे किसी की तरह महसूस करने के लिए बनाया गया था, मैं हमेशा अकेला महसूस करती थी। उनका भाई शमास भी एक कारण था। मैं अपने मूल नाम, अंजना किशोर पांडे पर वापस आ गई हूं। मैं यह याद दिलाना नहीं चाहती कि मैं अपने लाभ के लिए किसी के पहचान का उपयोग कर रही हूं। मैं धारा के साथ जाना चाहता हूं। मैंने भविष्य के बारे में बहुत कुछ नहीं सोचा है, लेकिन मैं अब इस शादी को नहीं चाहती। सुलह की कोई संभावना नहीं है।''

Nawazuddin Siddiqui Anjali Siddiqui

तलाक के पहले आलिया ने बदला अपना नाम

नवाज से अलग हो रहीं उनकी पत्नी ने अपना नाम बदल कर अंजना आनंद किशोर पांडे रख लिया है। बता दें कि अंजना एक हिंदू ब्राह्मण परिवार से हैं और उन्होंने पांच साल तक रिलेशनशिप के बाद करीब दस साल पहले नवाज से निकाह करके अपना नाम बदल लिया था। जब दोनों का निकाह हुआ था तब नवाजुद्दीन आज की तरह कामयाब नहीं थे। फिलहाल, इस समय नवाज और उनकी पत्नी के दो बच्चे हैं, एक बेटी और एक बेटा। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)   

Nawazuddin Siddiqui and Aaliya Siddiqui

नवाज और पत्नी में होते रहे हैं विवाद

गौरतलब है कि नवाज और उनकी पत्नी के बीच विवाद की खबरें कई बार मीडिया में सामने आ चुके हैं। एक बार नवाज के परिवार द्वारा उनकी पत्नी को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया था। तो एक अन्य मौके पर नवाज द्वारा अपनी पत्नी के फोन कॉल्स रिकॉर्ड कराने का मुद्दा सुर्खियों में था। अब तक तो किसी तरह दोनों में बात बन जाती थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं दिखाई दे रहा है। इस बार आलिया ने इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कि- ''तलाक के पीछे बुनियादी तौर पर नवाज़ुद्दीन और उनके भाई हैं।'' आलिया के वकील बताया कि- ''7 मई को ईमेल और व्हाट्सएप के ज़रिये नवाजुद्दीन को कानूनी नोटिस भेजा था। हालांकि, नवाजुद्दीन ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।'' अब देखना होगा कि आखिर इन खबरों पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की प्रतिक्रिया कब सामने आती है?

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.