नीलिमा अजीम ने अपनी टूटी शादियों का बयां किया दर्द, बहू व बच्चों पर भी की बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलिमा अजीम ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में अपनी टूटी शादियों के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

नीलिमा अजीम ने अपनी टूटी शादियों का बयां किया दर्द, बहू व बच्चों पर भी की बात

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की मां व एक्ट्रेस नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) की प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ चर्चा में रही है। नीलिमा ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान अपनी शादीशुदा जिंदगी व लव अफेयर्स के चलते खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हाल ही में, एक्ट्रेस ने अपनी टूटी हुई शादियों और बच्चों व बहू मीरा राजपूत के बारे में अपने एक इंटरव्यू में बात की है। 

पहले ये जान लीजिए कि, 1984 में नीलिमा और उनके पति पंकज कपूर दोनों के संबंध खराब हो गए थे। जिसके बाद दोनों अलग हो गए, फिर दोनों ने अलग-अलग लोगों से शादी की। जहां पंकज ने सुप्रिया पाठक से शादी की थी, और इनके रुहान और सनाह नाम के दो बच्चे एक साथ हुए। दूसरी ओर, नीलिमा अजीम ने पंकज कपूर के बाद राजेश खट्टर से शादी कर ली थी, और इन दोनों के बेटे ईशान खट्टर हैं। शाहिद के तीन सौतेले भाई-बहन हैं और वे तीनों के साथ बहुत अच्छा संबंध रखते हैं। वह अपने भाई ईशान को भी काफी प्यार करते हैं। वहीं उनकी सौतेली बहन, सनाह ने ‘शानदार’ फिल्म के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी, जिसमें शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में थे। (ये भी पढ़ें: पत्रलेखा के पिता का हुआ निधन, एक्ट्रेस ने भावुक नोट शेयर कर लिखा- 'बिना कुछ बोले हमें छोड़ गए पापा')

Shahid Kapoor with his siblings

अब आपको बताते हैं नीलिमा के इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, ‘बॉलीवुड बबल’ से बातचीत के दौरान नीलिमा ने अपनी फेल हुई शादियों के बारे में कहा, “मैंने अपने एक अच्छे दोस्त से शादी की, सब कुछ अच्छा था, मेरे पेरेंट्स अच्छे थे, मेरे आस-पास के लोग बहुत अच्छे थे, तो मुझे ये पता ही नहीं था कि जिंदगी में कुछ ऐसा भी हो सकता है, जिसमें पांव फ़िसल जाए और हम डप करके गिर जाएं। और रिजेक्शन का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि हर कोई मुझसे प्यार करता था और मुझे फॉलो करता था। तो जब आप यंग होते हैं और पूरी तरह उत्साह से भरे होते हैं, तब पहली बार मैंने वास्तव में दुख, पीड़ा, अस्वीकृति, चिंता, दर्द, एक अनजाना डर और बहुत सारी असुरक्षा का अनुभव किया।”

नीलिमा ने आगे कहा, “ये पहली बार था जब मैं फिसल गयी थी और फेल हो गयी थी। लेकिन मैं इसे अपनी जिंदगी में एक भयानक चीज के रूप में नहीं देखती हूं। मैं सोचती हूं कि मुझे उस झटके की जरूरत थी। हम सबको ये समझना चाहिए कि असाधारण या कुछ अलग नहीं है, हम एक सिंपल इंसान हैं जो रिजेक्ट हो सकते हैं। मुझे खुद को पूरी तरह समेटने में करीब डेढ़ साल लग गया था।” (ये भी पढ़ें: जब हेमा मालिनी ने अपनी जिंदगी में पति धर्मेंद्र की कमी को लेकर दिल खोलकर की थी बात)

राजेश के साथ शादी के बारे में बात करते हुए नीलिमा ने कहा, “दूसरी शादी टिक जाती अगर कुछ चीजें नहीं हुई होतीं। ये काफी मुश्किल था। मुझे लगता है कि अगर इसमें ज्यादा लॉजिक और सेंस होता तो ये रिश्ता हम वर्क आउट कर सकते थे। लेकिन ये चला गया। लेकिन मेरे पास वापस उठने की और चलने की क्षमता थी और मेरे पास मेरी जिंदगी में मेरे बेटों के रूप में दो लवली बॉयज थे। वो मेरे लिए एक इंस्पिरेशन और काफी सारी ख़ुशी और प्रेरणा का स्त्रोत थे।”

अपने दोनों बेटों से बॉन्डिंग के बारे में बात करते हुए नीलिमा ने कहा, “मैं शाहिद के साथ जिंदगी के बारे में वंडरफुल बातचीत करती हूं और हमारा सेंस ऑफ़ ह्यूमर भी काफी हद तक एक जैसा है। वो क्यूट, दयालु और सेंसिटिव है तो इसलिए मैं उसके साथ वंडरफुल और सेफ फ़ील करती हूं। मीरा के साथ, मुझे इस बात की पूरी अंडरस्टैंडिंग है कि दो महिलाएं जो सेम लाइफ को सेम लोगों के साथ साझा करती हैं और जो एक ही जैसी हैं वो क्या कर सकती हैं। और हम दोनों कूल हैं। ईशान के साथ, मेरी काफी अच्छी दोस्ती है, जहां हम कुछ जगह काफी एक जैसे हैं और हम लय में एक साथ अच्छे से मूव करते हैं। साथ ही मैं ईशान के साथ काफी कंफर्टेबल महसूस करती हूं।”

नीलिमा ने कहा कि उन्हें एहसास होता है कि शाहिद की वाइफ मीरा राजपूत उनकी बहू से ज्यादा एक दोस्त हैं। एक्ट्रेस ने बताया, “शायद मैं उसे समझती हूं क्योंकि वो बहुत यंग है, उसके बच्चे काफी यंग एज पर हो गए। वो काफी बुद्धिमान व्यक्ति है और वो दयालु और अंडरस्टैंडिंग भी है। मीरा ऐसी इंसान है जो अटेंशन पाने की या खुद को हाईलाइट करने की कोशिश नहीं करती हैं। उसकी काफी अच्छे से परवरिश हुई है।” नीलिमा ने ये भी बताया कि वो मीरा के पेरेंट्स के काफी क्लोज हैं। (ये भी पढ़ें: 7 एकड़ में फैला है धोनी का आलीशान फार्म हाउस, देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियोज)

फिलहाल, नीलिमा अपने दोनों बच्चों शाहिद और ईशान को बेहद प्यार करती हैं। तो आपकी एक्ट्रेस के इंटरव्यू पर क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.