नीना गुप्‍ता की बायोग्राफी: करीना से बातचीत में एक्ट्रेस ने उस शादी का किया जिक्र, जो नहीं हो सकी

हाल ही में, एक्ट्रेस नीना गुप्‍ता की ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' लॉन्‍च हुई। इस दौरान एक्ट्रेस ने अपनी लाइफ पर खुलकर बात की है। आइए जानते हैं एक्ट्रेस ने क्या क्या कहा है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

नीना गुप्‍ता की बायोग्राफी: करीना से बातचीत में एक्ट्रेस ने उस शादी का किया जिक्र, जो नहीं हो सकी

बॉलीवुड की दमदार और टैलेंटेड एक्ट्रेस नीना गुप्‍ता (Neena Gupta) को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है। नीना ने फिल्मों में जिस किसी किरदार को निभाया है, उसमें जान फूंकने का काम किया है। हालांकि, ये बात भी सच है कि एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ जितना चर्चा में रहती है, उससे कहीं ज्यादा वह अपने पर्सनल लाइफ को लेकर लाइमलाइट में रहती हैं। सिंगल मदर से लेकर 49 साल की उम्र में शादी करने को लेकर एक्ट्रेस की निजी जिंदगी वाकई बेहद अलग है।

Neena Gupta

हाल ही में, नीना गुप्‍ता की ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' को एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने लॉन्‍च किया। इसके साथ ही करीना ने इंस्‍टाग्राम पर नीना से बातचीत भी की, जिसका एक वीडियो नीना गुप्ता ने शेयर किया है। इसमें नीना अपने 'अकेलेपन' पर खुलकर चर्चा करती हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

(ये भी पढ़ें: नीना गुप्ता: एक ऐसी एक्ट्रेस जो शादी के पहले बनी मां, 49 साल में हुआ प्यार और रचाई शादी

Neena Gupta

पहले आइए आपको नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ के बारे में संक्षिप्त रूप में जानकारी दे देते हैं। नीना 80 के दशक में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में रही थीं, लेकिन दोनों की शादी नहीं हुई थी। नीना और विवियन रिचर्ड्स की एक बेटी भी है, जिनका नाम मसाबा है। मसाबा एक फेमस फैशन डिजाइनर हैं। नीना ने अपनी बेटी मसाबा को सिंगल मदर के तौर पर बड़ा किया है।

neena gupta and vivian richards

(ये भी पढ़ें: नीना गुप्ता ने एक्स BF विवियन रिचर्ड्स के बारे में की बात, कहा 'प्यार रातों-रात नफरत में नहीं बदलता')

वहीं, नीना गुप्ता को 42 साल की उम्र में सच्चा प्यार मिला था। एक्ट्रेस ने साल 2008 में दिल्ली के चार्टेड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से अमेरिका में शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात साल 2002 में एक फ्लाइट में हुई थी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती हुई और धीरे-धीरे प्यार हो गया। नीना और विवेक ने एक-दूसरे को छह साल तक डेट किया और फिर शादी रचाई थी। वहीं, अब ये कपल एक-दूसरे के साथ बेहद खुश नजर आता है। 

neena gupta family

अब आइए आापको दिखाते हैं वो वीडियो। दरअसल, 14 जून 2021 को नीना गुप्ता ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक्ट्रेस करीना कपूर संग बातचीत का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में अपनी लाइफ में अफेयर्स के बारे में बातचीत करते हुए नीना कहती हैं कि, कुछ छोटे अफेयर्स के अलावा उनका असल में कोई साथी नहीं रहा जब वह मुंबई आईं। नीना ने करीना से कहा, 'जब मैं बुक लिख रही थी, मैंने महसूस किया कि मेरे अच्‍छे वर्षों में मैं बिना प्रेमी या पति के थी। फिर मैं यहां आई, कुछ अफेयर्स हुए लेकिन कोई भी पूरा नहीं हो सका। कुल मिलाकर मैं पूरी तरह से अकेली थी।' वहीं, नीना ने अपने पहले प्यार विवियन से मुलाकात के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'विवियन बहुत दूर थे और उनकी अपनी लाइफ थी। हम कभी-कभी ही मिलते थे।' 

बातचीत के दौरान नीना ने अपनी लाइफ की एक स्टोरी भी बताई, जब आखिरी मिनट पर उनकी शादी कैंसिल हो गई थी। नीना बताती हैं कि, 'आज तक मुझे नहीं मालूम कि क्‍या हुआ था लेकिन मैं क्‍या कर सकती हूं? मैं मूव ऑन हो गई। मुझे अच्‍छा लगता, अगर उससे शादी होती। उसके माता-पिता के लिए बहुत सम्‍मान है। मैं उनके घर में रहती थी। वह ये सब पढ़ने जा रहा है, वह जीवित है और शादीशुदा जिंदगी में खुश है। उसके बच्‍चे हैं।'

neena gupta with vivek mehra

आगे नीना कहती हैं कि, 'लोग कहते हैं कि मैं अपनी जिंदगी अपने शर्तों पर जीती हूं। असल में मैं ऐसी नहीं हूं। मुझसे भी गलती हुई, मैंने माना और आगे बढ़ गई। मैं एक नॉर्मल पति, बच्‍चे और ससुरालवाले चाहती थी। जब मैं दूसरे लोगों को देखती हूं, मुझे थोड़ी जलन होती है। मैं आरोप नहीं लगा रही हूं और ना ही दोष दे रही हूं, मुझे शराब की लत नहीं लगी, क्‍योंकि जो मैं चाहती थी, वो मुझे नहीं मिला।'

Neena Gupta With Daughter

यहां आपको ये बता दें कि, नीना गुप्ता की बॉयोग्राफी 'सच कहूं तो' में लोगों को उनके सिंगल पैरेंटहुड के सफर, इंडस्‍ट्री में होने वाली पॉलिटिक्‍स, कास्टिंग काउच के अलावा एक यंग एक्‍टर को बिना गॉडफादर के सर्वाइव करने में कैसी मुश्‍किलें होती हैं, इन सबके बारे में पढ़ने को मिलेगा।

Neena Gupta

फिलहाल, नीना गुप्ता इन दिनों अपने पति विवेक मेहरा के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं। तो आपको एक्ट्रेस की लाइफ के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.