उत्तराखंड के इस शानदार महल में रहती हैं नीना गुप्ता, बालकनी से लेकर बेडरूम तक सब कुछ है यूनिक

आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता का उत्तराखंड के मुक्तेश्वर वाले शानदार घर के एक-एक कोने से आपको रूबरू कराएंगे।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

उत्तराखंड के इस शानदार महल में रहती हैं नीना गुप्ता, बालकनी से लेकर बेडरूम तक सब कुछ है यूनिक

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता (Neena Gupta) अपने समय की दिग्गज अभिनेत्री रह चुकी हैं। नीना ने ‘मंडी’, ‘रिहाई’ और ‘दृष्टि’ जैसे भारतीय फिल्मों में अपना नाम स्थापित किया है। हालांकि, साल 1994 में आई फिल्म ‘वो छोकरी’ ने नीना गुप्ता को रातों-रात स्टार बना दिया था। इस फिल्म में भले ही नीना ने सपोर्टिंग रोल किया था, लेकिन इसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। लंबे समय तक फिल्मों से दूर रहने के बाद नीना ने साल 2018 में फिल्म ‘बधाई हो’ से इंडस्ट्री में वापसी की थी।

Neena Gupta With Daughter Masaba

मुंबई में रहने वाली नीना गुप्ता वर्तमान में उत्तराखंड की पहाड़ियों में अपना समय बिता रही हैं, जहां वह अपने पति विवेक मेहरा, बेटी मसाबा गुप्ता और अपने कुत्ते 'मिला' के साथ घूम रही हैं। हमने अक्सर नीना को उनके मुक्तेश्वर वाले घर में एंजॉय करते हुए देखा है। पहाड़ियों पर टहलने से लेकर अपने कुत्ते मिला के साथ मस्ती करने और खेती करने तक वहां नीना अपनी लाइफ का भरपूर आनंद ले रही हैं। नीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और हमेशा पहाड़ों के बीच टाइम स्पेंड करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, जिसमें उनके घर की सुंदरता देखने लायक होती है। आइए एक नजर डालते हैं उत्तराखंड की पहाड़ियों में नीना के भव्य घर पर।

Neena Gupta

नीना गुप्ता का मुक्तेश्वर वाला घर ऐसी जगह पर स्थित है, जहां से पहाड़ों और सुंदर बादलों का दृश्य मन मोह लेने के लिए काफी है। नीना के घर की बालकनी से पहाड़ों का आनंदमय व्यू देखने को मिलता है। नीना की सुबह बालकनी से होती है, जहां प्राकृति की सुंदरता किसी भी इंसान का दिन अच्छा कर देगी। नीना अक्सर अपनी बालकनी से तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं, जहां वो कभी अपने पति विवेक मेहरा के बाल काटती नजर आती हैं, तो कभी अपने पति विवेक से अपने सिर पर चंपी करवाती दिखाई देती हैं। लगता है, इस घर की बालकनी नीना गुप्ता का फेवरेट प्लेस है।

Neena Gupta With Husband

Neena Gupta House

Neena Gupta House

Neena Gupta House

Neena Gupta House

पहाड़ियों से घिरा हुआ नीना गुप्ता का सुंदर आशियाना लकड़ी से बना हुआ है। नीना गुप्ता का सुंदर पीले रंग से पेंटेड बंगला अपने चारों ओर प्राकृतिक सुंदरता को लपेटे हुए है। कमरे में काम करने से पढ़ाई तक के लिए एक दम परफेक्ट स्पेस हैं। घर में लकड़ी की सीढ़ियां न केवल शानदार तस्वीरों के लिए उपयुक्त हैं, बल्कि ये इसे और भी आकर्षक बनाती हैं।

Neena Gupta House

Neena Gupta House

नीना गुप्ता का लिविंग रूम पेस्टल शेड्स और फ्लोरल डेकोर का मिक्सअप है। उनके लिविंग रूम की दीवारों का रंग सफेद है, जिससे स्पेस डबल नजर आता है। लकड़ी की खिड़की के फ्रेम और मैचिंग साइड टेबल लिविंग रूम को एक शानदार फिनिश देते हैं। कमरे के बीच में एक सफेद सोफा सेट किया गया है। घर में कुछ शाही तोपे आर्मचेयर भी हैं, जो घर को एक शानदार लुक दे रहे हैं।

Neena Gupta House

Neena Gupta House

Neena Gupta House

लिविंग एरिया में ओक वुक टेबल के साथ एक डायनिंग एरिया है। घर के एक कोने में कुछ अद्भुत क्लासिक संग्रहों से भरी एक बड़ी किताबों की अलमारी भी है। फिटनेस के प्रति उत्साही होने के नाते, नीना गुप्ता के घर में योग के लिए एक समर्पित स्थान है, जो पहाड़ों का शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। नीना का एक कॉर्नर वर्क आउट स्पेस के लिए परफेक्ट है।

नीना गुप्ता के बेडरूम की बात करें तो, पूरे कमरे को सभी गर्म लकड़ियों से बनाया गया है। लकड़ी के फर्श से लेकर डार्क वुडन अलमारी तक सब कुछ क्लासी होने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी है। एक्ट्रेस बड़े सफेद बिस्तर के बगल में एक जटिल तुर्की गलीचा रखा गया है। एक सफेद लैंप और एक लकड़ी के स्टैंड से कमरे की सुंदरता और बढ़ गई है।

Neena Gupta House

नीना गुप्ता ने अपने घर का बैक साइड भी काफी अच्छे सजा रखा है। कांच की खिड़कियां और बाहर लगे गमले एक सुंदर व्यू दे रहे हैं। यही नहीं, हमने अक्सर नीना गुप्ता अक्सर को गार्डनिंग करते हुए देखा है। इसमें एक छोटा सा पत्थर का रास्ता और एक सब्जी का बगीचा भी है, जिसकी देखभाल कोई और नहीं बल्कि खुद नीना करती हैं। नीना को इस खास जगह पर अपना समय बिताना पसंद है, जहां से उन्होंने अपने आईजी हैंडल पर कई वीडियो शेयर किए हैं।

Neena Gupta House

Neena Gupta House

Neena Gupta House

नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, 62 साल की नीना गुप्ता कई महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं माना और मजबूती के साथ सभी समस्याओं का हल निकाला। नीना गुप्ता की जिंदगी में कई शख्स आए, लेकिन उन्हें प्यार वेस्टइंडीज की किक्रेट टीम के कप्तान विवियन रिचर्ड्स से हुआ। नीना और विवियन की एक बेटी भी है, जिसका नाम मसाबा है। मसाबा एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं, जिनके नाम से खुद का ब्रांड भी है। हालांकि, नीना और विवियन की शादी नहीं हुई थी। नीना बिन ब्याहे मां बनी थीं।

Neena Gupta Vivian Rechards

खैर! विवियन से नीना का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों का ब्रेकअप हो गया। काफी सालों के बाद सिंगल मदर के तौर पर अपनी बेटी मसाबा की परवरिश करने के बाद नीना ने आगे बढ़ने का फैसला किया और साल 2008 में उन्होंने चार्टेड अकाउंटेट विवेक मेहरा संग शादी कर ली और अब अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं।

Neena Gupta With Vivek Mehra

फिलहाल, नीना गुप्ता मुंबई की शोर से दूर उत्तराखंड की शांति में अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं। तो आपको नीना गुप्ता का घर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- नीना गुप्ता)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.