मसाबा गुप्ता के 31वें बर्थडे पर मां नीना गुप्ता ने पुराने पलों को किया याद, शेयर की थ्रोबैक फोटो

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइये देखते हैं कि मां नीना ने इस मौके पर अपनी लाडली बेटी को किस अंदाज में विश किया है? 

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

मसाबा गुप्ता के 31वें बर्थडे पर मां नीना गुप्ता ने पुराने पलों को किया याद, शेयर की थ्रोबैक फोटो

मां और बेटी का रिश्ता सबसे अनमोल रिश्तों में से एक माना जाता है। इस रिश्ते में इमोशन, ड्रामा, केयर, लव, से लेकर दोस्ती तक, हर फीलिंग का एक स्पेशल एहसास जुड़ा होता है। इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर दोनों एक-दूसरे के बेहतरीन सपोर्ट सिस्टम का रोल भी बखूबी अदा करते हैं। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) और उनकी बेटी मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) एक-दूसरे के साथ एक ऐसा ही ब्यूटीफुल बॉन्ड शेयर करती हैं। छोटी उम्र में ही सिंगल मॉम बनने के बाद नीना ने अपनी लाडली बेटी मसाबा को एक इंडिपेंडेंट और कॉन्फिडेंट तरीके से परवरिश दी है, जिस वजह से उनका ये रिश्ता और भी ख़ास बन जाता है। यहीं नहीं, नीना अपनी बेटी पर जान छिड़कती हैं, और मसाबा की लाइफ के हर एक मोमेंट को ख़ास बनाने के लिए जमीन-आसमान एक करने में भी पीछे नहीं हटती हैं। 

इसी कड़ी में, आज यानि 2 नवंबर 2020 के दिन मसाबा अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। इस ख़ास मौके पर अपनी बेटी के लिए मां नीना ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर मसाबा के साथ एक एडोरेबल थ्रोबैक फोटो शेयर की है। ये तस्वीर मसाबा के बचपन की है, जिसमें मां-बेटी के बीच का प्यार साफ़ झलक रहा है। इस तस्वीर में बेबी मसाबा अपनी मां को दुलार करती नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में नीना ने लिखा है, “हैप्पी बर्थडे मेरी बच्ची।” (ये भी पढ़ें: नीना गुप्ता: एक ऐसी एक्ट्रेस जो शादी के पहले बनी मां, 49 साल में हुआ प्यार और रचाई शादी)

इसके अलावा भी कई बार नीना सोशल मीडिया पर अपनी बेटी के लिए प्यार बरसाती हुई नजर आती हैं। इससे पहले 29 मई, 2020 को नीना ने मसाबा के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, “अपनी बेटी को मिस कर रही हूं,” जिस पर मसाबा के कमेंट ने फैंस का दिल जीत लिया था। इस फोटो पर मसाबा ने कमेंट करते हुए लिखा था, “मिस यू टू मम्मी, पर स्क्रीनशॉट तो क्रॉप कर लो”, जिस पर नीना ने इसके रिप्लाई में लिखा, “सॉरी बेबी, अभी भी सीख रही हूं।” दरअसल, इस एक्ट्रेस ने गलती से ये फोटो बिना क्रॉप किए हुए अपलोड कर दी थी, जिसके बाद मसाबा द्वारा अपनी ‘मम्मी’ की गलती को बड़े ही प्यारे तरीके से टोकने के अंदाज ने फैंस का दिल छू लिया था। 

आपको बता दें, कि मसाबा नीना गुप्ता और मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की बेटी हैं। हालांकि, दोनों ने ही एक-दूसरे से शादी नहीं की थी, इसलिए शुरुआती समय में, समाज में मसाबा को हमेशा एक नाजायज औलाद के नजरिये से देखा गया। हालांकि, इन सब बातों को नजरअंदाज करते हुए नीना ने सिंगल मदर के तौर पर अपना जीवन गुजारा और मसाबा को अच्छी परवरिश देने में कोई कमी नहीं छोड़ी। आज के समय में मसाबा एक नामी फैशन डिज़ाइनर हैं। (ये भी पढ़ें: जब 50 साल की उम्र में नीना गुप्ता ने किया था शादी का फैसला, तो बेटी मसाबा का ऐसा था रिएक्शन)

साल 2015 में, मसाबा ने प्रोड्यूसर मधु मंतेना से शादी की थी, लेकिन कुछ सालों के बाद, 2019 में दोनों में दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। इस बारे में दोनों ने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट रिलीज करते हुए जानकारी दी थी। इस स्टेटमेंट में लिखा गया था कि, “काफी सोचने और समझने के बाद, हम हर मामले पर एक नतीजे पर पहुंचे हैं। हमने अलग-अलग तरीके से आगे बढ़ने का और तलाक लेने का फैसला किया है। हम दो व्यक्ति हैं, जो एक-दूसरे का सम्मान और देखभाल करते हैं और अपनी पसंद बनाते हैं। अगर हमें इस समय हमारी प्राइवेसी दी जाती है, तो हम इसकी सराहना करेंगे।”

नीना ने अपनी बेटी के तलाक के बारे में एक बार ‘राजीव मसंद’ के चैट शो, ‘Women We Love,’ में भी बात की थी। उन्होंने कहा था, “हर नॉर्मल मां की तरह, मैंने भी उन्हें कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने के लिए मना किया था। हमने उन्हें इस बारे में सोचने के लिए कहा था क्योंकि मैं और मेरे हसबैंड दोनों ही मधु से प्यार करते थे और अभी भी करते हैं। वो एक बहुत ही अच्छे इंसान हैं, और हम उन्हें आज भी प्यार करते हैं। लेकिन, नहीं बना तो नहीं बना.. हमने बोला सोचो इसको...ऐसा नहीं है कि तुरंत फैसला लिया था, उन्होंने इस बारे में सोचा था। ये मेरे लिए एक बहुत बड़ा शॉक था।” (ये भी पढ़ें: अमृता राव और RJ अनमोल के घर आया एक नन्हा मेहमान, फराह खान बोलीं- 'बधाई हो')

फिलहाल, इस क्यूट मां-बेटी की जोड़ी को सोशल मीडिया पर फैंस का ढेर सारा प्यार मिलता रहता है। हम भी मसाबा को उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको मसाबा के लिए नीना का ये बर्थडे पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.