नेहा धूपिया ने बेटी मेहर धूपिया की परवरिश को लेकर किया खुलासा, कहा- उसे वो सब कुछ नहीं मिल रहा...

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और एक्टर अंगद बेदी (Angad Bedi) के घर पिछले साल 18 नवंबर को बेटी मेहर धूपिया बेदी (Mehr Dhupia Bedi) ने जन्म लिया था। ऐसे में नेहा ने एक बार फिर बेटी की जरूरतों के बारे में खुलकर बात की है।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

नेहा धूपिया ने बेटी मेहर धूपिया की परवरिश को लेकर किया खुलासा, कहा- उसे वो सब कुछ नहीं मिल रहा...

बॉलीवुड के सितारों का जब भी जिक्र होता है तो उनके महंगे कपड़े-जूते, बैग आदि की बात न हो ऐसे कैसे हो सकता है। सिनामाई जगत की रुपहले पर्दे की शान-शौकत जितनी इनकी बेहतरीन अदाकारी की वजह से है उससे कई ज्यादा जनाब चर्चे इनके फैशन स्टाइल के हैं। सितारे हमेशा से ही असाधारण जीवनशैली जीने के लिए जाने जाते हैं लेकिन इसी इंडस्ट्री में कोई ऐसा भी है जो इन सबसे परे है। जी हां, एक बार को नाम सुनकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि आखिरकार ऐसा कौन सा स्टार है जो इस चकाचौंध की दुनिया में थोड़ा हटकर है। तो हम आपको बताए दिए चलते हैं कि ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड हसीना नेहा धूपिया (Neha Dhupia) हैं जो इन दिनों मम्मी बनने का हर फर्ज बड़ी ईमानदारी से निभा रही हैं। 

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया और अंगद बेदी (Angad Bedi) की बेटी मेहर धूपिया बेदी (Mehr Dhupia Bedi) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। जैसा की हम जानते हैं कि मेहर बीते साल यानि 20 नवंबर को एक साल की हो गई। बेटी के जन्म के बाद से ही नेहा और अंगद अक्सर अपनी बेटी मेहर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। लेकिन जन्म के एक साल बाद भी अभी तक फैंस को उनकी लाडली का चेहरा देखने को नहीं मिला है। लेकिन फिर भी मेहर के किस्से आए दिन उनके माता-पिता के जुबानी सुनने को मिल ही जाते हैं। हाल ही में नेहा ने अपनी बेटी की परवरिश को लेकर उसकी कुछ अच्छी आदतों के बारे में बात करते हुए बताया कि वो अभी से अपनी बेटी को कुछ न कुछ सिखाती जा रही है जिससे आने वाले समय में उसको इन बातों की फिक्र हो। (ये भी पढ़ें: बेटी मेहर धूपिया बेदी को सबसे पहले नेहा धूपिया ने सिखाया ये शब्द, एक्ट्रेस ने बताई इसके पीछे की वजह)

अपनी बात को जारी रखते हुए नेहा ने बताया वह काफी सामान्य जीवन जीती हैं। घर के कामकाज करने से लेकर अपनी शादीशुदा जिंदगी बेहतर जीने के लिए हर कोशिश कर रही हैं। अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने अपने दैनिक कार्यक्रम में कई सारी चीजों को शामिल किया है, जिसमें कम पानी का उपयोग करना और ऊर्जा यानि बिजली की खपत कम से कम करना। उन्होंने आगे कहा कि वह मेहर को स्नान कराते समय इस बात का ध्यान रखती हैं कि कम पानी का उपयोग किया जाए। जिसके लिए वो एक बिंदु बनाती है, ताकि बच्चा भी आगे चलकर पानी बचाने के महत्व को समझे। मेहर के बारे में बात करते हुए नेहा ने खुलासा किया कि उनकी बेटी दिलजीत दोसांझ के गीत पर झूमती है और केवल लकड़ी से बने खिलौनों से ही खेलती है। दंपति (नेहा और अंगद) यह भी सुनिश्चित करते हैं कि मेहर को वह सब कुछ नहीं मिल रहा है, जिस पर वह उंगली रखती है। नेहा ने यह भी कहा कि वह अक्सर अपनी बेटी के लिए पुराने पहनने वाले कपड़ों का इस्तेमाल करती हैं। एक घटना के बारे में बात करते नेहा ने बताया कि अब जब भी वे टहलने जाते हैं, तो मेहर अक्सर रस्ते में पड़ा छोटा कूड़ा उठाती है और फेंकती है। 

आपको बता दें कुछ दिनों पहले नेहा ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों के बारे में भी बात की थी और बताया था कि क्यों इसके खिलाफ आवाज उठाना बहुत जरूरी है। नेहा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा जितनी बड़ी चिंता का विषय है उतना ही इसपर बात किया जाना भी जरूरी है। महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के बारे में जानकर बहुत दुख होता है। यह मुझे, हर एक शख्स को और पूरे देश को हिला कर रख देता है। जरूरी है कि हम इस बारे में बात करते रहें, हमें इसपर अपनी आवाज उठाने की जरूरत है। हमें यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि इस एक आवाज से कई आवाजें बनें। इसलिए उन्होंने बेटी मेहर को 'बस' कहना इसलिए सिखाया क्योंकि वह सोचती हैं कि मेहर को पता होना चाहिए कि उसे कब और कहां क्या कहना है। (ये भी पढ़ें: काम्या पंजाबी इस दिन लेंगी बॉयफ्रेंड शलभ दांग संग सात फेरे, एक्ट्रेस ने शेयर किया शादी का कार्ड)

बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान नेहा ने बताया कि मेहर ने ये शब्द कहना शुरू कर दिया है और उसे जहां लगता है, वो तुरंत इस शब्द का वहां इस्तेमाल करती है। मेहर को पता है कि उसे अब नहीं खाना है, जिसके लिए अब वो बस कहेगी। नेहा ने आगे कहा कि मैंने उसे ये शब्द इसलिए सबसे पहले सिखाया ताकि उसे पता होना चाहिए कि उसे इसका इस्तेमाल किस तरह से करना है। अपनी बात को जारी रखते हुए नेहा ने बताया कि जब उसे ज्यादा खाना खिलाया जाता है, तब वो कहती है बस। जब उस पर कोई चीज या बात थोपी जाती है, तब वो कहती है बस। जब कोई भी हद से ज्यादा उसके गाल खींचता है तो कह कहती है बस। उसे ये बात अब अच्छे से मालूम है कि उसे किस बात के लिए मना करना है और किसके लिए हां। उसे अब ना कहना आता है, जिसके लिए वो सीधे तौर पर बस शब्द का इस्तेमाल करती है। मजबूत महिलाएं मजबूत बेटियों का पालन-पोषण करती हैं और मैं हमेशा अपनी बेटी से कहती हूं कि अगर वह सहज नहीं है, तो उसे उसके लिए मना कर देना चाहिए।  

बता दें कि नेहा धूपिया शादी से पहले प्रेग्नेंट थीं इसीलिए उन्होंने अपने दोस्त उर्फ बॉयफ्रेंड अंगद बेदी संग 10 मई साल 2018 को गुपचुप दिल्ली के गुरुद्वारे में शादी कर ली थी। कहा जाता है कि अंगद ने नेहा को पहली बार जिम में देखा था। उस वक्त अंगद दिल्ली में अंडर 19 खेलते थे और नेहा मिस इंडिया पेजेंट की तैयारी कर रही थीं। नेहा को जिम में देखकर अंगद अपना दिल उन पर हार बैठे थे। यानी कि शुरुआत में यह लव स्टोरी पूरी तरह से वन साइड ही थी। बॉम्बे टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू में अंगद बेदी ने पहली नजर के प्यार के बारे में जिक्र किया था। अंगद ने कहा - 'जब मैं दिल्ली में अंडर 19 क्रिकेट खेलता था तभी जिम में मैंने पहली बार नेहा को देखा था। नेहा ने छोटी सी स्कर्ट पहनी हुई थी। जिम में नेहा की रनिंग टेक्नीक को देखकर मैं काफी इंप्रेस हो गया था। उस वक्त मुझे नेहा का नाम-पता तक मुझे मालूम नहीं था। लेकिन धीरे-धीरे मुलाकातों का दौर प्यार में बदल गया और आज दोनों एक खुशहाल रिश्ते में हैं। (ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा-गिन्नी चतरथ ने बेटी के लिए किया ये खास काम, तस्वीरें देख आप भी कह उठेंगे- वाह क्या बात है)

(फोटो-नेहा धूपिया इंस्टाग्राम)

खैर, जो भी नेहा धूपिया और अंगद बेदी द्वारा मेहर को दी जा रही ये परवरिश वाकई सराहनीय है। ऐसे में हम तो यही कहेंगे कि बच्चे को जन्म से ही ऐसी कई बातें सिखाई जाए तो भविष्य  में उसकी चिंता न के बराबर होती हैं वरना आजकल का हाल तो आप देख ही रहे हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताए साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.