बेटी मेहर धूपिया बेदी को सबसे पहले नेहा धूपिया ने सिखाया ये शब्द, एक्ट्रेस ने बताई इसके पीछे की वजह

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और अंगद बेदी (Angad Bedi) की बेटी मेहर धूपिया बेदी (Mehr Dhupia Bedi) मम्मी-पापा की जगह सबसे पहले कोई और शब्द बोलती हुईं नजर आईं है। इस पोस्ट के जरिए जानिए कि मेहर क्या बोलती हैं और उसके पीछे का कारण क्या है?

img

By Manali Rastogi Last Updated:

बेटी मेहर धूपिया बेदी को सबसे पहले नेहा धूपिया ने सिखाया ये शब्द, एक्ट्रेस ने बताई इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और अंगद बेदी (Angad Bedi) की बेटी मेहर धूपिया बेदी (Mehr Dhupia Bedi) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। दरअसल इस बार उन्होंने बोलना सीखा है। वैसे तो बच्चे जब बोलना शुरू करते हैं तो सबसे पहला मां या पापा बोलते हैं, लेकिन मेहर ने सबसे पहले ना मां बोला और ना ही पापा। उन्होंने सबसे पहला शब्द बस बोला है यही नहीं नेहा ने खुद मेहर को सिर्फ बस बोलना सिखाया है। नेहा ने बताया कि उन्होंने कभी भी मेहर को मां या पापा कहना नहीं सिखाया बल्कि उन्हें बस कहना सिखाया है। इसलिए मेहर ने सबसे पहले यही शब्द बोला।

नेहा धूपिया का कहना है कि उन्होंने बेटी मेहर को 'बस' कहना इसलिए सिखाया क्योंकि वह सोचती हैं कि मेहर को पता होना चाहिए कि उसे कब और कहां क्या कहना है। बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान नेहा ने बताया कि मेहर ने ये शब्द कहना शुरू कर दिया है और उसे जहां लगता है, वो तुरंत इस शब्द का वहां इस्तेमाल करती है। मेहर को पता है कि उसे अब नहीं खाना है, जिसके लिए अब वो बस कहेगी। नेहा ने आगे कहा कि मैंने उसे ये शब्द इसलिए सबसे पहले सिखाया ताकि उसे पता होना चाहिए कि उसे इसका इस्तेमाल किस तरह से करना है। (ये भी पढ़ें: हो गया खुलासा! कंगना रनौत के भाई अक्षत इस दिन बनेंगे दूल्हे राजा, यहां जानिए शादी की तारीख)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

नेहा ने बताया कि जब उसे ज्यादा खाना खिलाया जाता है, तब वो कहती है बस। जब उस पर कोई चीज या बात थोपी जाती है, तब वो कहती है बस। जब कोई भी हद से ज्यादा उसके गाल खींचता है तो कह कहती है बस। उसे ये बात अब अच्छे से मालूम है कि उसे किस बात के लिए मना करना है और किसके लिए हां। उसे अब ना कहना आता है, जिसके लिए वो सीधे तौर पर बस शब्द का इस्तेमाल करती है। मजबूत महिलाएं मजबूत बेटियों का पालन-पोषण करती हैं और मैं हमेशा अपनी बेटी से कहती हूं कि अगर वह सहज नहीं है, तो उसे उसके लिए मना कर देना चाहिए।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

नेहा धूपिया ने आगे कहा कि अब मेहर को ये बात अच्छे से मालूम है कि उसे कैसे मना करना है और मुझे लगता है कि जिंदगी भर वो इस बात को याद रखेगी। साथ ही, वो अपनी पूरी लाइफ में इसको आजमाएगी भी। सभी माता-पिता अपने बच्चे के लिए बेहतर कल सोचते हैं। ऐसा ही मैं भी करती हूं। एक मां के तौर पर मैं भी अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा ही सोचती हूं और उसे अपनी जिंदगी में आजमाती भी हूं। मैं अपनी बेटी को ये बताना चाहती हूं कि उसके पास एक आवाज है और उसे पता होना चाहिए कि उस आवाज की शक्ति का उपयोग कैसे किया जाए। (ये भी पढ़ें: घरवालों की नाराजगी से लेकर 2 मिसकैरिज तक, कुछ ऐसी है काजोल-अजय देवगन की लव स्टोरी)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

आपको बता दें कि अंगद बेदी और नेहा धूपिया ने 10 मई 2018 को दिल्ली के गुरुद्वारे में सात फेरे लिए थे। ये शादी एक प्राइवेट सेरेमनी थी। मालूम हो, नेहा और अंगद शादी के 6 महीने बाद ही माता-पिता बन गए थे। दरअसल नेहा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थीं, जिसकी वजह से दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। इस बारे में बात करते हुए अंगद बेदी ने बताया था कि जब हमने अपने घर में अपने-अपने माता-पिता को इस बारे में बताया था तो हम दोनों को खूब डांट पड़ी थी। लेकिन कुछ देर बाद ही सब मान गए। (ये भी पढ़ें: जैसा बाप वैसा बेटा! पापा शोएब मलिक की राह पर निकले बेटे इजहान मिर्जा मलिक, यकीन न हो तो जरा ये देखिए)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

वैसे आपको नेहा धूपिया और अंगद बेदी की जोड़ी कैसी लगती हैं हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.