संजय दत्त की बेहद महंगी संपत्तियां: लग्जरी गाड़ियों से लेकर महंगी घड़ियों तक के हैं शौकीन

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त उन सितारों में शुमार हैं, जिनकी नेट वर्थ करोड़ों में है और वो अरबों की संपत्ति के मालिक हैं। आइए आपको उनकी लग्जरी चीजों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

संजय दत्त की बेहद महंगी संपत्तियां: लग्जरी गाड़ियों से लेकर महंगी घड़ियों तक के हैं शौकीन

बॉलीवुड सितारे अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। इन्हीं सितारों में से एक हैं बॉलीवुड के 'खलनायक' संजय दत्त (Sanjay Dutt)। संजय दत्त लग्जरी गाड़ियों से लेकर आलीशान बंगले तक, अरबों की संपत्ति के मालिक हैं। वो कई खास मौकों पर अपने लिए तो महंगी चीजें खरीदते ही हैं, साथ ही अपनी पत्नी मान्यता दत्त (Maanayata Dutt) को भी महंगे तोहफे देते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे संजय दत्त के लग्जरी आइटम्स के बारे में, जिनकी कीमत जानकर आप चौंक जाएंगे। 

sanjay

करोड़ों के घर में रहते हैं संजू बाबा

sanjay

संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता और बच्चों के साथ मुंबई के बांद्रा के पाली हिल में '58 नरगिस दत्त रोड' पर स्थित एक आलीशान घर में रहते हैं। ये रोड उनकी मां के नाम पर है। इस घर का इंटीरियर काफी सुंदर है। वैसे, ये तो सभी जानते हैं कि, संजय अपने माता-पिता के बेहद करीब थे। इसलिए उन्होंने इस घर में हर जगह अपने दिवंगत माता-पिता सुनील दत्त और नरगिस की तस्वीरें लगाई हुई हैं, जो हर पल उनकी मौजूदगी का एहसास कराती हैं। इस घर की कीमत लगभग 3.5 करोड़ रुपये है। इसके अलावा मुंबई के इम्पीरियल हाइट्स में भी अभिनेता के कई फ्लैट्स हैं।

sanajy

लाखों की रोलेक्स घड़ी पहनते हैं संजय

sanajy

sanjay

(ये भी पढ़ें- मान्यता को संजय दत्त ने गिफ्ट किये थे 100 करोड़ के 4 फ्लैट, लेकिन पत्नी ने लौटा दिए, जानें क्यों?)

संजय दत्त बॉलीवुड के उन अमीर सितारों की लिस्ट में शामिल हैं, जिनके पास 'रोलेक्स' की ब्रांडेड घड़ी है। इस घड़ी के डायल में 8 डायमंड लगे हैं, जो इसे खास बनाते हैं। तेंदुआ प्रिंट वाली इस शानदार घड़ी की कीमत 33 लाख रुपये बताई जाती है। इसके अलावा उनकी वॉर्डरोब में 'ऑडेमर्स पिगुएट रॉयल ओक ऑफशोर क्रोनोग्राफ़' की 18 कैरेट पिंक गोल्ड विद एलीगेटर स्ट्रैप और एक ब्लू “Grande Tapisserie” डायल की घड़ी भी है, जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है। 

'फरारी 599' से लेकर 'रोल्स रॉयस घोस्ट' जैसी कई गाड़ियों के मालिक हैं संजू

sanjay

sanajy

sanjay

sanajy

(ये भी पढ़ें- सिंगर केके की टोटल नेट वर्थ: महंगी कारों से लग्जीरियस घर तक, करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए गायक)

संजय दत्त न केवल घर और घड़ियों के शौकीन हैं, बल्कि वो लग्जरी गाड़ियों का भी शौक रखते हैं। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में हैं। इन लग्जरी गाड़ियों में 'फरारी 599', 'बेंटले', 'रोल्स रॉयस घोस्ट', 'टोयोटा लैंड क्रूजर', 'ऑडी', 'पोर्शे', 'हार्ले', 'मर्सिडीज-बेंज एम-क्लास' और 'डुकाटी' जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं। इनमें से 'रोल्स रॉयस घोस्ट' उन्होंने अपनी पत्नी मान्यता को गिफ्ट की थी, जब उन्होंने जुड़वां बच्चों इकरा और शहरान को जन्म दिया था। इस गाड़ी की कीमत भारत में 6.95 करोड़ रुपये से 7.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। 

संजय दत्त ऐसे करते हैं मोटी कमाई

sanjay

संजय दत्त हर साल अच्छी कमाई कर लेते हैं। उनकी कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में ही नहीं है। फिल्मों के अलावा वो विज्ञापन और ब्रांड एंडोर्समेंट भी करते हैं। रिपोर्ट्स की मानें, तो संजू बाबा अपनी हर फिल्म के लिए 6 से 8 करोड़ तक चार्ज करते हैं। वहीं, 'केजीएफ चैप्टर 2' के लिए उन्होंने 9 से 10 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। इसके साथ ही बताया जाता है कि, संजय ने अलग-अलग जगहों पर 50 करोड़ से ज्यादा रुपये इन्वेस्ट भी किए हुए हैं।

संजय दत्त की नेट वर्थ

sanjay

संजय दत्त की टोटल संपत्ति की बात करें, तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास टोटल 21 मिलियन डॉलर की संपत्ति है, जिसकी भारतीय कीमत 150 करोड़ रुपये है। बताया जाता है कि, संजय दत्त महीने में 1 करोड़ से ज्यादा और सालाना 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर लेते हैं।

sanjay

(ये भी पढ़ें- Shahrukh Khan Car Collection: वैनिटी वैन से 12 करोड़ की लग्जरी कार तक के मालिक हैं एक्टर)

तो, संजय दत्त की नेट वर्थ और लग्जरी लाइफस्टाइल के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Picture Credit: Instagram)
 
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.