निधि दत्ता और बिनॉय गांधी इस दिन बनेंगे दूल्हा-दुल्हन, जानें शादी से जुड़ी पूरी डीटेल

मशहूर फिल्म निर्माता जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता और उनके मंगेतर बिनॉय गांधी की शादी की तारीख सामने आ गई है। आइए जानते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

निधि दत्ता और बिनॉय गांधी इस दिन बनेंगे दूल्हा-दुल्हन, जानें शादी से जुड़ी पूरी डीटेल

भारतीय सिनेमा के फेमस फिल्म निर्माताओं में से एक जेपी दत्ता (JP Dutta) और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी (Bindiya Goswami) की बेटी निधि दत्ता (Nidhi Dutta) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। एक्ट्रेस अपने मंगेतर व डायरेक्टर बिनॉय गांधी (Binoy Gandhi) के साथ जल्द ही सात फेरे लेंगी। दोनों की इससे पहले दिसंबर 2020 में शादी की प्लानिंग थी, लेकिन कोरोना के चलते वेडिंग डेट को पोस्टपोन कर दिया गया। इसके बाद माना जा रहा था कि दोनों साल 2021 में एक दूजे के हो जाएंगे और इसी बीच अब निधि और बिनॉय की शादी की तारीख सामने आ गई है।

दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ये जानकारी मिली है कि निधि और बिनॉय 7 मार्च 2021 को जयपुर में शादी कर लेंगे। दोनों की संगीत सेरेमनी 6 मार्च 2021 को आयोजित की जाएगी। कपल के एक करीबी सूत्र ने ‘ईटाइम्स’ को बताया है कि, “इस केस में इतिहास खुद को दोहरा रहा है। निधि ने जयपुर को इसलिए चुना क्योंकि जेपी दत्ता ने पिंक सिटी में ही अपने प्यार का इजहार बिंदिया के सामने किया था। वेडिंग उसी लोकेशन पर होगी और उसी सेम पेड़ के नीचे होगी, जहां सीनियर कपल ने एक-दूसरे से अपने प्यार का इजहार किया था। इसके साथ ही, जयपुर निधि के लिए एक दूसरे घर की तरह है। वो बचपन में अपनी मां के साथ इस शहर में अक्सर आया करती थीं।” (ये भी पढ़ें: 'दिल ही तो है' फेम कृष्णा शेट्टी ने अपनी लेडीलव प्रज्ञा संग रचाई शादी, देखें वेडिंग फोटोज)

निधि और बिनॉय की सगाई 29 अगस्त 2020 को हुई थी, लेकिन कोरोना के चलते दिसंबर में होने वाली इस शादी को पोस्टपोन कर दिया गया। सोर्स ने आगे बताया, “उन्हें एहसास हुआ कि कई गेस्ट शादी में कोरोना वायरस के चलते नहीं आ पाएंगे। तो इसलिए, उन्होंने अपनी शादी को 2021 में पोस्टपोन करने का फैसला किया। उन्होंने कुछ तारीखें शॉर्टलिस्ट की थीं और आखिरकार 7 मार्च को इस बिग डे के लिए फाइनलाइज किया।”

यही नहीं, होने वाली दुल्हन निधि ने तो वेडिंग इन्विटेशन भी भेजने शुरू कर दिए हैं। इस बारे में बात करते हुए एक गेस्ट ने खुलासा किया, “ये एक कस्टमाइज्ड इन्वाइट है। हमें एक गुलाब की क्वार्टज ट्रे और एक मिठाई का बॉक्स मिला है, जिसमें सिल्वर गणेशा की मूर्ति उभरी हुई है। इस इन्वाइट को कार्ड में निधि के दादा (ओपी दत्ता) के द्वारा लिखा हुआ उनकी म्यूजिक एल्बम के भजन का एक प्रिंट किया हुआ श्लोक स्पेशल बनाता है।” (ये भी पढ़ें; ‘द फैमिली मैन’ फेम नीरज माधव पहली बार बने पिता, वाइफ दीप्ति के संग यूं किया अपने बेबी का वेलकम)

कुछ दिनों पहले, निधि दत्ता शादी से पहले अपनी दोस्तों के साथ ब्राइडल शावर के मोमेंट को एंजॉय करती नजर आई थीं। इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई सेलेब्स भी मौजूद रहे। निधि के ब्राइडल शावर में मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान और सारा अली खान की मां अमृता राव भी शामिल हुई थीं। दुल्हन बनीं निधि अपने प्यारे आउटफिट में काफी स्टनिंग लग रही थीं और शादी से पहले उनके चेहरे पर ब्राइडल ग्लो फोटोज में साफ नजर आ रहा है।

कैसे मिले थे निधि और बिनॉय?

'ई-टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में निधि ने अपनी और बिनॉय की पहली मुलाकात के बारे में बताया था। निधि ने कहा था, “हमारी प्रेम कहानी में मेरे माता-पिता की तरह कई समानताएं हैं। मॉम और डैड की मुलाकात ‘सरहद’ नामक एक फिल्म के सेट पर हुई थी, जिसे डैड निर्देशित किया था। इस फिल्म ने कभी भी दिन की रोशनी नहीं देखी, लेकिन बाद में उनकी खुशी का कारण बन गई। कुछ ऐसा ही हमारे साथ भी हुआ। बिनॉय को हमारी कंपनी के साथ जुड़कर एक फिल्म के निर्देशन की शुरुआत करनी थी, और मुझे इस फिल्म में एक्टिंग करनी थी। हम पहली बार एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले थे। वह फिल्म जो कभी रिलीज तो नहीं हुई, लेकिन हमारा रिश्ता जरूर शुरू हो गया।" (ये भी पढ़ें: अभिषेक और आराध्या संग कजिन श्लोका शेट्टी की शादी में पहुंचीं ऐश्वर्या राय बच्चन, देखें फोटोज)

फ़िलहाल, अब फैंस को तो बस दोनों को दूल्हा-दुल्हन के रूप में देखने का इंतजार है। तो आपको इस कपल की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.