सुहागरात में मच्छरों वाले रूम में गौरी को करना पड़ा था शाहरुख का वेट, जाने ऐसे ही कई अनसुने किस्से

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान आज यानी 25 अक्टूबर 2020 को अपनी शादी की सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो चलिए इस मौके पर आपको उनकी जिंदगी के कुछ खास किस्सों के बारे में बताते हैं।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

सुहागरात में मच्छरों वाले रूम में गौरी को करना पड़ा था शाहरुख का वेट, जाने ऐसे ही कई अनसुने किस्से

बॉलीवुड के 'किंग खान' यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) इंडस्ट्री के सबसे बेस्ट कपल्स में से एक हैं। दोनों एक-दूसरे का हर सुख-दुख में साथ देते हैं, और अपने शादीशुदा जीवन को आगे बढ़ा रहे हैं। आज यानी 25 अक्टूबर 2020 को एसआरके और गौरी की शादी की सालगिरह है। इस मौके पर कपल को देश-विदेश से बधाई संदेश मिल रहे हैं। ऐसे में हम आपको इस कपल की सुहागरात, बेटे आर्यन खान के जन्म लेने के वक्त शाहरुख के डर जाने और हनीमून पर शाहरुख के झूठ बोलने से जुड़े कुछ किस्से बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद आपको पहने पता नहीं होगा।

Shah Rukh Khan, Gauri Khan, Aryan Khan, Suhana Khan and AbRam Khan

सबसे पहले बात करते हैं सुहागरात वाले किस्से की। दरअसल, मुश्ताक शेख ने शाहरुख खान की जीवनी में लिखा है, जिस वक्त किंग खान की शादी हुई, तब तक वो कोई बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पाए थे, बल्कि उस वक्त भी वो अपने फिल्मी करियर में स्ट्रगल कर रहे थे। शाहरुख शादी से पहले तक मुंबई के एक बैचलर फ्लैट में रहते थे, और शादी के बाद वो इसी फ्लैट में अपनी पत्नी गौरी खान को भी रखने का फैसला कर चुके थे। लेकिन वो कहते हैं ना कि सच्चे दोस्त हमेशा काम आते हैं। ऐसा ही कुछ शाहरुख के साथ भी हुआ और उनके दोस्त व निर्देशक अजीज मिर्जा ने आखिरी समय में न्यूली मैरिड कपल के लिए एक होटल का रुम 2 दिन के लिए बुक करा दिया था, क्योंकि अजीज को गौरी का बैचलर फ्लेट में रहने वाली बात कुछ हजम नहीं हुई।

Gauri Khan and Shah Rukh Khan

अब कपल दो दिन तक इसी होटल में रूकने वाला था, लेकिन तभी एसआरके को याद आया कि उन्हें हेमा मालिनी को ये बात बता देनी चाहिए कि वो मुंबई लौट आए हैं। शाहरुख ने ऐसा इसलिए सोचा था, क्योंकि उस वक्त वो अपनी दूसरी फिल्म 'दिल आशना है' कर रहे थे। जहां एक तरफ हेमा इस फिल्म की निर्माता-निर्देशक थी, तो वहीं ये फिल्म धर्मेंद्र के प्रोडक्शन में बन रही थी। ऐसे में शाहरुख के ये बताते ही कि वो मुंबई में हैं, हेमा ने उन्हें तुरंत शूटिंग वाली लोकेशन पर आने को कह दिया था, और धर्मेंद्र के वहां आने की बात भी कहीं थी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 मशहूर खलनायकों की खूबसूरत बीवियां, जो खुद को रखती हैं लाइमलाइट से दूर)

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

ये बात सुनते ही शाहरुख की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, और वो अपने साथ गौरी को भी धर्मेंद्र व हेमा मालिनी से मिलाने के लिए शूटिंग वाली लोकेशन पर लेकर चले गए। वहां पहुंचकर शाहरुख को पता चला कि अभी धरम पाजी और हेमा को आने में समय है। ऐसे में असिस्टेंट डायरेक्टर शाहरुख को शूटिंग करने के लिए अपने साथ ले गए, और गौरी को बाहर ही एक चेयर पर बैठकर अपने पति का इंतजार करना पड़ा था। शाहरुख लगभग 11 बजे के आसपास गए थे और शूट करके लगभग 2 बजे लौटे थे, और जब शाहरुख आए तो उन्होंने देखा कि गौरी कुर्सी पर ही सो गई थीं।

Gauri Khan and Shah Rukh Khan

उस दिन को याद करते हुए शाहरुख खान ने कहा था, 'मुझे उस दिन मेरे फैसले पर रोना आया था। ये गौरी और मेरे लिए अपमान का दिन था। वो गौरी की सुहागरात थी जो एक घटिया से मच्छर भरे कमरे में किसी का इंतजार करते हुए कटी थी। लौटकर मैंने गौरी को उठाया, और मैंने उनसे कुछ नहीं कहा था। उन्होंने भी मुझसे कुछ नहीं पूछा। इसके बाद हम चुपचाप टैक्सी में बैठे और होटल वापस आ गए थे। हां, मैं ये जरूर कह सकता हूं कि उस रात ने भी मेरी जिंदगी में एक बड़ी भूमिका निभाई है।' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी)      

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

जब शाहरुख को लगा था गौरी दम तोड़ देंगी

भले ही आज शाहरुख खान बी-टाउन के किंग खान कहलाते हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था। वैसे, तो उनकी हर मुसीबत और कठिन समय में उनकी पत्नी गौरी खान हमेशा उनके साथ चट्टान बनकर खड़ी रही हैं, और हर मुसीबत को पार करके ये कपल आगे बढ़ता गया। लेकिन जिस वक्त इनके घर बेटे आर्यन का जन्म होने वाला था, तब शाहरुख को लगा था कि गौरी दम तोड़ देंगी। 

SRK with Gauri khan

दरअसल, 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा था, 'मैंने अपने माता-पिता को भी हॉस्पिटल में खोया है। ऐसे में मुझे वहां जाना अच्छा नहीं लगता था। लेकिन जब मैं वहां गया तो मैंने देखा गौरी काफी कमजोर हो रखी थीं, और मैंने उन्हें कभी इतना बीमार नहीं देखा था। उस वक्त उन पर ट्यूब लगाए हुए थे। वो बेहोश थीं और उनका शरीर काफी ठंड पड़ गया था। ऐसे में मैं ऑपरेशन थियेटर के अंदर गया और डॉक्टर से मैंने कहा कि मुझे लगता है कि वो मर जाएंगी। मैं उस वक्त अपने होने वाले बच्चे के बारे में भी नहीं सोच रहा था। मैं गौरी को देख रहा था जो बहुत कांप रही थीं। हालांकि, मैं जानता था कि गौरी की बच्चे को जन्म देते हुए मौत नहीं होगी। लेकिन, फिर भी मैं उस वक्त काफी घबरा गया था। इसके बाद गौरी ने हमारे बेटे को जन्म दिया और हमने उसका नाम आर्यन रखा।' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 10 ऐसी ननंद-भाभी की जोड़ियां, जो आपस में कभी नहीं झगड़ती)

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

हनीमून के लिए बोला था झूठ

वैसे तो शाहरुख और गौरी एक-दूसरे के सुख-दुख के साथी हैं, और एक-दूसरे से सारी बातें शेयर करने के साथ ही कभी एक-दूसरे से झूठ भी नहीं बोलते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि किंग खान ने अपनी पत्नी गौरी खान से हनीमून को लेकर एक झूठ बोला था? शायद नहीं, लेकिन ये सच है और इस बात का खुलासा खुद शाहरुख ने 'हिन्दुस्तान टाइम्स' के 'मोस्ट स्टाइलिश-2019' इवेंट के दौरान किया था। उस वक्त अपने हनीमून के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा था, 'जब मेरी गौरी से शादी हुई थी तब मेरे पास ज्यादा पैसे नहीं थे। लेकिन मैंने गौरी को वादा किया था कि शादी के बाद उन्हें मैं पेरिस लेकर जाऊंगा। ऐसे में मैंने गौरी से झूठ बोला और उन्हें विश्वास दिलाया कि हम पैरिस जा रहे हैं, लेकिन मैं उन्हें लेकर दार्जिलिंग चला गया। उस दौरान फिल्म 'राजू बन गया जेंटलमैन' की शूटिंग चल रही थी तो मैंने सोचा गौरी ने पेरिस तो वैसे भी कभी देखा नहीं होगा, इसलिए मैं उसे पेरिस बोलकर दार्जिलिंग ले गया।'

Shah Rukh Khan and Gauri Khan's honeymoon

फिलहाल, चाहे जिंदगी में कितने उतार-चढ़ाव आए, कितने सुख-दुख आए, बावजूद इसके ये कपल आज भी एक साथ मजबूती से खड़ा है। शाहरुख खान और गौरी खान की शादी की सालगिरह पर हम भी इन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको किंग खान की लाइफ से जुड़े ये किस्से कैसे लगे? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, साथ ही यदि हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.