परेश रावल ने पत्नी स्वरूप संपत को खास अंदाज में किया था प्रपोज, इंटरव्यू में बताया किस्सा

फिल्म 'हम दो हमारे दो' के प्रमोशन में पहुंचे एक्टर परेश रावल ने अपनी रियल लाइफ वाइफ स्वरूप संपत के साथ अपनी लव स्टोरी सुनाई है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

परेश रावल ने पत्नी स्वरूप संपत को खास अंदाज में किया था प्रपोज, इंटरव्यू में बताया किस्सा

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपनी लाजवाब एक्टिंग से लोगों के दिलों में गहरी छाप छोड़ने वाले ये अभिनेता अपनी निजी जिंदगी में भी मस्तमौला रहते हैं। इन दिनों परेश रावल अपनी आने वाली फिल्म 'हम दो हमारे दो' को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में, इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान परेश रावल ने अपनी रियल लाइफ पत्नी स्वरूप संपत को प्रपोज करने से लेकर शादी करने तक के, सभी मजेदार और रोमांटिक किस्सों को शेयर किया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि, परेश रावल अपनी पत्नी के प्यार में किस कदर पागल हो गए थे।

Paresh Rawal and Swaroop Sampat

पहले एक नजर एक्टर की पर्सनल लाइफ पर डाल लेते हैं। परेश रावल ने साल 1987 में 'पूर्व मिस इंडिया' स्वरूप संपत से शादी रचाई थी। स्वरूप और परेश को 2 बेटे हैं, जिनके नाम अनिरुद्ध रावल और आदित्य रावल हैं। फिलहाल, दोनों लोग एक-दूसरे के साथ बेहद खुश हैं और अपनी लाइफ एंजॉय कर रहे हैं।

paresh rawal family son

(ये भी पढ़ें: परेश रावल की लव स्टोरी: कॉलेज में हुई थी स्वरुप से पहली मुलाकात, देखते ही एक्टर ने कही थी ये बात)

हाल ही में, कॉमेडियन परेश रावल ने 'बॉलीवुड बबल' को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें एक्टर ने अपनी लव स्टोरी से जुड़ी कुछ रेयर बातों का खुलासा किया है। परेश ने बताया कि, ''मेरे करीबी दोस्त महेंद्र जोशी ने मुझे बताया था कि, स्वरूप, मेरे बॉस की बेटी हैं। लेकिन, मैं उनसे इतना प्यार करता था कि, अंत तक पूरी कोशिश करना चाहता था।'' परेश ने कहा कि, ''ये बात सुनकर मैंने अपने दोस्त को बिल्कुल फिल्मी जवाब दिया था, हालांकि, मैंने सच ही कहा था।'' परेश ने बताया कि, ''मैंने कहा था, 'ये लड़की मेरी वाइफ बनेगी।' उस समय मेरे दोस्त महेंद्र जोशी मेरे साथ ही थे। उन्होंने मुझसे कहा था, 'तुझे पता है, तू जिस कंपनी में काम कर रहा है, वो उसी कंपनी के बॉस की बेटी है।' तो मैंने बोला, ''किसी की भी बेटी हो, बहन हो, मां हो, मैं इसके साथ शादी करूंगा।"

Paresh Rawal and Swaroop Sampat

इसके बाद, जब अभिनेता परेश रावल से सवाल किया गया कि, उन्होंने स्वरूप संपत को शादी के लिए कैसे प्रपोज किया था? तो एक्टर बताया कि, ''मैंने साल 1975 में स्वरूप को प्रपोज किया था, लेकिन शादी 12 साल बाद वर्ष 1987 में की थी।'' परेश ने अपने प्रपोजल को याद करते हुए बताया कि, ''दो-तीन महीने के बाद, मैंने उनसे कहा था, 'मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं, लेकिन तुम मुझसे ये मत कहना कि, 'चलो पहले एक-दूसरे को जान लेते हैं, चलो एक साथ आगे बढ़ते हैं।' मरते दम तक, कोई किसी को नहीं जान सकता, तो मेरे साथ वो बेकार की बातें मत करना। तुम खुद को तैयार करो।'

Paresh Rawal and Swaroop Sampat

(ये भी पढ़ें: सामंथा प्रभु ने नागा चैतन्य से तलाक के बाद शेयर किया क्रिप्टिक पोस्ट, शादी को कोसती आईं नजर)

आपको यह भी जानकारी दे दें कि, एक बार एक मीडिया पोर्टल के साथ इंटरव्यू में परेश और स्वरूप ने कहा था, ''मेरे रिश्ते की सबसे अच्छी बात यह थी कि, बहुत से लोगों को इसके बारे में पता नहीं था।'' स्वरूप ने यह भी बताया था कि, ''मेरी शादी में केवल करीबी और प्रियजन ही शामिल हुए थे। मैंने अपनी शादी का भरपूर आनंद लिया था।'' उन्होंने आगे बताया था कि, ''मेरी शादी मुंबई के लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में हुई थी। हमारे पास लगभग 9 पंडित थे, जो हमारे लिए श्लोकों का जाप कर रहे थे और विधि-विधान से शादी करवा रहे थे। अधिकांश दुल्हनों के विपरीत, मैंने शादी में खाने का भी आनंद लिया था। मेरा परिवार 129 साल बाद एक बेटी की शादी देख रहा था, इसलिए मैंने उन्हें इमोशनल न होने की हिदायत दी थी।"

paresh rawal

कॉमेडियन परेश रावल ने न केवल फिल्म इंडस्ट्री में, बल्कि राजनीति की दुनिया में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। वे लोकसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। एक बार फिर, वो अपनी आने वाली फिल्म 'हम दो हमारे दो' में अपनी कॉमेडी से सबको गुदगुदाने वाले हैं। अपनी रियल लाइफ में भी वो अपनी हमसफर स्वरूप संपत के साथ खुशनुमा जिंदगी जी रहे हैं। वैसे, आपको परेश रावल और स्वरूप की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके बताएं और कोई जरूरी सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.