पायल रोहतगी बॉयफ्रेंड संग्राम सिंह के साथ 9 जुलाई को लेंगी सात फेरे, करेंगी डेस्टिनेशन वेडिंग

हाल ही में, एक्ट्रेस पायल रोहतगी के बॉयफ्रेंड व पहलवान संग्राम सिंह ने अपनी शादी के डेट का खुलासा किया है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पायल रोहतगी बॉयफ्रेंड संग्राम सिंह के साथ 9 जुलाई को लेंगी सात फेरे, करेंगी डेस्टिनेशन वेडिंग

जब से पहलवान संग्राम सिंह (Sangram Singh) ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि, वह जुलाई में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड व एक्ट्रेस पायल रोहतगी (Payal Rohtagi) के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे, तभी से इसकी तारीख को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। खबर थी कि, दोनों 21 जुलाई को शादी के बंधन में बंधेंगे, क्योंकि इसी दिन संग्राम का बर्थडे भी है। हालांकि, अब एक मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि, यह जोड़ा 9 जुलाई को शादी के बंधन में बंध जाएगा।

payal

(ये भी पढ़ें- कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने मंगेतर त्रिवेणी बर्मन संग बताया अपना वेडिंग प्लान)

हाल ही में, अपनी शादी के बारे में 'ई-टाइम्स' के साथ बात करते हुए संग्राम कहते हैं, ''मैं उत्साहित भी हूं और नर्वस भी, हम इतने लंबे समय से साथ हैं। शादी एक महत्वपूर्ण पहलू है, हमारी लाइफ का और हम एक साथ एक नई यात्रा शुरू करते हुए खुश और धन्य रहने की उम्मीद करते हैं। पायल और मैं 9 जुलाई को शादी करेंगे। मेरी मां और बहन ने तारीख तय करने में हमारी मदद की। हम वर्तमान में वेडिंग वेन्यू को फाइनल करने की प्रक्रिया में हैं। हम एक डेस्टिनेशन वेडिंग करेंगे, जो कि अहमदाबाद या उदयपुर में होगा।''

sangram

जहां शादी एक प्राइवेट समारोह होगा, वहीं पायल और संग्राम ने मुंबई में अपने दोस्तों के लिए एक रिसेप्शन पार्टी की मेजबानी करने की योजना बनाई है। पायल और संग्राम की मुलाकात साल 2011 में रियलिटी शो 'सर्वाइवर इंडिया' की शूटिंग के दौरान हुई थी और यहीं से दोनों को प्यार हो गया था। अभिनेत्री ने एक साल बाद संग्राम के साथ अपने रिश्ते को आधिकारिक बना दिया था और फरवरी 2014 में उन्होंने सगाई कर ली थी। संग्राम और पायल 12 साल से एक साथ हैं। ऐसा नहीं है कि, उन्होंने पहले शादी करने के बारे में नहीं सोचा था। लेकिन, किसी ना किसी कारण से इसे हर बार पोस्टपोन करना पड़ता था। 

payal

(ये भी पढ़ें- राखी सावंत के लिए BF आदिल ने दुबई में खरीदा घर और BMW, एक्ट्रेस ने रिश्ते को आगे बढ़ाने पर की बात)

संग्राम कहते हैं, “वेडिंग प्लान को दो बार कैंसिल करना पड़ा, क्योंकि हमें अपनों का नुकसान हुआ। मुझे हमेशा से पता था कि, मुझे पायल जैसा साथी नहीं मिलेगा और हमारी शादी को फाइनल किए अभी कुछ ही समय हुआ है। न तो पायल ने और न ही उनके परिवार ने मुझे कभी भी यह कदम उठाने के लिए मजबूर किया। लेकिन अब हमारे माता-पिता ओल्ड हो गए हैं और हम इतने साल साथ में बिता चुके हैं, ऐसे में हमें ये करना है, तो करना है।"

payal

उनके सफल लंबे रिश्ते का मंत्र एक-दूसरे के बारे में उनकी समझ है। संग्राम कहते हैं, ''पायल और मैं चाक और पनीर की तरह हैं। वह काफी ईमानदार हैं और मैं बोलने से पहले सोचता हूं। लेकिन जो चीज हमें एक साथ बांधती है वह है हमारी समझ। हमारा रिश्ता एक-दूसरे के लिए 'आई लव यू' संदेश भेजने या पोस्ट करने के बारे में नहीं है। एक जोड़े के अपने हिस्से के झगड़े होते हैं, जो हर रिश्ते में होता है, चाहे वह आपके माता-पिता, भाई-बहन या दोस्तों के साथ हो। मेरा मानना ​​है कि, आपका विरोध विचारों से होना चाहिए, व्यक्ति से नहीं। पायल और मैं यदि लड़ते हैं, तो हम कुछ ही समय में सुलह कर लेते हैं। बाकी मेरी इंग्लिश ठीक हो गई है अब झगड़े इंग्लिश में होते हैं।'' संग्राम ने हंसते हुए आगे कहा कि, ''शुरुआत में, मुझे समझ नहीं आता था कि, उन्होंने लड़ाई के दौरान क्या कहा।''

payal

(ये भी पढ़ें- क्या जन्नत ज़ुबैर रहमानी को डेट कर रहे हैं ​​फैसल शेख, जानें सोशल मीडिया स्टार ने क्या कहा?)

फिलहाल, हमें संग्राम और पायल की शादी की तस्वीरों का बेसब्री से इंतजार है। तो आपको इनकी जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.