अबू जानी-संदीप खोसला का आलीशान घर: लिविंग रूम से बेडरूम तक की खास तरीके से हुई है डिजाइनिंग

इस स्टोरी में हम आपको मशहूर फैशन डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला के आलीशान घर की सैर करवाने जा रहे हैं, जो किसी महल से कम नहीं है।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

अबू जानी-संदीप खोसला का आलीशान घर: लिविंग रूम से बेडरूम तक की खास तरीके से हुई है डिजाइनिंग

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी हस्तियां अपने घर को एक आलीशान महल बनाकर रखती हैं, जिनके बारे में फैंस भी जानना पसंद करते हैं। इस मामले में फैशन जगत से जुड़े डिजाइनर्स भी किसी से कम नहीं हैं। हमने आपको जाने-माने डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के घर के बारे में बताया था, जो आलीशान हवेली की तरह दिखता है। आज हम आपको फैशन जगत की धमाकेदार जोड़ी संदीप खोसला (Sandeep Khosla) और अबू जानी (Abu Jani) के खूबसूरत घर की सैर करवाने जा रहे हैं, जो एक महल की तरह है। उनके घर में आपको खूबसूरत इंटीरियर के साथ-साथ उनकी पर्सनैलिटी को मैच करती हुई कई चीजें देखने को मिलेंगी।

abu jani

पहले आप ये जान लीजिए कि, 35 साल पहले एक-दूसरे से मिले डिजाइनर संदीप खोसला और अबू जानी आज फैशन जगत का जाना-माना नाम हैं। दोनों ने इस इंडस्ट्री में तब कदम रखा था, जब भारत में लोग फैशन के बारे में ठीक से जानते भी नहीं थे। लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत और यूनिक आइडियाज के दम पर फैशन जगत को काफी कुछ दिया है। साथ ही उन्होंने ये भी साबित किया है कि, दो लोग मिलकर एक नई सोच के साथ खूबसूरत साम्राज्य बना सकते हैं। तभी तो आज के समय में संदीप खोसला और अबू जानी बॉलीवुड की हर एक अभिनेत्री के पसंदीदा डिजाइनर में से एक हैं।

(ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा से लेकर ईशा अंबानी तक, अबू जानी-संदीप खोसला ने 35 साल में तैयार कीं अनगिनत दुल्हनें)

अबू जानी और संदीप खोसला का लिविंग रूम

abi jani house

abi jani and sandeep khosla

अबू जानी और संदीप खोसला के लिविंग रूम में इंटीरियर डिजाइनर ने अपनी कला का खूबसूरत नमूना दिखाया है। उनके लिविंग रूम की खूबसूरत छत को परी की मूर्तियों से सजाया गया है, जो उस एरिया को यूनिक और अक्ट्रैक्टिव बनाता है। इतना ही नहीं, इस लिविंग रूम को सुंदर बनाने के लिए यहां पर काफी सारी प्राचीन मूर्तियां मौजूद हैं, जिसके पीछे एक काले कांच की दीवार है, जिसकी वजह से लिविंग रूम में हमेशा अच्छा वातावरण बना रहता है।

abi jani and sandeep khosla house

abi jani and sandeep khosla photos

अबू जानी और संदीप खोसला के घर में बने लिविंग एरिया की खास बात ये है कि, यहां पर तीन अलग-अलग बैठने की जगह हैं और तीनों एरिया को अलग-अलग तरह से हाईलाइट किया गया है। एक दीवार पर खूबसूरत सीनरियां हैं, तो दूसरी पर अलग-अलग तरह के स्टैच्यू लगाए गए हैं। वहीं, तीसरे एरिया को मॉर्डन लुक देने के लिए सिल्वर टच दिया गया है, जो काफी सुंदर है। अबू जानी और संदीप खोसला का घर हमेशा दोस्तों और रिश्तेदारों से भरा हुआ रहता है। इसी वजह से उनके घर का लिविंग रूम हमेशा जगमगाता रहता है।

(ये भी पढ़ें: सब्यसाची मुखर्जी की शानदार हवेली: डिजाइनर ने यूनिक चीजों से सजाया है अपने आशियाने को)

abi jani and sandeep khosla house photo

अबू जानी और संदीप खोसला का बेडरूम

abi jani and sandeep khosla house inside photo

अगर ये बात कही जाए कि, अबू जानी और संदीप खोसला को अपने लिविंग रूम का इंटीरियर काफी ज्यादा पसंद है, तो गलत नहीं होगा। क्योंकि इसी थीम पर उन दोनों का बेडरूम भी डिजाइन किया गया है। बेडरूम में बेड के ठीक पीछे वाली दीवार पर चार खूबसूरत पेटिंग्स लगी हुई हैं, जिससे रूम को रॉयल लुक मिलता है। इसके अलावा, यहां पर लकड़ी के एक फ्रेम को घोड़ों की मूर्तियां से सजाया गया है, जो सुंदर रोशनी के बीच आकर्षण का केंद्र हैं।

(ये भी पढ़ें: सुरों के सरताज एआर रहमान दो आलीशान बंगलों के हैं मालिक, घर में बनाया हुआ है स्टूडियो, देखें फोटोज)

डाइनिंग एरिया से भी बड़ी है लाइब्रेरी

abi jani and sandeep khosla home

अबू जानी और संदीप खोसला के घर में एक खूबसूरत लाइब्रेरी है, जो उनके डाइनिंग एरिया से भी बड़ी है। इस एरिया को यादगार बनाए रखने के लिए उसे 90 के दशक का बॉलीवुड वाला लुक दिया गया है। यहां पर पुराने जमाने की खूबसूरत कुर्सी लगी हुई हैं, जिस पर नंबर लिखे हुए हैं। ये वही कुर्सियां हैं, जो एक समय में नाटकों के दौरान इस्तेमाल की जाती थीं।

ऐसे हुई थी अबू जानी और संदीप खोसला की मुलाकात

abi jani and sandeep khosla outfit

अबू जानी और संदीप खोसला की मुलाकात 15 अगस्त 1986 को हुई थी। तब से उन्होंने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा है। जब संदीप खोसला पहली बार अबू जानी से मिले थे, उस वक्त अबू एक साथ दो नौकरियां करते थे और संदीप भी दिल्ली के एक्सपोर्ट हाउस में नौकरी करते थे। लेकिन फिर संदीप ने अबू जानी की मदद से फैशन जगत में काम की शुरुआत की थी।

sandeep and abu jani

‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ को दिए एक इंटरव्यू में संदीप ने बताया था कि, ‘जब हम पहली बार मिले थे, तब हम तुरंत कनेक्ट हो गए थे। हमारा लक्ष्य एक था। हमें पता चला कि, हम दोनों फैशन, फूड और ट्रेवल के लिए पागल हैं। उस वक्त अबू 2 नौकरियों के साथ संघर्ष कर रहे थे। इसलिए मैंने मदद की पेशकश की, जिसने हमारी दोस्ती के साथ-साथ क्रिएटिविटी की यात्रा की शुरुआत की। हम अलग-अलग स्वभाव के हैं। वो शांत हैं और मैं हरफनमौला हूं। लेकिन हमारे मतभेदों ने ही हमें एक-दूसरे के साथ संतुलित किया है।’

abi jani and sandeep khosla photos

खैर, अबू जानी और संदीप खोसला का घर उनके शाही व्यक्तित्व और अनोखे स्वाद को पूरी तरह से दर्शाता है। तो आपको उनका घर कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.