जब अभिनेता धर्मेंद्र अपनी दोनों पत्नियों के साथ आए थे नजर, देखें सालों पुरानी ये अनदेखी तस्वीर

अभिनेता धर्मेंद्र की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह अपनी दोनों पत्नियों के साथ नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में प्रकाश कौर और हेमा मालिनी काफी खुश नजर आ रही हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

जब अभिनेता धर्मेंद्र अपनी दोनों पत्नियों के साथ आए थे नजर, देखें सालों पुरानी ये अनदेखी तस्वीर

बॉलीवुड के ‘हीमैन’ अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) बेशक फिल्म इंडस्ट्री से अब दूर हैं, लेकिन आज भी लाखों-करोड़ों लोग उन्हें पसंद करते हैं। धर्मेंद्र का नाम जब भी लिया जाता है, तो उनकी दमदार एक्टिंग का जिक्र हर कोई करता है। उन्होंने अपने समय में एक से बढ़कर एक दमदार हिट फिल्में दी हैं, जिसमें ‘शोले’, ‘धरम वीर’, ‘अपने’, ‘सीता और गीता’, ‘लोहा’, ‘तहलका’, ‘चुपके-चुपके’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘यमला पगला दीवाना’, समेत कई सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। हालांकि, फिल्मों की तरह धर्मेंद्र की निजी जिंदगी भी चर्चाओं में रही है। धर्मेंद्र ने पहली शादी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से की थी। इसके बाद अचानक उन्होंने बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) को अपना जीवन साथी बनाया, जिसके बाद उनकी पर्सनल लाइफ सुर्खियों में आ गई थी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाते हैं, जिसमें धर्मेंद्र के साथ उनकी दोनों पत्नियां काफी खुश नजर आ रही हैं।

फैंस ये बात अच्छी तरह जानते हैं कि, धमेंद्र इन दिनों अपनी दोनों पत्नियों से दूर सादगी भरा जीवन जी रहे हैं। वह लंबे समय से मीडिया के सामने भी नहीं आए हैं. लेकिन हमारे हाथ एक ऐसी तस्वीर लगी है, जिसमें धर्मेंद्र अपनी दोनों पत्नी प्रकाश कौर और हेमा मालिनी के साथ काफी ज्यादा खुश हैं। ये एकमात्र ऐसा समय था, जब धर्मेंद्र एक फ्रेम में अपनी दोनों पत्नियों के साथ नजर आए थे। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक तरफ धर्मेंद्र अपने सूट में काफी हैंडसम लग रहे हैं, तो दूसरी तरफ उनकी दोनों पत्नियां साड़ी पहने नजर आ रही हैं। जिसमें उनकी खूबसूरती साफ देखी जा सकती है। इस तस्वीर को अब तक जिसने भी देखा है, वो हैरान है। (ये भी पढ़ें: पंकज कपूर की लव लाइफः नीलिमा अजीम से ब्रेकअप के बाद सुप्रिया पाठक पर ऐसे आया एक्टर का दिल)

दूसरी शादी के लिए कबूला था इस्लाम

धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1957 में अरेंज मैरिज की थी। उस समय प्रकाश कौर महज 19 साल की थीं। शादी के बाद प्रकाश का पूरा ध्यान फैमिली की तरफ था, दूसरी तरफ धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने में लगे थे। पहली शादी से उनके चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजेता देओल हुए। वहीं, फिल्मों में काम करते-करते धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच भी नजदीकियां शुरू हो गईं, लेकिन पहली पत्नी के होते हुए वह हिंदू धर्म के अनुसार दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। जिसके चलते उन्होंने साल 1979 में इस्लाम धर्म कबूल किया। इस्लाम धर्म अपनाने के बाद उन्होंने तुरंत ही हेमा मालिनी से शादी कर ली। उनके इस कदम से हर कोई हैरान रह गया था, जिस वजह से अधिकतर लोगों ने धर्मेंद्र और हेमा की शादी को गलत बताया था। (ये भी पढ़ें: जब ऐश्वर्या राय की वजह से शाहरुख और सलमान के बीच हो गई थी लड़ाई! जानें क्या था पूरा मामला)

प्रकाश कौर ने की थी सबकी बोलती बंद

हालांकि, इन सब आलोचनाओं के बीच पहली पत्नी प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र का बचाव किया था। उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि उन्हें धर्मेंद्र जी की दूसरी शादी से कोई परेशानी नहीं है, जिस वजह से हर किसी का मुंह बंद हो गया था। प्रकाश कौर ने ‘स्टारडस्ट’ मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था, ‘वह (धरम) मेरी जिंदगी के पहले प्यार और आखिरी शख्स हैं। वह मेरे बच्चों के पिता हैं। मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं और उनका सम्मान भी करती हूं। जो हुआ वो हो गया है। इसके लिए भाग्य को दोष देना बिल्कुल भी सही नहीं है, लेकिन एक बात निश्चित है, वह मुझसे दूर हो जाएंगे। लेकिन ये भी सच है कि मुझे जब भी उनकी जरूरत होगी, तो वह मेरे लिए हमेशा खड़े होंगे। मैं आज भी उन पर विश्वास करती हूं।’ (ये भी पढ़ें: जब विनोद खन्ना के प्यार में दीवानी थीं एक्ट्रेस अमृता सिंह, मां ने रिश्ता खत्म करने की दी थी सलाह)

फिलहाल, धर्मेंद्र को आज भी उनके फैंस पसंद करते है, जिस वजह से हर कोई जानना चाहता है कि वह कहां हैं और क्या कर रहे हैं। तो आपको धर्मेंद्र की दोनों पत्नियों के साथ वाली ये तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही अगर आप हमें कोई सुझाव भी देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.