जब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान से सख्त नफरत करती थीं पूजा भट्ट, जानें क्या थी वजह?

बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट अपनी सौतेली मां सोनी राजदान से बेहद नफरत करती थीं। आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान से सख्त नफरत करती थीं पूजा भट्ट, जानें क्या थी वजह?

बी-टाउन के ऐसे कई सेलिब्रिटीज हैं, जो अपने प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां में रहते हैं। इनमें से एक बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) भी हैं। महेश भट्ट अपनी निजी जिंदगी के चलते अक्सर मीडिया हेडलाइंस में छाए रहते हैं। चाहे बात उनकी शादी व अफेयर की हो, या फिर अपनी बेटी पूजा भट्ट को किस करने की, महेश भट्ट का विवादों में बने रहना आम बात है। महेश भट्ट ने अपनी जिंदगी में दो शादियां की थीं, जिनके साथ वो अब अपनी खुशहाल लाइफ जी रहे हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनकी बड़ी बेटी पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) अपने पिता और सौतेली मां सोनी राजदान (Soni Razdan) के रिश्ते से नफरत करती थीं। इस बात का खुलासा खुद पूजा भट्ट ने अपने थ्रोबैक इंटरव्यू में किया था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं। (ये भी पढ़ें- डेटिंग की अफवाहों के बीच रीम शेख और शगुन पांडे ने दिया इंटरव्यू, रिश्ते पर कही ये बात)

उससे पहले ये जान लीजिए कि, महेश भट्ट ने बेहद कम समय में बतौर फिल्म प्रोड्यूसर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी। महेश भट्ट का वैसे तो कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहा, लेकिन उन्होंने शादी साल 1968 में एक ब्रिटिश महिला लॉरेनब्राइट (बदला हुआ नाम किरण) से की थी। ये उनका पहला प्यार था। शादी के बाद महेश भट्ट ने अपनी पहली बेटी पूजा भट्ट का स्वागत किया था। इसके बाद राहुल भट्ट के पेरंट्स बने थे। महेश भट्ट और किरण भट्ट अपनी मैरिड लाइफ में खुश ही थे कि फिल्म निर्माता की जिंदगी में अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी (Parveen Babi) ने एंट्री मारी।

परवीन बॉबी की खूबसूरती के महेश भट्ट इस कदर कायल हो गए थे कि उन्होंने अपनी पत्नी किरण को छोड़कर एक्ट्रेस के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने चले गए थे। काफी समय तक परवीन और महेश भट्ट एक-दूसरे के साथ बिना शादी के लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे। हालांकि, उन्होंने अपनी पत्नी किरण से तलाक नहीं लिया था और अक्सर अपनी फैमिली से मिलने जाया करते थे। वहीं, कुछ सालों बाद जब महेश को परवीन बॉबी की बीमारी का पता चला, तो उन्होंने एक्ट्रेस को छोड़ दिया था और फिर से किरण के पास वापस लौट आए थे। लेकिन इस बार महेश और किरण के रिश्ते पहले जैसे नहीं रह गए थे। दोनों के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते थे। (ये भी पढ़ें- पिता राज कपूर, मां कृष्णा और बहन रितु के साथ रणधीर कपूर के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने)

किरण से अलग होने के बाद महेश भट्ट की मुलाकात फिल्म ‘सारांश’ के सेट पर उनकी दूसरी लेडीलव सोनी राजदान से हुई। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और करीब दो सालों तक दोनों ने एक-दूसरे को चुपके से डेट किया। हालांकि, जब शादी की बारी आई, तो सोनी राजदान के माता-पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे और इसके पीछे की वजह महेश भट्ट का पिछला फेल रिलेशनशिप था। महेश भट्ट ने सोनी राजदान के परिवार वालों को भरोसा दिलाया कि वह उनके लिए सीरियस हैं और वह शादी करके अपनी पूरी लाइफ उनके साथ बिताना चाहते हैं। लाख मनाने के बाद आखिरकार सोनी के परिवार ने इस शादी के लिए हां बोल दिया था। शादी के बाद दोनों की दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हुईं।

इतना सब होने के बाद भी महेश भट्ट अपने दोनों परिवारों के साथ अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। दोनों परिवारों के बीच अब कोई भी कड़वाहट नहीं है, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब पूजा भट्ट अपने पिता महेश को छीनने के लिए सोनी राजदान से सख्त नफरत करती थीं। दरअसल, ‘स्टारडस्ट’ के साथ एक थ्रोबैक इंटरव्यू में पूजा ने अपने माता-पिता की टूटी शादी और सौतेली मां सोनी राजदान के बारे में खुलकर बातचीत की थी। (ये भी पढ़ें- बड़ी दर्दभरी रही मधुबाला की लाइफ: नसीब में तो थे दो प्यार, लेकिन अंतिम समय में किसी ने नहीं दिया साथ)

पूजा भट्ट ने कहा था, ‘मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरे पास वास्तव में दर्दनाक बचपन नहीं था। ठीक है, मम्मी और पापा लड़ते थे और घर पर कई बार जोरदार हंगामा होता था, लेकिन मैं इसकी आदी हो गई थी और इसे एक्सेप्ट कर लिया था। मेरे माता-पिता ने मुझसे कभी कुछ नहीं छुपाया। मुझे इस दुनिया में सबसे बेस्ट मिला। किसी भी रिश्ते में तालमेल बैठाना पड़ता है। मैं अपने माता-पिता के अलग होने पर किसी एक को दोष नहीं देती हूं, क्योंकि गलती दोनों की थी।’

सौतेली मां सोनी राजदान से सख्त नफरत करने पर पूजा भट्ट ने कहा था, ‘जब मैंने देखा कि एक दूसरी महिला के लिए मेरे पिता महेश भट्ट ने हमें छोड़ दिया, तो मैं उनकी दूसरी पत्नी सोनी राजदान से सख्त नफरत करने लगी थी। जब भी मैं सोनी राजदान का नाम सुनती, मैं भड़क उठती थी। इसके बाद मेरी मां ने मुझे समझाया कि किसी भी चीज के लिए मैं अपने पिता से नफरत न करूं, क्योंकि वह दिल के साफ हैं। फिलहाल, अब हमारे बीच में रिश्ते काफी ठीक हैं।’ (ये भी पढ़ें- अभिनेता मदन पुरी के बेटे की शादी में पहुंची थीं एक्ट्रेस मीना कुमारी, यहां देखें अनदेखी तस्वीर)

फिलहाल, महेश भट्ट अपनी दोनों फैमिलीज से बेहद प्यार करते हैं। वह अपने दोनों रिश्तों के बीच बैलेंस बनाकर रखते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.