क्या पिता धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर हेमा को पीटने वाले थे सनी देओल! प्रकाश कौर ने बताई थी सच्चाई

जब अभिनेता धर्मेंद्र की हेमा मालिनी संग दूसरी शादी पर गुस्साए सनी देओल 'ड्रीम गर्ल' को पीटना चाहते थे। बाद में उनकी मां प्रकाश कौर ने सच्चाई बताई थी। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

क्या पिता धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर हेमा को पीटने वाले थे सनी देओल! प्रकाश कौर ने बताई थी सच्चाई

हिंदी सिनेमा के जरिए फिल्मी पर्दे पर दिखाई गई कई प्रेम कहानियां लोगों को पसंद आती हैं और जब उसमें इंटरेस्टिंग एंगल हो, तो उस फिल्म को हिट होने से कोई नहीं रोक सकता है। फिल्मी पर्दे पर प्रेम कहानियां फिल्माते-फिल्माते कई सेलेब्स अपनी या अपने को-स्टार्स को रियल लाइफ में दिल दे बैठते हैं। कुछ सितारे तो, इसकी भी परवाह नहीं करते हैं कि वे शादीशुदा और बाल-बच्चों वाले हैं। इस लिस्ट में अपने जमाने के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) और ‘ड्रीम गर्ल’ यानी एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) भी शामिल हैं।

70 के दशक में हेमा और धर्मेंद्र का प्यार काफी चर्चित था। हेमा धर्मेंद्र के प्यार में इतनी पागल थीं कि उन्होंने एक्टर के शादीशुदा होने के बावजूद उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी गुजारने तक का फैसला कर लिया था। हेमा ने न समाज की परवाह की और ना ही अपने परिवार की। हालांकि, धर्मेंद्र ने भी हेमा को पाने के लिए कुछ कम पापड़ नहीं बेले थे। उन्होंने हेमा से शादी करने के लिए अपना धर्म तक बदल दिया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र और हेमा की शादी की बात जानकर एक्टर की पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) की कोख से जन्मे सनी देओल (Sunny Deol) अपनी सौतेली मां यानी ड्रीम गर्ल को पीटने उनके घर तक पहुंच गए थे। इस अफवाह के पीछे की सच्चाई प्रकाश कौर ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी। आइए आपको इससे रूबरू कराते हैं। (ये भी पढ़ें- निम्मी की पर्सनल लाइफ: दिलीप कुमार से प्यार करती थीं एक्ट्रेस, मधुबाला की वजह से हो गई थीं अलग)

पहले ये जान लीजिए कि, धर्मेंद्र ने अपनी जिंदगी में दो शादियां कीं। पहली उन्होंने महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से साल 1957 में अरेंज्ड मैरिज की थी। प्रकाश कौर से धर्मेंद्र को चार बच्चे हुए, जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजिता देओल और विजेता देओल है।

लेकिन जब धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, तो उनका दिल हेमा मालिनी के लिए धड़कने लगा था। वह हेमा के प्यार में इस कदर पागल हो गए थे कि वह किसी भी हाल में एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे। धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक लेने को भी कहा था, लेकिन वह नहीं मानीं। ऐसे में धर्मेंद्र को मजबूरी में आकर अपना धर्म परिवर्तन करना पड़ा और साल 1980 में उन्होंने अपनी ड्रीम गर्ल से शादी रचा ली।

कहा जाता है कि, हेमा मालिनी संग शादी पर अड़े धर्मेंद्र जब अपनी पहली पत्नी प्रकाश और बच्चों को इस फैसले के बारे में बताया, तो उनकी पत्नी और बच्चे बेहद नाराज हुए थे। उस समय खबर तो ये भी फैली थी कि उनके बड़े बेटे सनी देओल हेमा मालिनी से इतना नाराज हो गए थे कि वह उनके संग मारपीट भी करना चाहते थे। बाद में एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र की वाइफ प्रकाश कौर ने इस खबर को बेबुनियाद ठहराया था। (ये भी पढ़ें- तलाक के बाद आज तक सिंगल हैं इन 8 एक्टर्स की EX वाइफ, अमृता सिंह और करिश्मा भी हैं इस लिस्ट में शामिल)

प्रकाश कौर ने ‘स्टारडस्ट’ को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में कहा था, ‘धर्मेंद्र जी की दूसरी शादी पर मैं और मेरे बच्चे काफी ज्यादा हैरान थे, लेकिन इस अफवाह में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। मैंने अपने बच्चों को ऐसी परवरिश और तालीम नहीं दी है कि वे ये सब करें। हां, ये सच है कि सनी और बॉबी अपने पिता के फैसले से काफी परेशान थे, लेकिन इससे पिता-बेटे के रिलेशनशिप पर कोई असर नहीं पड़ा।’

उन दिनों जब धर्मेंद्र ने अपनी दूसरी शादी का फैसला किया, तो लोग उन्हें वुमनाइजर कहकर बुलाने लगे थे, लेकिन उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने अपने पति को डिफेंड करते हुए कहा था, ‘मेरे पति ही क्यों, कोई भी आदमी हेमा को पसंद करना चाहेगा। किसी की हिम्मत कैसे हुई कि उन्होंने मेरे हसबैंड को वुमनाइजर कहा, जबकि इंडस्ट्री के आधे लोग ऐसा ही करते हैं। कई एक्टर्स हैं, जिनका अफेयर चलता है और वे दूसरी बार शादी कर लेते हैं।’ (ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय बच्चन भी प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन को लेकर हुई थीं ट्रोल, इंटरव्यू में कही थी ये बात)

वहीं, हेमा को लेकर प्रकाश कौर ने कहा था, ‘मैं समझ सकती हूं कि हेमा किस समय से गुजर रही हैं। यहां तक कि उन्हें इस दुनिया, अपने रिश्तेदारों और अपने दोस्तों का सामना करना पड़ा। लेकिन अगर मैं हेमा के स्थान पर होती, मैं वो नहीं करती, जो उन्होंने किया। एक महिला के तौर पर, मैं उनकी फीलिंग्स को समझ सकती हूं। लेकिन एक पत्नी और मां के रूप में, मैं इसे कभी स्वीकार नहीं कर सकती हूं।’

भले ही धर्मेंद्र ने हेमा से शादी कर ली, लेकिन प्रकाश कौर के दिल में अपने पति के लिए इज्जत कभी कम नहीं हुई। इसको लेकर उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा था, ‘वो मेरा पहला प्यार और मेरी जिंदगी के आखिरी आदमी हैं। वह मेरे बच्चों के पिता हैं। मैं उनसे बहुत प्यार और सम्मान करती हूं। जो होना था, वो हो गया। मैं नहीं जानती कि मैं इसके लिए उन्हें दोष दूं, या अपनी किस्मत को। लेकिन एक चीज निश्चित है कि चाहे वो मुझसे कितना भी दूर हैं, चाहे जो भी हो जाए, अगर मुझे उनकी जरूरत है, तो वह मौजूद रहते हैं। मैंने उनमें अपना विश्वास नहीं खोया। आखिर वो मेरे बच्चों के पिता हैं।’ (ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट को शादी करते नहीं देखना चाहते हैं पिता महेश भट्ट, जानें क्या है इसकी वजह)

फिलहाल, इसमें कोई दो-राय नहीं है कि धर्मेंद्र ने अपने दोनों परिवारों के बीच अच्छा सामंजस्य बनाकर रखा, जिसकी वजह से उनकी दोनों फैमिलीज खुशहाली के साथ अपनी जिंदगी बिता रही हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- सनी, हेमा, धर्मेंद्र)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.