प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस की शादी से उम्मेद भवन को हुआ बड़ा फायदा, कुछ ऐसी थी इसके पीछे की वजह

क्या आप जानते हैं अगर प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और निक जोनास (Nick Jonas) की शादी उम्मेद भवन पैलेस (Umaid Bhawan Palace) में नहीं हुई होती तो इस पैलेस को घाटा झेलना पड़ता। इस पोस्ट में जानिए पूरी जानकारी।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस की शादी से उम्मेद भवन को हुआ बड़ा फायदा, कुछ ऐसी थी इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और निक जोनास (Nick Jonas) की शादी को एक साल पूरा हो चुका है, लेकिन इसके बाद भी उनकी शादी के चर्चे हर जगह होते हैं। चर्चे होने लाजमी भी हैं हुजूर क्योंकि दोनों ने जोधपुर के शाही महल उम्मेद भवन पैलेस (Umaid Bhawan Palace) में 1 दिसंबर 2018 को शादी जो रचाई थी। दोनों की शादी के फंक्शन पांच दिन तक उम्मेद भवन पैलेस में ही संपन्न हुए थे। जितनी चर्चा इन दोनों की शादी की है, उससे ज्यादा चर्चे इनके वेडिंग वेन्यू के भी हैं।

दरअसल प्रियंका और निक की शादी साल 2018 की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। वैसे तो इस शादी को हुए एक साल से थोड़ा ज्यादा समय हो चुका हैं लेकिन शादी के किस्से खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे। इस बार इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक पुनीत छटवाल ने प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पुनीत छटवाल ने बातों ही बातों में बताया कि दोनों की शादी से उम्मेद भवन को कफी फायदा हुआ हैं। (ये भी पढ़ें: Richa Chadha Birthday: अली फजल ने ऋचा चड्डा को किया ऐसे विश, यूजर्स बोले-नजर ना लगे किसी की)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

हाल ही में टाइम्स नेटवर्क द्वारा आयोजित इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव के दौरान पुनीत छटवाल ने डेस्टिनेशन वेडिंग में खर्च करने वाले सत-प्रतिशत और उद्योग के लिए उनके महत्व पर बात करते हुए बताया कि पिछले साल उम्मेद भवन पैलेस में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी हुई थी और इस शादी ने पैलेस के तीन महीने के राजस्व को बचा लिया था। 

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

अपनी बात को जारी रखते हुए पुनीत ने आगे बताया कि अगर प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी यहां नहीं हुई होती तो अगले तीन महीनों में होने वाले घाटे से उम्मेद भवन पैलेस उभर नहीं पाता। उन्होंने कहा कि प्रियंका-निक की शादी की वजह से उम्मेद भवन पैलेस के राजस्व में कोई कमी नहीं हुई हैं। लेकिन अगर ये हाई-प्रोफाइल शादी उम्मेद भवन पैलेस में नहीं होती तो पैलेस को बेशक घाटा होने वाला था। (ये भी पढ़ें: Bigg Boss 13: अरहान खान की एक्स गर्लफ्रेंड ने किया खुलासा, कहा- रश्मि की तरह मुझसे भी छिपाई शादी)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

आपको बता दें कि प्रियंका और निक की शादी जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में दो रीति-रिवाजों से बीते साल 1 व 2 दिसंबर को हुई थी। दोनों ने 1 दिसंबर को हिन्दू रीति-रिवाजों तो 2 दिसंबर को क्रिश्चियन वेडिंग की थी। वहीं देश व विदेश से आए ख्यातनाम मेहमानों की सुरक्षा का जिम्मा अमरीका की निजी सुरक्षा कम्पनी के बॉडी गार्ड ने संभाला। इनकी मदद के लिए हरियाणा के बॉडी गार्ड भी बुलाए गए थे। 

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

प्रियंका और निक की शादी में लगभग 3.2 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। वहीं, उम्मेद भवन पैलेस की बात करें तो इस पैलेस की न सिर्फ बनावट शाही है, बल्कि यहां आने वाले मेहमानों को भी रॉयल फील कराया जाता है। साल 2016 में हुए एक सर्वे के दौरान इस पैलेस को दुनिया का सबसे अच्छा होटल बताया गया था। यहां एक रात का खर्च लगभग 43 लाख रुपए है। ऐसे में आप खुद अंदाजा लगा लीजिए कि प्रियंका-निक की शादी कितनी शाही हैं। (ये भी पढ़ें: रानी मुखर्जी ने अदीरा को लेकर किया खुलासा, कहा-इस वजह से हो जाती है पति आदित्य चोपड़ा से लड़ाई)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

वैसे प्रियंका और निक की लव स्टोरी काफी क्यूट है। निक को प्रियंका से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। इस लव स्टोरी की शुरूआत निक ने की थी। उन्होंने सबसे पहले 'क्वांटिको' में प्रियंका की को-एक्टर ग्राहम रोजर्स को मैसेज भेजा था और लिखा था कि प्रियंका चोपड़ा बेहद खूबसूरत हैं। इसके बाद निक ने साल 2016 में प्रियंका को पहली बार ट्विटर पर मेसेज भेजा था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि हमारे कुछ कॉमन फ्रेंड्स कह रहे हैं कि हमें मिलना चाहिए। 

Priyanka and Nick Jonas in Jodhpur

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

इसके बाद दोनों की पहली मुलाकात न्यूयॉर्क में हुई और फिर मुलाकातों का सिलसिला जारी हो गया। कुछ समय बाद प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस एक-दूसरे को डेट करने लगे। डेटिंग के बाद दोनों ने शादी का मन बनाया। ऐसे में दोनों के घरवाले मिले, जिसके बाद प्रियंका और निक शादी के बंधन में बंध गए। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी ये भी बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.