राधिका मर्चेंट ने 'अरंगेत्रम' में दी धमाकेदार परफॉर्मेंस, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा थिएटर

अंबानी फैमिली की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट ने हाल ही में, पहली बार स्टेज पर क्लासिकल डांस परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीता। आइए आपको इसकी झलकियां दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

राधिका मर्चेंट ने 'अरंगेत्रम' में दी धमाकेदार परफॉर्मेंस, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा थिएटर

मुंबई एक ऐसा शहर है, जहां चहल-पहल और सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने को मिलते रहते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से ये जैसे मौन ही हो गया था। भरतनाट्यम के जरिए एक बार फिर यहां जैसे रौनक आ गई। दरअसल, मौका था अंबानी परिवार की होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के 'अरंगेत्रम सेरेमनी' का, जहां उन्होंने पहली पर स्टेज पर परफॉर्म किया। अब उनकी परफॉरमेंस की कुछ झलकियां सामने आई हैं। आइए आपको दिखाते हैं।

radhika

राधिका की अरंगेत्रम सेरेमनी का आयोजन मुंबई के 'जियो वर्ल्ड सेंटर के ग्रैंड थिएटर' में किया गया, जो उनके परिवार और अंबानी परिवार ने मिलकर होस्ट किया। इस कार्यक्रम में बिजनेस, कला और साहित्य से जुड़ी कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं। इस कार्यक्रम को लेकर मेहमानों का जोश देखते ही बन रहा था। कार्यक्रम में राधिका ने बहुत शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों का दिल जीत लिया।

(ये भी पढ़ें- सासू मां नीता अंबानी को गले लगाती दिखीं श्लोका मेहता, दोनों का बॉन्ड जीत लेगा आपका दिल)

बात करें मेहमानों के लुक्स की, तो ज्यादातर मेहमान यहां ट्रेडिशनल लुक में ही नजर आए। अंबानी परिवार के इस समारोह में जहां महिलाएं ब्रोकेड और सिल्क साड़ी में नजर आईं, तो वहीं पुरुष भी पारंपरिक कुर्ते और शेरवानी में दिखाई दिए। इस कार्यक्रम की खास बात ये थी कि, भले ही यहां बहुत से लोग शामिल हुए थे, लेकिन इस फंक्शन में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया गया।  

(ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी पोते पृथ्वी अंबानी संग आए नजर, गुलाबी कुर्ते में दादू की तरह दिखे छोटे राजकुमार)

अरंगेत्रम सेरेमनी में राधिका ने बेहद शानदार परफॉर्मेंस दी। ये राधिका और उनकी गुरु सुश्री भावना ठाकर की सफलता थी, जो राधिका को पिछले 8 सालों से भरतनाट्यम सिखा रही थीं, ताकि वो अरंगेत्रम के लिए तैयार हो सकें। अपनी गुरु की कसौटी पर राधिका पूरी तरह खरी उतरीं। उन्होंने पहली बार स्टेज पर उतरते ही इतनी धमाकेदार परफॉर्मेंस दी, जिसने सभी को चौंका दिया। संयोग से राधिका और नीता दोनों ही ऐसी भरतनाट्यम नर्तकी हैं, जो अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के साथ-साथ भरतनाट्यम जैसी सांस्कृतिक कलाओं में भी रुचि रखती हैं।  

रिपोर्ट के अनुसार, राधिका ने देवताओं को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद गणेश वंदना और पारंपरिक 'अल्लारिपु' से अपने प्रदर्शन की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने लोकप्रिय भजन 'अच्युतम केशवम', 'रागमालिका' और तीन कहानियों पर प्रदर्शन किया। इन कहानियों में 'भगवान राम के लिए शबरी की लालसा', 'गोपियों के साथ भगवान कृष्ण का नृत्य' और 'मां यशोदा और बाल कृष्ण की कहानी' शामिल थीं। 

(ये भी पढ़ें- पृथ्वी अंबानी के पहले बर्थडे पर नीता से श्लोका तक सभी ने पहनी थी बेहद महंगी ड्रेसेस, जानें कीमत)

इसके बाद राधिका ने जटिल अष्टरस भी किया। राधिका की गुरुजी, सुश्री भावना ठाकर, जिन्होंने भरतनाट्यम में अंबानी की होने वाली बहू को आठ वर्षों से अधिक समय तक प्रशिक्षित किया, वह भी वहां मौजूद थीं। राधिका की अद्भुत परफॉर्मेंस से हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया था और अंत में थिएटर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा, जिससे एक कलाकार को प्रोत्साहन मिलता है। ये वास्तव में राधिका और उनकी गुरु के लिए सम्मान और गर्व का क्षण था।

फिलहाल, हमें तो राधिका का परफार्मेंस काफी अच्छा लगा। वैसे, आपको ये कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.