शाहिद कपूर के सौतेले पिता राजेश खट्टर ने बताया एक्टर का टीनेज वाला प्यार, शेयर किया मजेदार किस्सा

बॉलीवुड अभिनेता राजेश खट्टर ने एक इंटरव्यू में अपने और सौतेले बेटे व एक्टर शाहिद कपूर के रिश्ते के बारे में बताया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

शाहिद कपूर के सौतेले पिता राजेश खट्टर ने बताया एक्टर का टीनेज वाला प्यार, शेयर किया मजेदार किस्सा

ये कहावत सच है कि बेटियां पिता की परी होती हैं। लेकिन ये भी सच्चाई है कि पिता और बेटे का रिश्ता सबसे अनोखा होता है। बेशक दोनों की कई मौके पर बनती नहीं है, लेकिन जब भी कोई एक परेशानी में होता है, तो दूसरा सबसे पहले आगे आता है। इन सबसे अलग हमारे समाज में सौतेले पिता और सौतेली मां को काफी खराब नजरों से देखा जाता है। अधिकतर लोग इस बात को मानते हैं कि, एक सौतेला पिता कभी भी वास्तविक पिता जितना प्यार बच्चों को नहीं दे सकता है। लेकिन बदलते वक्त के साथ ये सोच भी बदलती जा रही है, जिसका एक उदाहरण एक्टर राजेश खट्टर (Rajesh Khatter) और उनके सौतेले बेटे व अभिनेता शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) हैं। राजेश खट्टर और शाहिद कपूर एक स्ट्रांग बॉन्ड शेयर करते हैं। दोनों अक्सर कई पार्टीज और इवेंट में नजर आते हैं। वहीं, अब राजेश खट्टर ने अपने एक इंटरव्यू में अपने और शाहिद के रिश्ते के बारे में बताया है। साथ ही उन्होंने शाहिद के पहले प्यार का भी जिक्र किया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में। (ये भी पढ़ें: सलमान खान उठा रहे राखी सावंत की मां के इलाज का खर्च! एक्ट्रेस की मम्मी ने हॉस्पिटल से दिया आर्शीवाद)

इससे पहले आप ये जान लीजिए कि, शाहिद कपूर के पैरेंट्स पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) और नीलिमा अजीम की शादी साल 1979 में हुई थी। लेकिन वक्त के साथ दोनों के रिश्ते में तनाव आ गया था, जिस वजह से दोनों ने आपसी सहमति से 1984 मे तलाक ले लिया। इसके बाद नीलिमा ने अभिनेता राजेश खट्टर से शादी रचाई थी और फिर दोनों के घर ईशान खट्टर का जन्म हुआ। शाहिद कपूर जहां अपने सौतेले पिता राजेश खट्टर से अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं। तो वहीं, वह अपने सौतेले भाई ईशान खट्टर पर जान छिड़कते हैं। हालांकि, नीलिमा और राजेश ने साल 2001 में तलाक ले लिया था, जिसके बाद एक्टर ने एक्ट्रेस वंदना सजनानी से साल 2007 में शादी की थी।

आइए अब आपको राजेश खट्टर के इंटरव्यू के बारे में बताते हैं। दरअसल, हाल ही में राजेश खट्टर ने ‘पिंकविला’ को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें सबसे पहले उन्होंने अपनी और शाहिद की पहली मुलाकात का जिक्र किया है। एक्टर ने कहा कि, ‘मैं और शाहिद जब पहली बार मिले थे, तब वह तीसरी या चौथी कक्षा में पढ़ते थे। वह बहुत ही सुंदर और प्यारे थे। जब मैं उनसे मिला, तो वह मुझे पहली ही नजर में पसंद आ गए थे। इसके बाद हमने साथ रहना शुरू किया। इस दौरान मैंने महसूस किया कि मेरे, नीलिमा और शाहिद के बीच सामान्य माता-पिता व बेटे का रिश्ता है। सच तो ये है कि हमने अपने बीच के सारे अंतर महज एक या डेढ़ साल में खत्म कर लिए थे।’ (ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की फोटो देख खुद को नहीं रोक पाए रणवीर सिंह, कमेंट में लिखा, 'जान ही ले लो')

इसके आगे राजेश खट्टर ने उस घटना के बारे में भी बताया, जब शाहिद को टीनेज में प्यार हुआ था और उन्होंने भी दोनों को लेकर कुछ ज्यादा सोच लिया था। राजेश खट्टर ने कहा कि, ‘हर किसी को टीनेज में प्यार होता है और मुझे लगता है कि शाहिद को भी विश्वास था कि उन्हें प्यार हो गया है। एक दिन वह घर पर एक तस्वीर लेकर आए थे और मैंने उस चीज को एक पिता की तरह काफी गंभीरता से लिया था। मैंने उस समय यह महसूस किया था कि उस उम्र में बच्चों के बीच कई तरह के बदलाव आते हैं। सच तो ये है कि उस समय मैं पागलों की तरह ये सोचने लगा था कि आगे चलकर दोनों एक हो जाएंगे। दिलचस्प बात तो ये है कि वो लड़की मुझे बिल्कुल पसंद नहीं थी। उस वक्त मेरे मन में काफी कुछ चल रहा था, जो काफी फनी था और हम दोनों इस किस्से पर आज भी खूब मजाक करते हैं।’ (ये भी पढ़ें: सनी लियोनी के बच्चों ने एयरपोर्ट पहुंचते ही दौड़कर पापा डेनियल को लगाया गले, वीडियो जीत रहा सबका दिल)

राजेश खट्टर ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि शाहिद उनके व वंदना के बेटे को खूब प्यार देते हैं। उन्होंने कहा है, ‘शाहिद को पता था कि हमारे लिए वो समय काफी मुश्किल था। वंदना को प्रेग्नेंसी के दौरान काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। लेकिन जब वनराज का जन्म हुआ, तो शाहिद बहुत खुश हुए थे और उन्होंने मेरे बेटे को खूब प्यार दिया।’ वहीं, राजेश खट्टर से ये सवाल भी किया गया कि, क्या शाहिद कपूर हमेशा से ही एक अभिनेता बनना चाहते थे? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि, ‘मुझे लगता है ‘हां’। वह शुरूआती दिनों में मेरे साथ इतना फ्रैंक नहीं थे। लेकिन जब वह 17-18 साल के हो गए। तो हमारे बीच पिता और बेटे का रिश्ता बना और धीरे-धीरे हम दोस्त बन गए। तब मुझे ये क्लियर हो गया कि वह अभिनेता बनना चाहते हैं। उन्हें बहुत छोटी उम्र में ही फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे। कई निर्माता उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते थे। ये सच है कि उनके पास एक ऐसी चीज है, जो हर अभिनेता के पास हिंदी सिनेमा में होनी चाहिए।’   

राजेश खट्टर और शाहिद कपूर दोनों ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और दोनों अक्सर अपनी-अपनी क्यूट फैमिली की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। हाल ही में शाहिद ने अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। इस दौरान तमाम सेलेब्स से लेकर फैंस ने अभिनेता को जन्मदिन की बधाई दी। इस खास मौके पर एक्टर की लेडीलव मीरा राजपूत ने भी एक तस्वीर शेयर कर उन्हें बर्थडे विश किया था। मीरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी और शाहिद की रोमांटिक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह उन्हें किस करती नजर आ रही हैं। लेकिन 26 फरवरी 2021 को शाहिद ने भी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर सेम यही तस्वीर शेयर की है और प्यारा कैप्शन लिखा है। शाहिद ने लिखा है, ‘प्यार को महसूस करना।’ शाहिद और मीरा की इस रोमांटिक तस्वीर पर फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं।  

फिलहाल, ये तो सच है कि शाहिद कपूर अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं फिर चाहे उनका रिश्ता सगा हो या फिर सौतेला। वह अपने परिवार के हर व्यक्ति को बराबर सम्मान देते हैं। तो राजेश खट्टर के इस इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: शाहिद कपूर, राजेश खट्टर)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.