राजपाल यादव ने पत्नी राधा को विश की 18वीं मैरिज एनिवर्सरी, शेयर की शादी की अनदेखी तस्वीर

कॉमेडियन राजपाल यादव (Rajpal Yadav) ने अपनी 18वीं मैरिज ​एनिवर्सरी के मौके पर अपनी शादी की अनदेखी तस्वीर शेयर की है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

राजपाल यादव ने पत्नी राधा को विश की 18वीं मैरिज एनिवर्सरी, शेयर की शादी की अनदेखी तस्वीर

कॉमेडी की दुनिया के जाने माने चेहरे राजपाल यादव (Rajpal Yadav) को भला कौन नहीं जानता। फिल्मी पर्दे पर राजपाल को देखने के बाद लोगों के चेहरे पर आटोमैटिक हंसी आ जाती है। जितना उन्हें फिल्मों में खुश देखा जाता है, उतना ही वह अपनी पर्सनल लाइफ में भी बेहद सरल और सुलझे हुए हैं। आज यानी 10 जून 2021 को एक्टर अपनी शादी की 18वीं सालगिरह मना रहे हैं। इस खास मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की अनदेखी तस्वीरें शेयर करते हुए अपनी वाइफ को एनिवर्सरी विश की है। आइए आपको दिखाते हैं एक्टर द्वारा शेयर किया गया पोस्ट। 

Rajpal Yadav

पहले आइए एक्टर की निजी लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं।

राजपाल यादव का करियर

16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जन्मे राजपाल यादव बेहतरीन हास्य अभिनेता माने जाते हैं, इन्होंने भारतेन्दु नाट्य अकादमी और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, दिल्ली से अभिनय की पढ़ाई की है। राजपाल यादव ने 1999 में 'दिल क्या करे' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 'प्यार तूने क्या किया', 'जिंदगी का सफर' और 'तुमको न भूल पाएंगे' जैसी फ़िल्मों में काम करके इन्होंने इंडस्ट्री में अपने हास्य कौशल से लोगों को परिचित करवाया। राजपाल ने अब तक लगभग 150 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

Rajpal Yadav

(ये भी पढ़ें: जगदीप जाफरी ने मुंबई की सड़कों पर बेचे थे कंघे, की थी 3 शाद‍ियां, कुछ ऐसी है पर्सनल लाइफ)

राजपाल यादव की शादी और बच्चे

राजपाल यादव ने दो शादियां की हैं। इनकी पहली शादी करुणा से हुई थी, जिनसे उन्हें एक बेटी ज्योति है। ज्योति के जन्म के वक्त ही उनकी मां की मौत हो गई थी। हालांकि, अब ज्योति की भी शादी हो चुकी है। इसके बाद राजपाल यादव ने 10 जून साल 2003 को अपनी दूसरी पत्नी राधा से शादी रचाई। दोनों की दो बेटियां हैं। एक का नाम हनी है, दूसरी बेटी के नाम के बारे में जानकारी नहीं है।

Rajpal Yadav Family

Rajpal Yadav Child

राजपाल यादव की लव स्टोरी

राजपाल यादव ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि, उनकी वाइफ राधा उनसे करीब 9 साल छोटी हैं। यह उनकी लव मैरिज थी। राधा से राजपाल की मुलाकात कनाडा में तब हुई, जब वह फिल्म 'द हीरो' की शूटिंग के लिए वहां गए थे। बताया जाता है कि, एक कॉमन फ्रेंड के जरिए राधा और राजपाल की पहली मुलाकात हुई। दोनों कनाडा के कैलगरी में एक कॉफी शॉप में मिले थे। राधा को राजपाल पहली नजर में ही पसंद आ गए थे। एक इंटरव्यू के दौरान राधा ने बताया था, "मैं जब पहली बार मुंबई पहुंची थी, तब राजपाल मुझे अपने घर लेकर गए थे। उन्होंने मुझे सरप्राइज देने के लिए घर का इंटीरियर उसी होटल की तरह करवाया था, जैसा कनाडा के उस होटल का था, जहां हम पहली बार मिले थे।"

Rajpal Yadav Wife, Radha

(ये भी पढ़ें: ब्रह्मानंदम से लेकर अली तक, साउथ इंडस्ट्री के इन कॉमेडियन स्टार्स की पर्सनल लाइफ है बेहद दिलचस्प)

दोनों करीब 10 दिनों तक एक-दूसरे से मिलते रहे। शूटिंग खत्म होते ही राजपाल यादव वापस इंडिया लौट आए। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला चलता ही रहा। कुछ महीनों बाद जब दोनों को एक-दूसरे से प्यार का अहसास हुआ तो, राधा कनाडा छोड़कर इंडिया पहुंच गईं। यहां आने के तुरंत बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया और वे हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए।

Rajpal Yadav Wife, Radha

राजपाल यादव की शादी को 18 साल पूरे हो चुके हैं। इस खास मौके पर कॉमेडियन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट 10 जून 2021 को एक फोटो कोलाज शेयर किया। इस फोटो कोलाज को तीन तस्वीरों को मिलाकर बनाया गया है। इसमें एक तस्वीर एक्टर की शादी की है और दो अन्य फोटोज में दोनों कैमरे ​के लिए पोज देते नजर आ रहे हैं।

Rajpal Yadav Wife, Radha

(ये भी पढ़ें: जॉनी लीवर से असरानी तक, बॉलीवुड के वो 5 कॉमेडियन जिनकी लव स्टोरी है बेहद दिलचस्प)

इसके साथ ही राजपाल यादव ने कैप्शन में लिखा है, ''18वीं मैरिज एनिवर्सरी की शुभकामनाएं राधा! अब तक आपने आधिकारिक तौर पर अपना आधा जीवन मेरे साथ बिताया है।'' इस फोटो के सामने आने के बाद फैंस कपल को उनकी मैरिज एनिवर्सरी की बधाई दे रहे हैं। 

Rajpal Yadav

फिलहाल, राजपाल यादव अपनी फैमिली के साथ बेहद खुश हैं। तो आपको एक्टर द्वारा शेयर की गई फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Cover and Images Courtesy: Rajpal Yadav)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.