Raju Srivastava Net Worth: जानें राजू श्रीवास्तव की फैमिली-नेटवर्थ-घर और कार कलेक्शन के बारे में

आइए यहां हम आपको कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की फैमिली, नेटवर्थ, करियर, घर और कार कलेक्शन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Raju Srivastava Net Worth: जानें राजू श्रीवास्तव की फैमिली-नेटवर्थ-घर और कार कलेक्शन के बारे में

फेमस कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) अब इस दुनिया में नहीं हैं। स्टैंड अप कॉमेडी के जरिए लोगों को हंसाने वाले राजू कॉमेडी के साथ-साथ कई टीवी शोज और फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। वह अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बच्चों को रोता-बिलखता छोड़कर इस दुनिया से चले गए। 

RAJU SRIVASTAVA

10 अगस्त 2022 को जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से अचानक बेहोश होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। 41 दिनों तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद वह आखिरकार 21 सितंबर 2022 को इस दुनिया को अलविदा कह गए।

RAJU SRIVASTAVA

(ये भी पढ़ें- रश्मिका मंदाना 2 लाख रुपए के लग्जरी बैग के साथ एयरपोर्ट पर आईं नज़र, सिंपल लुक में भी दिखीं सुंदर)

राजू श्रीवास्तव अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़कर गए हैं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं। 

राजू श्रीवास्तव का परिचय

RAJU SRIVASTAVA

25 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव के पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव था, जो एक कवि थे। राजू को अपने पिता से ही लोगों को हंसाने का हुनर मिला था। वह बचपन से ही अच्छी मिमिक्री करते थे। 

राजू श्रीवास्तव की फैमिली

raju srivastav family

राजू श्रीवास्तव के पांच भाई और एक बहन हैं। इसके अलावा उनकी फैमिली में राजू की पत्नी का शिखा श्रीवास्तव (हाउसवाइफ), एक बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव (सितार वादक) और बेटी अंतरा श्रीवास्तव (असिस्टेंट डायरेक्टर) हैं।

राजू श्रीवास्तव का करियर

raju srivastav

(ये भी पढ़ें- रश्मिका मंदाना से लेकर सामंथा रुथ प्रभु तक, टॉलीवुड की सबसे अधिक फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस)

कॉमेडियन बनने का सपना संजोने वाले राजू ने कई स्टेज शो किए। हालांकि, उनकी किस्मत 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से चमकी थी। उसके बाद उन्हें कई और कॉमेडी शोज में भी देखा गया। उन्हें उनके फेमस कैरेक्टर 'गजोधर भैया' के लिए जाना जाता है। उन्होंने 'मैंने प्यार किया', 'बाजीगर', 'बॉम्बे टू गोवा', और 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया' जैसी फेमस फिल्मों में भी काम किया है।

राजू श्रीवास्तव का कार कलेक्शन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव के कार कलेक्‍शन में 'इनोवा', 'बीएमडब्लू 3', 'मर्स‍िडीज' और 'ऑडी क्यू7' समेत कई महंगी गाड़ियां शामिल हैं।

राजू श्रीवास्तव का घर

raju

राजू श्रीवास्तव ने अपने जीवन का काफी समय अपने जन्मस्थान कानपुर में ही गुजारा था। हालांकि, फेमस होने के बाद वह मुंबई श‍िफ्ट हो गए थे। बताया जाता है कि कानपुर, मुंबई के अलावा द‍िल्‍ली के पॉश इलाके में भी उनका एक घर है। उनके घरों की कीमत करोड़ों में हैं।

राजू श्रीवास्तव की नेट वर्थ

raju

(ये भी पढ़ें- महेश बाबू की पत्नी नम्रता शिरोडकर ने पहना 11 लाख रुपए का ब्रेसलेट, बेहद खूबसूरत है डिजाइन)

राजू श्रीवास्तव की कमाई का मुख्य सोर्स उनका स्टेज शो और टीवी शोज था। इसके अलावा, वह विज्ञापनों के जरिए भी अच्छी कमाई करते थे। रिपोर्ट्स की मानें, तो वह एक स्टेज शो के लिए 4 से 5 लाख रुपए चार्ज करते थे। राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति की लगभग 15 से 20 करोड़ रुपए है। 

raju

फिलहाल, हम भी राजू श्रीवास्तव को उनके निधन पर नम आंखों से श्रद्धांजलि देते हैं। तो आपको कॉमेडियन के बारे में ये जानकारी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.