जब राखी सावंत ने मात्र 50 रुपए में अनिल और टीना अंबानी की शादी में परोसा था खाना

'कंट्रोवर्सी क्वीन' कही जाने वाली राखी सावंत ने अनिल अंबानी और टीना अंबानी की शादी में खाना परोसा था। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।  

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब राखी सावंत ने मात्र 50 रुपए में अनिल और टीना अंबानी की शादी में परोसा था खाना

हर सक्सेसफुल इंसान के पीछे वो दिन छुपे होते हैं, जब वो अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत करता है और ‘बिग बॉस 14’ की कंटेस्टटेंट राखी सावंत की जर्नी भी इससे बिल्कुल अलग नहीं है। आज के समय में एक्ट्रेस व डांसर राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने जब अपने सपनों को हासिल करने का फैसला किया था, तो उनकी शुरुआत आसान नहीं थी। राखी एक ऐसी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं, जहां के लोगों की सोच रूढ़िवादी थी। जब राखी ने डांसिंग को बतौर प्रोफेशन चुना था, तो उन्हें समाज के अलावा अपनी फैमिली के रूढ़िवादी पुरुषों की सोच से भी डील करना पड़ा था, जो औरतों को कंट्रोल करने में यकीन रखते थे।  

जहां राखी ने अपनों चाहतों को पूरा करने के लिए अपनी राह में आईं सभी चुनौतियों का सामना किया, वहीं कुछ ऐसी भी परिस्थितियां आईं जब उन्हें काफी कुछ सहना भी पड़ा। इससे पहले, एक इंटरव्यू में राखी ने बताया था कि कैसे उनकी फैमिली में लड़कियों को बाहर खेलने की भी आजादी नहीं थी, लेकिन जब बात पैसे कमाने की आती थी, तो उन्हें कुछ भी करने को कह दिया जाता था। (ये भी पढ़ें: एक्टर विक्रांत मैसी ने मंगेतर शीतल ठाकुर और अपनी मां संग की गृह प्रवेश की पूजा, देखें फोटोज)

‘GR8’ मैग्जीन को दिए गए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में राखी ने एक बार खुलासा किया था कि, “चाल सिस्टम में पेरेंट्स लड़कियों को बाहर खेलने तक नहीं देते थे, लेकिन जब पैसे कमाने की बारी आती थी तो वो उन्हें आगे बढ़कर कुछ भी करने की इजाजत दे देते थे। उस समय वो अपनी फैमिली की इज्जत भूल जाते थे। जब मैं 10 साल की थी, तो मैं एक केटरर के लिए काम करती थी, जो रोजाना मुझे 50 रुपए देता था। मैंने टीना अंबानी की शादी में खाना भी सर्व किया है।”

राखी ने इस बात का भी जिक्र किया था कि उनकी मां का मकसद सिर्फ ये था कि उनकी बेटी पैसे कमाने लगे। एक्ट्रेस ने बताया था कि वो अपने बचपन में रोया करती थीं और भगवान से पूछा करती थीं कि उन्होंने राखी को ऐसी फैमिली क्यूं दी, जहां औरतों पर अत्याचार होता है और सिर्फ पुरुषों को ही आजादी मिलती है। (ये भी पढ़ें: बिकिनी पहन अनिता हस्सनंदनी ने फ्लॉन्ट किया अपना बेबी बंप, लिखा- 'आनंद ले रही हूं')

‘बिग बॉस’ में कर रही हैं दर्शकों का मनोरंजन

मौजूदा समय में राखी टीवी शो ‘बिग बॉस 14’ से बतौर कंटेस्टेंट दर्शकों का एंटरटेनमेंट कर रही हैं। 25 जनवरी के शो का प्रोमो रिलीज हुआ था, जिसमें देखा जा सकता है कि राखी अभिनव से कहती हैं, ‘आपकी बीवी को शायद नींद नहीं आएगी, अगर मैं आपके साथ बर्तन धोऊं।’ इस पर रुबीना कहती हैं, ‘राखी, इस तरीके की बात मत कीजिएगा।’ इसके बाद राखी अपने पूरे शरीर पर लाल कलर की लिपस्टिक से ‘आई लव यू अभिनव’ लिख देती हैं। इसके साथ ही वह कई हार्ट इमोजी भी बनाती हैं। ये देखते ही अभिनव काफी इरिटेटेड दिखते हैं और पूछते हैं, ‘राखी ये सब क्या है?’ तब राखी कहती हैं, ‘मेरा क्रेजी लव है।’

राखी अभिनव से ये भी पूछती हैं, ‘क्या फील हो रहा है?’ राखी सावंत की इस हरकत पर रुबीना का गुस्सा सातवें आसमान पर चला जाता है और वह उनके इस हरकत को ‘चीप एंटरटेनमेंट’ कहती हैं। रुबीना किचन में कहती हैं, ‘ये चीप एंटरटेनमेंट है। वो खुद बाहर खराब दिखेंगी।’ तब राखी कहती हैं, ‘ये मेरी बॉडी है।’ यही नहीं, रुबीना अभिनव से कहती नजर आती हैं कि, ‘वो अपनी हदें पार कर देंगी, उसे प्रोत्साहित मत करो।’ (ये भी पढ़ें:  विक्की कौशल को हग करती दिखीं कैटरीना कैफ! फैंस ने ऐसे की पहचान)

इससे पहले, 18 जनवरी 2021 के एपिसोड में राखी ये कहती नजर आई थीं कि उन्होंने मां बनने के लिए अपने एग्स फ्रीज करा रखे हैं और वह अभिनव शुक्ला को डोनर बनाना चाहती हैं। राखी ने सोनाली फोगाट के साथ अपने दिल की बात शेयर करते हुए कहा था, ‘मैंने अपने एग्स संभाल कर रखे हैं, कोई सही डोनर मिल जाएगा तो मैं मां बन जाऊंगी। मैं इसकी पत्नी (रुबीना) और फैमिली से बाहर जाकर पूछूंगी क‍ि अगर उन्हें कोई दिक्कत नहीं है तो वो (अभिनव) डोनर बन जाए, फिर मैं मां बन सकती हूं।’

फिलहाल, आज राखी जिस मुकाम पर हैं, वो सिर्फ और सिर्फ उनकी मेहनत और आगे बढ़ने की ललक का नतीजा है। तो आपकी राखी की लाइफ जर्नी पर क्या राय है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- rakhisawant2511)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.