'रामायण' के 'श्री राम' परिवार के साथ बैठकर देख रहे अपना शो, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से 21 दिनों के लिए सब कुछ बंद कर दिया गया है, और दूरदर्शन चैनल पर प्रसिद्ध टीवी शो 'रामायण' फिर से प्रसारित किया जा रहा है। ऐसे में अपना ये शो देखते श्री राम यानी एक्‍टर अरुण गोविल (Arun Govil) की तस्‍वीर वायरल हो रही है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'रामायण' के 'श्री राम' परिवार के साथ बैठकर देख रहे अपना शो, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो

प्रसिद्ध निर्देशक रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के सीरियल 'रामायण' (Ramayana) ने टीवी ​जगत में एक अनोखा इतिहास रचा था।  1988 में प्रसारित हुए इस सीरियल में नजर आया हर किरदार लोगों के दिलों पर छा गया था। एक दौर था जब इस सीरियल को देखने के लिए लोग घरों से बाहर नहीं निकलते थे। लेकिन आज देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से 21 दिनों के लिए सब कुछ बंद कर दिया गया है और दूरदर्शन चैनल पर 80 के दशक का ये सबसे प्रसिद्ध टीवी शो 'रामायण' फिर से प्रसारित किया जा रहा है। ऐसे में अपना ये शो देखते श्री राम यानी एक्‍टर अरुण गोविल (Arun Govil) की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रही है।

इस तस्वीर में श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल अपने पूरे परिवार (पत्‍नी के अलावा उनका बेटा-बहू और पोता) के साथ बैठकर टीवी पर अपना शो देखते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के सामने आते ही लोग लगातार सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ कमेंट्स तो ऐसे हैं जिन्हें पढ़कर आप का भी मन खुश हो जाएगा। अरुण गोविल की इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर मूवी वीडियो अकाउंट से साझा किया है। इस तस्वीर को देखते ही एक यूजर ने लिखा- 'ये सबसे बेहतरीन दृश्य है।' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- 'वाह! भगवान राम अपने आप को देख रहे हैं।' (ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, यहां जानें कैसे हुआ मिलन )   

बता दें कि रामायण ने इसी साल अपने प्रसारण के 33 साल पूरे किए हैं। रामायण का प्रसारण इसी शनिवार से शुरू हुआ है और ये हर रोज दिन में दो बार प्रसारित हो रही है। दोनों समय दो अलग-अलग एपिसोड प्रसारित किए जा रहे हैं। यानी एक ही दिन में लोगों को दो एपिसोड देखने को मिल रहे हैं। रामायण के री-टेलीकास्‍ट पर एक्‍टर अरुण गोविल ने एक इंटरव्‍यू में कहा, 'रामानंद सागर का 'रामायण' तब भी दर्शकों के दिल में बस गया था और ऐसा ही अब भी होगा। मुझे लगता है कि इस शो पर खुद ईश्‍वर का ही आशीर्वाद है, वरना इतने सालों बाद आखिर क्‍यों इसकी वापसी होती। ऐसे कठिन समय में ये बहुत जरूरी हो जाता है कि लोग ईश्‍वर में अपनी आस्‍था रखें। अगर ये शो लोगों को ईश्‍वर की शिक्षाएं बताने और दिखाने में सफल है, तो ये अच्‍छा ही है।' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप)  

उन्‍होंने आगे कहा, 'क्‍योंकि ये एक फैमली शो है, इसलिए पूरा परिवार अब साथ बैठकर देख सकता है। ये लोगों को साथ बैठकर सकारात्‍मक सोच के लिए प्रेरित करेगा साथ ही रामायण के गूढ़ तथ्‍य को समझने में मदद करेगा। अब मेरे पोते इसे टीवी पर देखेंगे। उन्‍हें बहुत अजीब लगेगा कि मैं उनके बगल में बैठा हूं और वो मुझे टीवी पर देखेंगे।'

लॉकडाउन की वजह से टीवी सीरियल के नए एपिसोड शूट नहीं हो पाए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कई सीरियल का प्रसारण दोबारा शुरू हो गया है। जिसमें 'रामायण' और 'महाभारत' का टेलीकास्ट तो शुरू हो गया है। वहीं कुछ और पुराने सीरियल जैसे कि 'चाणक्य' और बच्चों का पसंदीदा शो 'शक्तिमान' भी जल्द ही दोबारा ऑनएयर हो रहा है। 

तो आपको ये रूटोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.