'रामायण' के 'निषाद राज' चंद्रकांत पांड्या का 72 साल की उम्र में हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमार  

टीवी सीरियल 'रामायण' के 'निषाद राज' चंद्रकांत पांड्या का 72 साल की उम्र में निधन हो गया है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

'रामायण' के 'निषाद राज' चंद्रकांत पांड्या का 72 साल की उम्र में हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमार  

टीवी सीरियल ‘रामायण’ में ‘निषाद राज’ का किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रकांत पांड्या (Chandrakant Pandya) का 21 अक्टूबर 2021 को निधन हो गया। 72 वर्षीय एक्टर के निधन की जानकारी इस सीरियल में ‘सीता’ का किरदार निभा चुकीं उनकी को-एक्टर दीपिका चिखिलिया (Dipika Chikhilia) ने सोशल मीडिया पर दी।

chandrakant pandya

दरअसल, दीपिका ने दिवंगत एक्टर की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘#RIP चंद्रकांत पांड्या-रामायण के निषाद राज।’ रिपोर्ट के मुताबिक, चंद्रकांत कई हेल्थ इश्यूज से गुजर रहे थे।

(ये भी पढ़ें: टीवी सीरियल रामायण में 'सीता' बनीं दीपिका चिखलिया की रियल लाइफ के 'राम' से ऐसे हुई थी मुलाकात)

chandrakanat pandya death

एक्टर की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें, तो वो कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, जिसमें ‘प्रेम लग्न’, ‘प्यार हो गया’, परिवार न पंखी’, ‘होते होते प्यार हो गया’ जैसी फिल्में शामिल हैं। साल 2017 में उनकी एक गुजराती भाषा में फिल्म ‘समय चक्र’ रिलीज हुई थी। एक्टर को अपना पहला ब्रेक भी गुजराती फिल्म ‘कडू मकरानी’ से मिला था।  

chandrakant pandya

चंद्रकांत बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमजद खान के काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों ने एक साथ अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी की थी। चंद्रकांत को बचपन से ही नाटकों में भाग लेने और एक्टिंग करने का शौक था। अपने बचपन में ही उन्होंने उपेन्द्र त्रिवेदी और अरविंद त्रिवेदी जैसे एक्टर्स के साथ नाटकों में काम किया था। और यहीं से उनके एक्टिंग के सफर की शुरुआत हुई थी।

(ये भी पढ़ें: रामानंद सांगर की 'रामायण' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर, जानें कौन हैं 'राम' और 'रावण' की पत्नी)

chandrakant pandya

इससे पहले, अरविंद त्रिवेदी, जिन्होंने ‘रामायण’ में रावण’ का किरदार निभाया था, उनका हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था। अरविंद के टीवी सीरियल ‘रामायण’ के को-स्टार सुनील लहरी ने दिवंगत एक्टर की तस्वीर शेयर कर ये दुखद जानकारी दी थी। सुनील ने लिखा था, “बहुत दुखद समाचार है कि, हम सबके प्यारे अरविंद भाई (रामायण के रावण) अब हमारे बीच नहीं रहे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। मैं निशब्द हूं, क्योंकि मैंने अपना पिता, अपना मार्गदर्शक और एक जेंटलमैन खो दिया।"

ramayana arvind lahari

फिलहाल, हम एक्टर की फैमिली और दोस्तों को चंद्रकांत पांड्या के निधन के दुःख से उबरने की क्षमता प्रदान करने की भगवान से प्रार्थना करते हैं।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.