बहुत खास है मिहिका बजाज का लहंगा, बनने में लगा दस हजार घंटे से भी ज्यादा का समय

साउथ एक्टर राणा डग्गुबती (Rana Daggubati) और मिहिका बजाज (Miheeka Bajaj) शादी के पवित्र बंधन में बंध गए हैं। शादी के दौरान मिहिका ने खास तरह से डिजाइन किया हुआ लहंगा पहना था। आइए आपको बताते हैं इसकी खासियत के बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बहुत खास है मिहिका बजाज का लहंगा, बनने में लगा दस हजार घंटे से भी ज्यादा का समय

साउथ एक्टर राणा डग्गुबती (Rana Daggubati) अपनी लेडी लव मिहिका बजाज (Miheeka Bajaj) के साथ 8 अगस्त 2020 को शादी के बंधन में बंध गए हैं। दोनों ने हैदराबाद के रामानायडू स्टूडियो में तेलुगू और मारवाड़ी परंपराओं के अनुसार शादी रचाई, जिसकी तस्वीरें अब सामने आ चुकी हैं। वैसे तो, शादी में सब कुछ खास ही था, लेकिन इस दौरान मिहिका ने जो लहंगा पहना था उसकी खासियत सुनकर हर कोई हैरान है। तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में। 

अगर देखा जाए तो, सगाई से लेकर हल्दी, मेहंदी, भात और फिर शादी तक की रस्म में राणा की दुल्हनिया ने एक से बढ़कर एक ऑउटफिट्स को पहने, लेकिन दुल्हन के लिबास में सजी-धजी मिहिका के लुक ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं। तो यहां हम आपको उनके शादी के लुक के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके पहले आप सगाई, हल्दी और मेहंदी की रस्म की फोटो देख लीजिए। (ये भी पढे़ं: सामंथा अक्किनेनी ने राणा डग्गुबती को दी शादी की बधाई, मेंहदी की रस्म में पहुंचकर लगाए 'चार-चांद')  

सगाई की रस्म की फोटो

Rana Daggubati and Miheeka Bajaj

हल्दी की रस्म की फोटो

मेहंदी की रस्म की फोटो

शादी में मिहिका ने पहना खास तरह का लहंगा

दरअसल, शादी के लिए मिहिका बजाज ने फेमस डिज़ाइनर अनामिका खन्ना का डिज़ाइन किया हुआ क्रीम एंड गोल्डन रंग का जरदोसी कढ़ाई वाला लहंगा पहना था, जिसे कोरल रंग के घूंघट के साथ डिज़ाइन किया था।

मिहिका के इस लहंगे में पूरी तरह से हाथ का काम किया गया है, जिसे बनाने में लगभग 10,000 घंटों से भी ज्यादा का समय लगा है। इस लहंगे की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही है। (ये भी पढ़ें: हल्दी की रस्म में भंगड़े पर झूमते नजर आए राणा डग्गुबती और मिहिका बजाज, देखें वीडियो) 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में अनामिका खन्ना ने इस बात का खुलासा किया कि, मिहिका को ज्यादा लाइट वाला अटायर पसंद नहीं था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने होने वाली दुल्हन के लिए क्रीम एंड गोल्ड रंग को चुना, जिस पर कशीदाकारी कढ़ाई कर उसे थोड़ा हटकर लुक देने की कोशिश की गई।

क्रीम एंड गोल्डन वाले इस लहंगे में खासतौर पर चिकनकारी कढ़ाई को दर्शाया गया है, जिसमें सोने के तारों से जड़ाऊ एम्ब्रोडरी की गई है। यही नहीं, लहंगे में की गई नक्काशी को उभारने के लिए चिकनकारी के साथ जरदोसी और मोटिफ्स को बेहतरीन रूप दिया गया है।

लहंगे को चमकदार लुक देने के लिए उस पर मूंगा यानी कोरल रंग के लंबे घूंघट को जोड़ा गया था। वहीं, दुल्हन के लिए लहंगे से मैच करता हुआ गोल्डन रंग का साइड दुपट्टा भी दिया गया था, जोकि मिहिका के लुक में और खूबसूरती बढ़ा रहा था। (ये भी पढ़ें: राणा डग्गुबती और मिहिका बजाज की शादी की रस्में हुईं शुरू, यहां देखें हल्दी-मेहंदी की तस्वीरें) 

मेकअप और जलूरी ने सुंदरता में लगाया चार चांद 

मिहिका का मेकअप, मेकअप आर्टिस्ट तमन्ना रूज ने किया था। पिंक शेड की लिपस्टिक और कोहल आईज के साथ मिहिका का मेकअप कंप्लीट किया गया था।

इसके साथ ही मिहिका ने पोल्की और पन्ना से जड़ाऊ अनकट डायमंड जूलरी को पहना हुआ था, जिसमें बिब नेकलेस समेत रानी हार शामिल था।

वहीं, नाक में सिंगल गोल्डन मोतियों से तैयार की गई नथ, लड़ी वाला मांग टीका और मैचिंग इयररिंग डाले हुए थे। एक तरह से कहें तो मिहिका का यह ब्राइडल लुक एकदम परफेक्ट था।

राणा ने पहना था पारंपरिक परिधान

अगर राणा का आउटफिट देखें तो उन्होंने अपने खास दिन के लिए व्हाइट कलर को चुना था। राणा ने व्हाइट कलर के कुर्ते के साथ मैंचिंग धोती और साथ में स्टोल को लिया था। इस पारंपरिक वेश-भूषा में राणा बहुत जच रहे थे। राणा का ये लुक ना सिर्फ बाकी दूल्हों के लुक्स से एकदम अलग था बल्कि बेहद स्टाइलिश भी था।

खैर, हमें तो दुल्हन का खूबसूरत लहंगा बहुत सुंदर लगा। वैसे, आपको राणा दग्गुबाती की दुल्हन यानी मिहिका बजाज का यह लुक कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.