जब पिता राज कपूर ने रणधीर को पहली फिल्म डायरेक्ट करने को कहा था, तो 'बहुत डरे हुए' थे एक्टर

'द कपिल शर्मा शो' में रणधीर कपूर ने अपनी पहली निर्देशित फिल्म 'कल आज और कल' को याद किया और बताया कि, जब उनके पिता राज कपूर ने उन्हें फिल्म डायरेक्ट करने के लिए कहा था, तो वह कैसे डर गए थे।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब पिता राज कपूर ने रणधीर को पहली फिल्म डायरेक्ट करने को कहा था, तो 'बहुत डरे हुए' थे एक्टर

पॉपुलर कॉ​मेड़ी शो 'द कपिल शर्मा शो' में इस हफ्ते बॉलीवुड अभिनेता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) अपनी बेटी करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) के साथ विशेष अतिथि के रूप में नजर आएंगे। शो में रणधीर कपूर कई दिलचस्प कहानियों का खुलासा करेंगे। हाल ही में, शो का एक प्रोमो वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने पिता राज कपूर और दादा पृथ्वीराज कपूर को लेकर बात करते नजर आ रहे हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Karishma And Randhir

(ये भी पढ़ें: कपूर खानदान के बेटे और उनकी बीवियां, जिनके बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप)

अपने मेहमानों के साथ बातचीत में शो के होस्ट कपिल शर्मा ने रणधीर कपूर से उनकी पहली फिल्म 'कल आज और कल' के बारे में पूछा और कहा कि, वह अपने ही पिता और दादा, राज कपूर और पृथ्वीराज कपूर को निर्देशित कर रहे थे, जो बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज थे। रणधीर ने जवाब दिया कि, वह बहुत डरे हुए थे। उन्होंने कहा कि, "मैं बहुत डरा हुआ था। मेरे पिता ने मुझसे कहा कि, मुझे पता है कि, तुम एक निर्देशक और एक अभिनेता बनना चाहते हो। मैंने एक कहानी सुनी है, जो मुझे पसंद आई है और मैं चाहता हूं कि, तुम इसे बनाओ, मैं चाहता हूं कि, इसे तुम डायरेक्ट करो।" 

Randhir Kapoor

(ये भी पढ़ें: शम्मी कपूर ने लिपस्टिक से भरी थी पत्नी गीता की मांग, सुबह 4 बजे रचाई थी शादी, जानें इनकी प्रेम कहानी)

कहानी को जारी रखते हुए रणधीर ने बताया कि, "मैं यह सोचकर थोड़ा डर गया था कि, मैं इस फिल्म के लिए कैसे कास्ट करूंगा? जब मैंने कहानी सुनी, तो मुझे लगा कि, मुझे फिल्म के लिए पृथ्वीराज कपूर और राज कपूर की जरूरत है, और मैं भी इस फिल्म में काम करना चाहता था, तो फिर मैंने सोचा कि, तीनों लोग एक साथ कैसे आएंगे?" अभिनेता तब सलाह के लिए अपने पिता के पास गए। रणधीर ने आगे बताया कि, "मैंने अपने पिता से पूछा कि, ये सब कैसे होगा? उन्होंने कहा, "क्यों? जब आप इसे करना चाहते हो, तो करो। मैंने तुम्हें समुद्र में उतार दिया है, अगर तुम तैर सकते हो, तो तुम तैरोगे। और अगर तुम तैरने में सक्षम नहीं होगे, तो तुम कभी भी अभिनेता या निर्देशक नहीं बन सकते।" 

Randhir Kapoor

कपिल शर्मा ने तब बताया कि, कैसे इस तरह के छोटे-छोटे पलों में महानता को परिभाषित किया जाता है। उन्होंने क​हा ​कि, "इस तरह आप एक महान व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं! राज साहब ने उनमें (रणधीर कपूर) प्रतिभा देखी और कहा कि, जाओ और समुद्र में कूदो, तुम सीखोगे कि, कैसे तैरना है। हमारे लिए, अगर हम किसी पारिवारिक समारोह में किसी की दो खराब तस्वीरें क्लिक कर लेते हैं, तो हम मजाक का पात्र बन जाते हैं।"

(ये भी पढ़ें: पिता राज कपूर, मां कृष्णा और बहन रितु के साथ रणधीर कपूर के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने)

कपिल शर्मा, रणधीर कपूर से उनकी फिल्म 'कल आज और कल' के गाने 'आप यहां आए किसलिए' से जुड़ा एक मजेदार सवाल पूछते हुए कहते हैं, 'आपकी फिल्म 'कल आज और कल' का एक गाना था, जिसमें बबीता जी (रणधीर की वाइफ) आपसे पूछती हैं कि, आप यहां आए किसलिए। उसमें एक लाइन आती है कि 'शादी का इरादा है', तो ये स्टोरी की डिमांड थी या आपके अंदर से ये डिमांड निकली थी?' यह सुवाल सुनकर रणधीर कपूर तपाक से कहते हैं, 'मेरी डिमांड पहले बनी हुई थी, इसलिए मैंने की।' रणधीर कपूर के इस जवाब की मानें तो, वह पहले से ही बबीता पर फिदा थे और उनसे शादी करना चाहते थे।

इसके बाद, शो के होस्ट कपिल शर्मा अभिनेता रणधीर कपूर से पूछते हैं कि, उनके पापा राज कपूर रोमांटिक सीन्स उनके सामने ही शूट कर लेते थे या फिर उन्हें 500 रुपए देकर बाहर भेज देते थे? इस पर रणधीर कपूर बोले, 'वो तो सिर्फ एक्टिंग थी। ऐसे तो मैंने डेढ़ हजार रोमांटिक सीन्स शूट किए। कईयों के साथ मैं सच में करना चाहता था और कईयों के साथ कभी नहीं करना चाहता था।' यह सुनते ही सेट पर मौजूद सभी लोग ठहाके मारकर हंसने लगते हैं। वहीं, पिता की ये बातें सुनकर करिश्मा कपूर का चेहरा शर्म से लाल हो जाता है, और इस दौरान वह आंखें बंद कर लेती हैं।

Randhir And Karishma

(ये भी पढ़ें: कपूर खानदान के वो 10 सदस्य, जिनका परिवार से है गहरा नाता, लेकिन इनसे अनजान हैं आप)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, आने वाले इस एपिसोड में कपूर फैमिली के तमाम राज सुनने को मिलेंगे। तो कपूर फैमिली के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.