रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा की कुल संपत्ति: बेटी आदिरा को गिफ्ट में दिए हैं करोड़ों के 2 बंगले

आइए आज हम आपको इस आर्टिकल में बॉलीवुड के पावर कपल रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा की कुल संपत्ति के बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा की कुल संपत्ति: बेटी आदिरा को गिफ्ट में दिए हैं करोड़ों के 2 बंगले

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं। रानी ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। बंगाली फैमिली में जन्मी रानी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से की थी। इस फिल्म ने रानी को रातों-रात स्टार बना दिया था। अपने 2 से ज्यादा दशक के करियर में रानी ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्मों से नवाजा है। वो बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में भी शुमार हो चुकी हैं।

फिल्मी करियर के अलावा रानी मुखर्जी की पर्सनल लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग रही है। वैसे, तो रानी का नाम कई स्टार्स के साथ जुड़ा, लेकिन एक्ट्रेस ने एक तलाकशुदा व्यक्ति के साथ अपनी पूरी लाइफ बिताने का फैसला किया। बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर/प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के साथ शादी करने के बाद रानी को समाज में ‘होम ब्रेकर’ कहा गया। कई आलोचकों ने रानी पर आरोप लगाया कि, उनकी वजह से आदित्य चोपड़ा का उनकी पहली पत्नी पायल खन्ना के साथ तलाक हुआ था। हालांकि, रानी मुखर्जी अपने कई इंटरव्यूज में कह चुकी हैं कि, उन्होंने आदित्य को उनके तलाक के बाद ही डेट करना शुरू किया था। (ये भी पढ़ें- नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत का लिविंग रूम है बेहद खूबसूरत, देखिए अंदर की तस्वीरें)

बहरहाल, रानी मुखर्जी ने समाज के डर को किनारे करके 21 अप्रैल साल 2014 को आदित्य चोपड़ा के साथ शादी कर ली थी। उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम आदिरा चोपड़ा है। रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा बॉलीवुड के पावर कपल्स में से एक हैं। दोनों की जोड़ी फैंस को काफी पसंद आती है। दोनों अपनी लव केमिस्ट्री के अलावा खुद के द्वारा कमाए गए नाम और शोहरत से भी लोगों को इंस्पायर करते हैं। आइए इस कपल की नेट वर्थ से लेकर उनकी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के बारे में खुलकर बात करते हैं।

रानी मुखर्जी की नेटवर्थ

रानी मुखर्जी ने अपनी पहली फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से ही लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी। उनकी लाजवाब एक्टिंग देख न केवल उनके फैंस, बल्कि कई मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए बेकरार थे। रानी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं, जिसके वो करोड़ों चार्ज करती थीं। साल 2021 के ‘IBTimes’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रानी की कुल संपत्ति 12 मिलियन USD (करीब 90 करोड़) है। (ये भी पढ़ें- विराट कोहली की सबसे महंगी घड़ियां, लाखों में है कीमत, खासियतें कर देंगी हैरान)

रानी की लग्जीरियस लाइफस्टाइल

एक्ट्रेस रानी वास्तव में रानी की तरह अपनी जिंदगी जीती हैं। वो अपनी लग्जरी लाइफ में कोई कमी नहीं छोड़ती हैं। रानी 1.30 लाख रुपए की ब्लैक लेदर की जैकेट पहनती हैं। रानी के पास Audi A8L W12 की एक्सपेंसिव कार है, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए है। इस कार को उनके पति आदित्य ने उन्हें डेटिंग पीरियड के दौरान गिफ्ट की थी। यही नहीं, रानी 50 हजार रुपए का Dolce & Gabbana का बैग लेकर चलती हैं। इसके अलावा उनके पास Valentino army green fatigue चैन शोल्डर बैग है, जिसकी कीमत 1,19,180 रुपए है। रानी मुखर्जी एक बार एयरपोर्ट पर 4 लाख रुपए का Gucci का आउटफिट पहने स्पॉट की गई थीं।

आदित्य चोपड़ा की नेट वर्थ

फिल्म निर्माता और ‘यश राज फिल्म्स’ के दिवंगत फाउंडर यश चोपड़ा के बेटे आदित्य ने अपने करियर की शुरुआत महज 18 साल की उम्र में की थी। आदित्य ने फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को बनाई, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इसके बाद से ही ‘यश राज फिल्म्स’ प्रोडक्शन हाउस ऊंचाइयों पर पहुंची। इसके बाद आदित्य ‘मोहब्बतें’, ‘वीर-जारा’, ‘धूम सीरीज’, ‘मर्दानी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं। आदित्य इस वक्त 890 मिलियन USD (करीब 66 अरब) के मालिक हैं। अकेले ‘YRF’ से आदित्य साल भर में 961 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं।

आदित्य चोपड़ा की लाइफस्टाइल

आदित्य चोपड़ा के पास कितने पैसे हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपनी नन्ही बेटी आदिरा को उनके जन्मदिन पर दो घर गिफ्ट किए हैं। ये बंगले YRF और रानी के घर के करीब हैं। आदित्य का खुद का जुहू में एक लग्जीरियस घर है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। इसके अलावा उनके पास नवी मुंबई में एक शानदार घर है, जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए है। आदित्य के लग्जीरियस कार कलेक्शन में ‘BMW’ और ‘Range Rover’ है।

आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी की लव स्टोरी

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा पहली बार संपन रेस्टोरेंट (Sampan Restaurant) में मिले थे। तब रानी फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ में काम कर चुकी थीं। पहली मुलाकात में ही रानी पर आदित्य अपना दिल हार चुके थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माता करण जौहर से कहकर रानी को ‘कुछ कुछ होता है’ में कास्ट करवाया। इसके बाद दोनों ने गुपचुप एक-दूसरे को डेट किया था। रानी चाहती थीं कि, पहले दोनों एक-दूसरे को अच्छे से समझें, तभी वो मीडिया के सामने अपने रिश्ते को पब्लिक करेंगी। बहरहाल, एक-दूसरे को अच्छे से समझने के बाद रानी व आदित्य ने साल 2014 में शादी करने का फैसला किया और आज वे अपनी बेटी आदिरा के साथ अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। (ये भी पढ़ें- 7 एकड़ में फैला है धोनी का आलीशान फार्म हाउस, देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियोज)

फिलहाल, करोड़ों के मालिक रानी और आदित्य अपनी लग्जीरियस लाइफ स्टाइल में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.