रानी मुखर्जी लव स्टोरी: पहली मुलाकात में एक्ट्रेस ने आदित्य चोपड़ा को किया था इग्नोर, फिर ऐसे बनी बात

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) और आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने अपनी डेटिंग से लेकर शादी तक की खबरों को सीक्रेट रखा था। आज की इस स्टोरी में हम आपको इस कपल की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं…

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

रानी मुखर्जी लव स्टोरी: पहली मुलाकात में एक्ट्रेस ने आदित्य चोपड़ा को किया था इग्नोर, फिर ऐसे बनी बात

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं। रानी ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वैसे तो इनका नाम बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका है, लेकिन जब बात शादी की आई तो उन्होंने एक फिल्म निर्माता को हमसफर के रूप में चुना। रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर/प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) से 21 अप्रैल साल 2014 में शादी की थी। आदित्य चोपड़ा की रानी से यह दूसरी शादी थी। इससे पहले उनकी शादी पायल खन्ना से हुई थी, जिनसे साल 2009 में उनका तलाक भी हो गया था।

जहां एक तरफ लोगों को आदित्य और रानी की जोड़ी बहुत पसंद आई थी, वहीं कुछ लोगों ने रानी पर ‘होम ब्रेकर’ का टैग भी लगा दिया था। रानी और आदित्य ने परिवार वालों और कुछ करीबी दोस्तों के बीच इटली में शादी रचाई थी। आदित्य चोपड़ा से शादी करने के बाद रानी मुखर्जी ने अपने इंटरव्यूज में कुछ चौंकाने वाले खुलासे किये थे, जिसे सुन सभी हैरान रह गए थे। आज की इस स्टोरी में हम आपको इस कपल की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

तलाक के बाद रानी ने किया था आदित्य को डेट

आदित्य चोपड़ा से शादी करने के बाद लोग रानी मुखर्जी को घर तोड़ने वाली बताने लगे थे। हालांकि, रानी ने कभी इस बारे में बात नहीं की, लेकिन आदित्य चोपड़ा से शादी करने के बाद उन्होंने आखिरकार चुप्पी तोड़ ही दी। रानी ने बताया था कि उन्होंने आदित्य को उस वक्त डेट करना शुरू किया था, जब उनका तलाक हो चुका था। इस बारे में बात करते हुए रानी ने कहा था, “मैंने आदित्य को उस वक्त डेट करना शुरू किया था, जब वे अपनी पत्नी को तलाक दे चुके थे। मैंने काम करते हुए आदित्य को डेट नहीं किया था, क्योंकि अपने प्रोड्यूसर को डेट करना मुझे पसंद नहीं था”।

धीरे-धीरे हुई प्यार की शुरुआत

कपल के मुताबिक, दोनों की बॉन्डिंग शुरुआत से ही काफी अच्छी थी और काफी समय तक दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त रहे थे। जब इनके बीच नजदीकियां बढ़नी शुरू हुई थी, तब दोनों ही अपनी जिंदगी के बुरे दौर से गुजर रहे थे। इस दौरान उन्हें एहसास हुआ कि दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ने लगे थे। (ये भी पढ़ें: बड़े पर्दे पर खूंखार विलेन के रूप में फेमस प्रेम चोपड़ा की निजी लाइफ है बहुत सरल, जानें इनके बारे मे)   

हालांकि, रानी ने आदित्य को डेट करने के बारे में कभी नहीं सोचा था। दोनों को एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना अच्छा लगता था। ये बात और है कि आदित्य को धीरे-धीरे रानी अच्छी लगने लगी थीं। वे रानी को बाकी अभिनेत्रियों से अलग पाते थे। उस वक्त इनके अफेयर की खबरों ने भी सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थी।

एक बार रानी ने आदित्य के साथ अपने अफेयर को लेकर कहा था, “उस समय मानो पूरा ब्रह्माण्ड हमें मिलाने की कोशिश कर रहा था”। आदित्य के साथ अपनी पहली डेट के बारे में बात करते हुए रानी ने बताया था कि आदित्य ने उन्हें डेट करने से पहले घर आकर उनके माता-पिता से पूछा था कि क्या वे रानी को डेट कर सकते हैं? दोनों के प्यार की शुरुआत देखकर रानी के पेरेंट्स को भी बहुत खुशी हुई थी। रानी के लिए इससे ज्यादा खूबसूरत पल भला और क्या हो सकता था!

कैसे हुई थी मुलाकात?

वैसे तो रानी मुखर्जी आदित्य चोपड़ा के साथ कई प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकी हैं, लेकिन आदित्य के साथ अपनी पहली मुलाकात उन्हें आज भी याद है। रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा पहली बार संपन रेस्टोरेंट (Sampan Restaurant) में मिले थे। जब रानी मुखर्जी की मुलाकात आदित्य चोपड़ा से हुई थी, तब रानी की केवल एक ही फिल्म आई थी। वहीं, आदित्य चोपड़ा ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी सुपरहिट फिल्म बना चुके थे।

रेस्टोरेंट में मुलाकात के दौरान आदित्य वेट कर रहे थे कि रानी मुखर्जी खुद उनसे मिलने आएंगी, लेकिन रानी ने ऐसा नहीं किया, जिसे देख आदित्य हैरान रह गए थे। चूंकि, आदित्य को रानी मुखर्जी का काम फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ फिल्म में पसंद आया था, इसलिए उन्होंने करण जौहर से कहा था कि वे अपनी फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में रानी मुखर्जी को कास्ट करें।

रानी ने बताया था कि आदित्य और उन्होंने मीडिया से दूर रहने का फैसला इसलिए किया था, ताकि वे अपने रिश्ते को एक्स्प्लोर कर सकें और एक-दूसरे को बेहतर जान सकें। दोनों ने फैसला किया था कि वे मीडिया को तब तक अपने रिश्ते के बारे में नहीं बताएंगे, जब तक वे खुद अपने रिश्ते को लेकर कंफर्म न हो जाएं।

आदित्य की कौन सी बात रानी को है पसंद

हर लड़की की तरह रानी ने भी अपने प्रिंस चार्मिंग का ख्वाब देखा था और आदित्य उनके लिए परफेक्ट मैच साबित हुए थे। रानी ने कहा था, “हम दोनों की सोच एक जैसी थी। वह अपने पेरेंट्स की इज्जत करते हैं और उनसे प्यार करते हैं। मेरे लिए भी मेरे पेरेंट्स ही मेरी पूरी दुनिया हैं। वह एक अच्छे इंसान हैं और कभी किसी का बुरा नहीं सोचते। मैं हमेशा से एक ऐसे ही इंसान के साथ प्यार में पड़ना चाहती थी। एक इंसान के तौर पर आप तब मजबूत होंगे, जब आपको अच्छा पार्टनर मिलेगा। आदी के साथ मैं एक बेहतर इंसान बनी हूं। जब मैं उनसे मिली, तब मैंने अपने आप को जाना और ऐसा ही आदित्य के साथ भी हुआ, जो कि एक रिश्ते में बहुत अहमियत रखता है”। (ये भी पढ़ें: टीवी और बॉलीवुड की 9 मशहूर अभिनेत्रियां, जिन्हें डायरेक्टर से ही हो गया प्यार और रचा ली शादी)   

“आदित्य मेरी लाइफ के ‘शिव’ हैं”

एक बंगाली कहावत है कि, शक्ति को शांत रखने के लिए शिव की जरूरत होती है और रानी का मानना है कि आदित्य उनकी जिंदगी में ‘शिव’ की तरह हैं। इस बारे में बात करते हुए रानी ने कहा था, “भगवान शिव की तरह आदित्य बहुत शांत और एक ही महिला से ताउम्र प्यार करने वाले इंसान हैं। वह मुझे उस तरह प्यार करते हैं, जैसे शिव भगवान पार्वती को किया करते थे। और हां, मैं उनकी जिंदगी में पार्वती की तरह हूं, जिसे उनके (शिव) अलावा कुछ नजर नहीं आता। मेरे माता-पिता भी आदित्य को अपना दामाद पाकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस करते हैं”।

“रानी ने आदित्य को बेहतर इंसान बनाया”- पामेला चोपड़ा

रानी न केवल अपने पति आदित्य चोपड़ा के करीब हैं और उनसे प्यार करती हैं, बल्कि वे उनके परिवार के भी बेहद करीब हैं। एक बार दिवंगत डायरेक्टर/प्रोड्यूसर यश चोपड़ा की पत्नी और रानी मुखर्जी की सास पामेला चोपड़ा ने रानी के साथ अपने बेटे आदित्य के रिश्ते पर कहा था, “इन दिनों आदी (आदित्य) बिलकुल बदले हुए इंसान हैं। वे हमेशा खुश और हंसते हुए दिखते हैं। जब वो छोटे थे तो सीढ़ियां चढ़ते हुए गुनगुनाते थे, अब वे ऐसा फिर से करने लगे हैं। उन्होंने अपनी शादी में डांस किया था! रानी ने उन्हें एक बेहतर इंसान बनाया है। यदि वो खुश हैं, तो मैं खुश कैसे नहीं रह सकती हूं?”।

रानी और आदित्य का छोटा सा परिवार

9 दिसंबर साल 2015 में कपल के घर एक नन्ही परी का जन्म हुआ था, जिसका नाम उन्होंने 'आदिरा' रखा। बेटी आदिरा का नाम आदित्य और रानी के नाम का मिश्रण है। आदिरा के जन्म के कई दिनों बाद तक रानी ने मीडिया से अपनी बेटी के चेहरे को छुपाकर रखा था। यह जो तस्वीर आप देख रहे हैं, इसे रानी ने सोशल मीडिया पर आदिरा के पहले जन्मदिन पर शेयर किया था। एक रिपोर्ट की मानें तो इस दिन बेटी आदिरा के लिए रानी और आदित्य ने मुंबई के सबसे पॉश इलाके जुहू में दो बंगले भी लिए थे। रानी और आदित्य अपनी बेटी को मीडिया से दूर रखना चाहते हैं, इसलिए आदिरा की ज्यादा तस्वीरें भी इंटरनेट पर नहीं हैं। (ये भी पढ़ें: कभी एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे ये कपल्स, लेकिन सिमी गरेवाल के शो में आने के बाद हो गए जुदा)   

रानी और आदित्य की इस खूबसूरत जोड़ी ने साबित किया है कि बड़े पर्दे पर दिखाई जाने वाली लव स्टोरी कभी-कभी रियल लाइफ में सच भी हो जाती है। हम बस यही कामना करते हैं कि रानी का ये छोटा सा परिवार हमेशा खुश रहे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.