जब रंजीत की पत्नी अलोका को रिश्तेदारों ने एक्टर संग शादी करने के बजाय 'जहर' खाने की दी थी सलाह

हाल ही में, अभिनेता रंजीत बेदी ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है, जिसमें उनकी पत्नी अलोका को उनके रिश्तेदारों ने जहर खाने की सलाह दी थी। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब रंजीत की पत्नी अलोका को रिश्तेदारों ने एक्टर संग शादी करने के बजाय 'जहर' खाने की दी थी सलाह

70 के दशक के मशहूर विलेन रंजीत बेदी (Ranjeet Bedi) ने सैकड़ों फिल्मों में अपने जबरदस्त अभिनय से वाहवाही लूटी है। उस वक्त रंजीत की एक्टिंग इस कदर सच्ची हुआ करती थी कि, लोग सच में उन्हें रियल लाइफ विलेन समझने लगे थे। हाल ही में, रंजीत ने एक इंटरव्यू में उस किस्से का जिक्र किया है कि, जब उनकी पत्नी अलोका बेदी (Aloka Bedi) के रिश्तेदारों ने एक्टर संग शादी करने के बजाय जहर खाने का सुझाव दिया था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Ranjeet Bedi

पहले ये जान लीजिए कि, 12 सितंबर 1942 को पंजाब में जन्मे रंजीत ने साल 1971 में आई फिल्म ‘शर्मीली’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद उनकी छवि ‘रेपिस्ट’ और ‘मोलेस्टर’ के तौर पर हो गई थी। उनकी ऑन-स्क्रीन पर्सनैलिटी के चलते उन्हें रियल लाइफ में काफी परेशानियां उठानी पड़ी थीं। रंजीत ने साल 1970 में अपनी लेडीलव व एक्ट्रेस अलोका संग शादी की थी। उनकी शादी के समय सभी ने उनकी पत्नी को एक्टर संग शादी न करने की नसीहत दी थी, जिसका एक किस्सा उन्होंने अब सुनाया।

(ये भी पढ़ें- राकेश बापट से फैन ने पूछा- 'शमिता की कैसी पेटिंग बनाना चाहेंगे?' एक्टर ने दिया रोमांटिक जवाब)

Ranjeet Bedi with his wife Aloka

दरअसल, रंजीत बेदी ने हाल ही में ‘ई-टाइम्स’ संग बातचीत में अपनी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्सों के बारे में बताया है। इनमें से एक किस्सा, पत्नी अलोका संग उनकी शादी को लेकर है। उन्होंने कहा, “मैंने अपने माता-पिता को कभी लड़ते नहीं देखा। मेरी पत्नी की अपनी राय है और हमारे अपने तर्क हैं, खासकर राजनीति पर, क्योंकि हमारे विचार बहुत अलग हैं।”

Ranjeet Bedi

अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताते हुए रंजीत ने बताया कि, वो अपनी एक फिल्म में अलोका को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन उनके माता-पिता ने अलोका को एक्टर की पत्नी के तौर पर पसंद कर लिया था। एक्टर ने कहा, “मैं उनसे तब मिला था, जब मैं उन्हें अपनी एक फिल्म में कास्ट करना चाहता था, लेकिन मेरी फैमिली ने उन्हें मेरे लिए पसंद कर लिया था। वो मॉडर्न होने के साथ घरेलू थीं, पंजाबी के साथ इंगलिश भी अच्छी बोलती थीं, मुझे और क्या चाहिए था। मेरे छोटे भाई और बहन की शादी हो चुकी थी और मेरे माता-पिता मुझे शादी करता हुआ देखना चाहते थे, पर उन दिनों कौन रंजीत को अपनी बेटी देता?”

(ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा ने बेटी अनायरा की प्यारी तस्वीरें कीं शेयर, लाडली की क्यूटनेस जीत लेगी आपका दिल)

Ranjeet Bedi with his wife Aloka

हालांकि, अलोका ने रंजीत को अपना हमसफर बनाने का फैसला किया, लेकिन उनके रिश्तेदारों की तरफ से खूब सारी परेशानियां देखने को मिली थीं। रंजीत ने कहा, “सौभाग्य से, मेरे ससुराल वालों ने मुझे पसंद किया था। मैंने फैमिली के साथ तुरंत एक इंटीमेट वेडिंग पर जोर दिया। बाद में, मेरी पत्नी के एक रिश्तेदार को पता चला कि, उन्होंने मुझसे शादी कर ली है। उन्होंने मेरी सास से कहा कि, अलोका को मुझसे शादी करवाने के बजाय उन्हें जहर देना चाहिए था या उन्हें डुबो देना चाहिए था।”

Ranjeet Bedi

रंजीत ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, “उन्होंने यह कहते हुए उन्हें उकसाने की कोशिश की कि, वे हिंसा के निशान के लिए अपनी बेटी के शरीर की जांच करें, क्योंकि उन्हें लगता था कि, मैं निश्चित रूप से नशे में होकर हर शाम अपनी पत्नी को मारता था। मेरे ससुराल वालों ने उन रिश्तेदारों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा था, ‘अगर इस रिश्ते में कोई हिट किया जाएगा, तो वो रंजीत होंगे’।”

Ranjeet Bedi with his wife Aloka

जानकारी के लिए बता दें कि, रंजीत और अलोका के दो बच्चे हैं। बेटी का नाम दिव्यांका बेदी और बेटे का नाम चिरंजीव है। वो अपने बच्चों के साथ अपनी हैप्पी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं।

Ranjeet With His Wife And His Children

(ये भी पढ़ें- शम्मी कपूर की वाइफ नीला ने दी बर्थडे पार्टी, नीतू-बबीता-रणधीर समेत मस्ती करता दिखा पूरा परिवार)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, रंजीत को अपनी विलेन वाली पर्सनैलिटी की वजह से काफी कुछ सहना पड़ा था। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.