धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ अनदेखी तस्वीर आई सामने, बेटी का हाथ पकड़े नजर आए दोनों

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ हमें एक अनदेखी तस्वीर मिली है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ अनदेखी तस्वीर आई सामने, बेटी का हाथ पकड़े नजर आए दोनों

जब भी कभी बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) के नाम का जिक्र आता है, तो हमेशा दिल चुराने वाली चार्मिंग पर्सनैलिटी वाले अभिनेता धर्मेंद्र की छवि दिमाग में आ जाती है। हिंदी सिनेमा के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले धर्मेंद्र का नाम इंडियन सिनेमा के इतिहास में सक्सेसफुल एक्टर्स में गिना जाता है। मिड 70 के दशक में धर्मेंद्र की वोटिंग दुनिया के 10 मोस्ट हैंडसम मैन में हुई थी। उनकी पर्सनैलिटी ऐसी थी कि किसी को भी प्यार हो जाए।  

धरम सिंह देओल के नाम से जन्मे धर्मेंद्र एक लीडिंग मैग्जीन के द्वारा आयोजित किए गए न्यू टैलेंट अवार्ड के विनर रह चुके हैं। यही नहीं, मैग्जीन की ओर से प्रॉमिस की गई फिल्म के लिए धर्मेंद्र ने पंजाब से मुंबई भी ट्रेवल किया था, लेकिन दुर्भाग्यवश वो फिल्म कभी बनी नहीं। इसके बाद साल 1960 में एक्टर ने फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके साथ ही ‘फूल और पत्थर’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘यादों की बारात’, ‘रेशम की डोरी’, ‘शोले’ जैसी फिल्मों ने धर्मेंद्र को सुपरस्टार बना दिया। एक ऐसी ही फिल्म ‘तुम हसीं मैं जवान’ के सेट पर इस पंजाब के पुत्तर को साउथ इंडियन ब्यूटी हेमा मालिनी से प्यार हो गया था। उस दौरान धरम की शादी पहले से ही प्रकाश कौर से हो चुकी थी, लेकिन इसके बावजूद भी वो हेमा की तरफ आकर्षित होने से खुद को रोक नहीं पाए थे। (ये भी पढ़ें: शादी से पहले एक्ट्रेस निधि दत्ता की ब्राइडल शावर की रखी गई पार्टी, शामिल हुईं आलिया-सारा की मदर्स)

Love Story Of Hema Malini And Dharmendra

धर्मेंद्र ने साल 1957 में प्रकाश कौर से शादी की थी और चूंकि उनकी वाइफ प्रकाश एक्टर से तलाक नहीं लेना चाहती थीं, जिसकी वजह से साल 1980 में धरम और हेमा ने दूसरी शादी के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था। धर्मेंद्र की पहली शादी से धरम को चार बच्चे सनी, बॉबी, अजीता व विजेता देओल हैं। वहीं, हेमा से दो बेटियां ईशा देआल और अहाना देओल हैं। हाल ही में, हमें धर्मेंद्र की उनकी पहली वाइफ प्रकाश और उनकी बेटी के साथ एक अनदेखी तस्वीर मिली है। इस फोटो में एक्टर व्हाइट कलर की शर्ट और ब्लू कलर के पैंट में नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही दोनों अपने बेबी गर्ल के हाथों को पकड़े हुए कैमरे के लिए पोज देते देखे जा सकते हैं।

धर्मेंद्र और हेमा की शादी को करीब 40 साल हो चुके हैं। ‘डेकन क्रोनिकल’ को दिए गए एक इंटरव्यू में हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने के फैसले के बारे में बातचीत की थी। उन्होंने शेयर किया था कि वो अपने प्यार की वजह से किसी को दुःख नहीं पहुंचाना चाहती थी, यहां तक एक्टर की पहली वाइफ को भी नहीं और इसलिए हेमा ने उनकी शादी में कभी भी दखलअंदाजी नहीं की। ‘ड्रीम गर्ल’ ने उस दौरान गर्व से कहा था कि उन्होंने कभी धर्मेंद्र को अपनी पहली वाइफ या उनके बच्चों से दूर नहीं रखा। (ये भी पढ़ें: क्या करीना के दूसरे बेबी की भी डिलीवरी कराएंगे ये डॉक्टर? इसके पीछे है एक दिलचस्प वजह)

हेमा और धर्मेंद्र की शादी एक ट्रेडिशनल तमिल रीति-रिवाज से हुई थी, बिल्कुल वैसी जैसी हेमा ने इमेजिन की थी। ‘Rediff।com’ को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र की पहली वाइफ से अपनी इक्वेशन के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थी। धरमजी ने मेरे और मेरी बेटियों (ईशा देओल और अहाना देओल) के लिए लिए जो किया, मैं उसमें खुश हूं। उन्होंने एक पिता की भूमिका बखूबी निभाई। हालांकि, मैंने कभी प्रकाश के बारे में कुछ भी नहीं कहा, लेकिन मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं। यहां तक मेरी बेटियां धरम जी की फैमिली की इज्जत करती हैं। पूरी दुनिया मेरी जिंदगी के बारे में डीटेल में जानना चाहती है, लेकिन मेरी जिंदगी दूसरों के जानने के लिए नहीं है।”

Hema Malini Dharmendra wedding

‘डेली भास्कर’ को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में धर्मेंद्र की पहली वाइफ प्रकाश कौर ने अपने पति को ‘वीमेनाइजर’ कहे जाने पर उनका बचाव किया था। उन्होंने कहा था, “सिर्फ मेरे पति ही क्यूं, कोई भी आदमी हेमा को मुझसे ज्यादा प्रेफर करता। किसी के मेरे हसबैंड को वीमेनाइजर कहने की हिम्मत भी कैसे हुई, जब आधी इंडस्ट्री सेम चीज कर रही है? सारे हीरो का अफेयर चल रहा है और वो दोबारा शादी कर रहे हैं।" हेमा मालिनी के बारे में बात करते हुए प्रकाश ने कहा था, “मैं समझ सकती हूं कि हेमा किस चीज से गुजर रही हैं। यहां तक उन्होंने अपने रिश्तेदारों, दोस्तों के अलावा पूरी दुनिया का सामना करना है। लेकिन अगर मैं हेमा की जगह होती, तो मैं वो नहीं कर पाती जो उन्होंने किया। बतौर एक महिला, मैं उनकी फीलिंग्स को समझ सकती हूं। लेकिन बतौर एक वाइफ और एक मां मैं उसे अप्रूव नहीं करती।” (ये भी पढ़ें: करीना कपूर के बेटे के जन्म की अनदेखी फोटो आई सामने, जानें डिलीवरी के वक्त कितना था तैमूर का वेट)

फ़िलहाल, ये तो साफ़ है कि धर्मेंद्र ने अपनी दोनों शादियों में ही अपने हसबैंड के रोल को बखूबी निभाया है। तो आपको एक्टर की प्रकाश के साथ ये अनदेखी तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.