रश्मि देसाई ने दो बार दिल टूटने के बारे में की बात, सलमान खान को दिया इस बात का क्रेडिट

टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में अपनी पास्ट रिलेशनशिप के बारे में बात की है। आइए जानते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

रश्मि देसाई ने दो बार दिल टूटने के बारे में की बात, सलमान खान को दिया इस बात का क्रेडिट

किसी से प्यार करने के साथ सबसे बड़ा रिस्क दिल टूटने का होता है। हालांकि, ये चॉइस आपकी ही होती है कि आपको इस चीज से सबक लेना है या पूरी जिंदगी उस धोखे को याद कर रोते रहना है। टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई (Rashami Desai) कुछ ऐसा ही अपनी लाइफ में एक बार नहीं बल्कि कई बार एक्सपीरियंस कर चुकी हैं। इतना ही नहीं, ये एक्ट्रेस कई लोगों के लिए तब इंस्पिरेशन बनीं, जब उन्होंने टीवी के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में अपना दिल टूटने के बावजूद शो से निकलने के बाद मजबूती से मूव ऑन किया। हाल ही में, रश्मि ने एक इंटरव्यू में अपने करियर और लाइफ में अपनी अब तक की रिलेशनशिप के बारे में बात की है।

पहले ये जान लीजिए कि, एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ हमेशा से किसी न किसी कारण लाइमलाइट में रही है। रश्मि ने बेहद कम उम्र में शादी की और कुछ साल में ही उनका तलाक हो गया। इसके बाद उनकी जिंदगी में तीन एक्टर आए, लेकिन किसी से उनकी बात नहीं बनी। इतना ही नहीं, अपनी लव लाइफ के चलते ही उनकी अपनी फैमिली से भी लंबे समय तक अनबन रही थी। (ये भी पढ़ें: खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी के बीच आई दरार! एक्ट्रेस ने कहा- 'क्या वह मेरे साथ शादी करते?')

अब आपको बताते हैं अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में रश्मि ने क्या कहा है। दरअसल, ‘ईटाइम्स टीवी’ से बातचीत में अपनी लव लाइफ के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “पहली बार (शादी टूटने पर) में मैं बुरी तरह हिल गई थी। मैं बहुत जल्दी इंवोल्व हो गई थी और मैंने लाइफ का इतना बड़ा स्टेप (शादी) काफी जल्दी ले लिया था। अगर दो लोग एक साथ रिलेशनशिप में रहते हैं जबकि उनकी आपस में बिल्कुल बनती नहीं है, तो इससे उनकी ग्रोथ रुक जाती है और दोनों ही करियर में नीचे गिर जाते हैं। और मैं अपनी शादी से काफी रिस्पेक्टफुली बाहर निकली हूं।”

Rashami Desai

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “दूसरी बार (लव अफेयर) मुझे रिलेशनशिप एडमिट करने में काफी टाइम लगा। लेकिन अब पीछे देख कर लगता है कि मैं काफी लकी हूं कि सब कुछ पब्लिकली एक्सपोज हो गया। जब आप अच्छे होते हैं, तो आपके साथ अच्छा ही होता है। वो काफी टफ टाइम था क्योंकि मैं सोचती थी कि मैं अब आगे क्या करूंगी जो एक सपोर्ट सिस्टम के ख़त्म हो जाने पर सोचना नैचुरल सी बात है। उस दौरान इंसान को क्लैरिटी नहीं रहती, आपके फ्यूचर प्लान जमीन पर आ जाते हैं। मुझे एहसास हुआ कि मैं एक ऐसी जगह पर हूं जहां पर लोग आपको फायदे की नजर से देखते हैं। लेकिन अच्छी बात ये थी कि मैंने किसी के बारे में कोई बुरी बात नहीं कही। जो मेरे अंदर भड़ास थी, वो भड़ास मैंने नहीं निकाली।” (ये भी पढ़ें: आदित्य कपाड़िया और तन्वी ठक्कर के रिसेप्शन की तस्वीरें आई सामने, सेलेब्स ने मचाया पार्टी में धमाल)

सलमान खान को क्रेडिट देते हुए रश्मि ने बात जारी रखते हुए कहा, “लेकिन अगर सलमान खान सर और मेरे दोस्त नहीं होते, तो मैं उससे भी बुरी स्थिति में होती। काफी लोगों के मेरे बारे में जजमेंट थे और मुझे इस बारे में कोई शिकायत नहीं है।” एक्ट्रेस ने कहा, “सलमान सर एक बहुत ही अच्छे इंसान हैं। जो भी उन्होंने किया, वो मेरे लिए किया। जो भी मेरे कुछ दोस्त हैं, उन्होंने ये सब मेरे लिए किया। मुझे नहीं लगता कि मैं उनके साथ अपने बॉन्ड को समझाने के लिए कोई स्पष्टता या स्पष्टीकरण देने के लिए उत्तरदायी हूं। सलमान सर दिल के राजा आदमी हैं। उनको जो सही लगता है वो करते हैं।”

जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि क्या आपको लगता है आपने अपनी लाइफ के दो कड़वे चैप्टर को मिटा दिया है, इस पर रश्मि ने कहा, “ये जिंदगी है, कभी आप अच्छा लिखते हैं, तो कभी आप बुरा लिखते हैं। आपका इरादा गलत नहीं होता, लेकिन फिर भी चीजें हो जाती हैं। अच्छा या बुरा, आप उन हिस्सों को मिटा नहीं सकते हैं। आप उनके साथ जी सकते हैं।” (ये भी पढ़ें: पत्नी मीरा राजपूत की खूबसूरती देख कायल हुए शाहिद कपूर, कहा- '2 बच्चों की मां की तुलना में छोटी हो')

रश्मि ने लोगों के जजमेंट के बारे में बात करते हुए कहा, “कई लोगों के पास अब भी सवाल हैं, वो मेरे बारे में और जानना चाहते हैं। लेकिन आप किसको एक्सप्लेन करेंगे? याद रखिए जब आप डाउन होते हैं, तो काफी लोग आगे आकर आपसे ये तक नहीं पूछते कि आप कैसा फील कर रहे हैं। आपके पास सिर्फ आप और आपकी फैमिली होती है। हाल ही में, मेरी क्लोज फ्रेंड के साथ मेरी एक बड़ी बहस हो गई थी। मैने उससे कहा कि वो हमेशा इस बारे में बात करती रहती है कि मैं ये कर रही हूं, मैं वो कर रही हूं, लेकिन मुझसे कभी नहीं पूछती कि मैं कैसा फील कर रही हूं। वैसे, कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना।”

अपनी मां के लाइफ में रोल के बारे में बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “मुझे उन्होंने ही बड़ा किया है, मेरे डैड तभी गुजर गए थे जब मैं 10 साल की थी। मेरी मां ने काफी स्ट्रगल किया है। मैंने देखा है कि कैसे उन्हें उनका हक़ नहीं मिला, लेकिन उन्होंने कभी मुझे गिरने नहीं दिया। वो अभी भी हमेशा मेरे वेलफेयर के बारे में सोचती रहती हैं। और वो हमेशा से एक नम्र पैरेंट रही हैं।"

रश्मि ने आगे बताया, “वो अभी भी सेम हैं। मैं आपको बताना चाहूंगी कि जब उन्होंने पेपर्स में पढ़ा कि मुझे ‘दिल से दिल तक’ के सेट्स पर स्टिचेस लगे हैं। उस दौरान हम ज्यादा बात नहीं कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने मेरी बहन को कॉल किया और कहा कि वो उसे कोर्ट लेकर जाएंगी अगर उसने नहीं बताया कि मेरी तबियत और मेरी कंडीशन कैसी है।”

एक्ट्रेस ने कहा, “मुझे कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता अगर वो मेरे साथ खड़ी हैं। हर फैमिली उतार-चढ़ाव से गुजरती है, आज ही मेरी किसी बात पर उनसे बहस हो गई थी। लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा था कि आपकी फैमिली हमेशा आपके आस-पास रहेगी। दुनिया में सब मिल जाता है, लेकिन मां नहीं मिलती।”

फ़िलहाल, ये बात तो साफ़ है कि कई बार धोखा मिलने के बावजूद भी रश्मि ने अपनी लाइफ में आई सभी परेशानियों का डट कर सामना किया है। तो आपकी उनके इस इंटरव्यू पर क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.