रत्ना पाठक ने नसीरुद्दीन संग रिश्ते को लेकर कहा-'संभोग से संन्यास तक' नाटक हमारी कहानी है'

हाल ही में, एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह ने एक इंटरव्यू में पति नसीरुद्दीन शाह के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलकर बातचीत की। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shalini Bajpai Last Updated:

रत्ना पाठक ने नसीरुद्दीन संग रिश्ते को लेकर कहा-'संभोग से संन्यास तक' नाटक हमारी कहानी है'

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह (Ratna Pathak Shah) अपनी निजी जिंदगी को लेकर बेबाकी से बोलती हैं, इसी कारण वो अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल ही में, रत्ना ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने पति नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) के साथ अपने संबंधों को लेकर कई बातें शेयर की हैं। उन्होंने बताया है कि, पिछले कुछ सालों में उनका रिश्ता बहुत गहरा हो गया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि, अभिनेत्री रत्ना ने अपने हमसफर नसीरुद्दीन के साथ के किन किस्सों को शेयर किया है।

Naseeruddin Shah And Ratna Pathak Shah

पहले एक नजर एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ पर डाल लेते हैं। रत्‍ना और नसीरुद्दीन की पहली मुलाकात साल 1975 में पढ़ाई के दौरान हुई थी। जब रत्ना, नसीर से मिली थीं, तो नसीर शादीशुदा थे। लेकिन बाद में, दोनों लोग एक-दूसरे को दिल दे बैठे और साल 1982 में दोनों ने शादी कर ली थी। रत्ना और नसीर की शादी को 39 साल हो चुके हैं। दोनों ने पहली बार एक नाटक 'संभोग से संन्‍यास तक' में मंच शेयर किया था। इस नाटक को लेकर लोग आज भी मजाक में कहते हैं कि, ये इनकी रियल लाइफ की कहानी है। इस नाटक के डायरेक्टर सत्‍यदेव दुबे थे।

Naseeruddin Shah And Ratna Pathak Shah

हाल ही में, रत्ना ने 'इंडियन एक्सप्रेस' को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि, ''हमने साथ में पहला थिएटर नाटक 'संभोग से संन्यास तक' किया था। उसके बाद हम दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे और कभी अलग नहीं हुए।'' रत्ना ने हंसते हुए कहा कि, 'संभोग से संन्यास तक' नाटक की कहानी हमारे जीवन की ही कहानी है, बस संन्यास लेना बाकी है।''

(ये भी पढ़ें- रत्ना पाठक ने नसीरुद्दीन शाह संग याद की अपनी समुद्र तट वाली शादी, कहा- 'न कोई रस्म, ना रोना-धोना')

Naseeruddin Shah And Ratna Pathak Shah

अभिनेत्री ने नसीर के साथ अपने रिश्ते को लेकर कहा कि, "हमारा रिश्ता बहुत गहरा है। ये बराबरी और दोस्ती का रिश्ता है, जो हमेशा हमारे लिए वरदान साबित हुआ है। हम बहुत अच्छे दोस्त बने और ये दोस्ती अभी भी चल रही है।" रत्ना ने आगे बताया कि, ''मैं बहुत आलसी हूं, लेकिन नसीरुद्दीन हमेशा मुझे कड़ी मेहनत और बेहतर करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। नसीर बहुत मेहनती अभिनेता हैं, इसलिए उनकी देखा-देखी में मुझे भी कड़ी मेहनत करनी ही पड़ती है।''

Naseeruddin Shah And Ratna Pathak Shah

वर्कफ्रंट की बात करें तो, एक्ट्रेस रत्ना अब अभिषेक जैन के निर्देशन में बनी फिल्म 'हम दो हमारे दो' में परेश रावल के साथ नजर आएंगी। इस फिल्म में एक्टर राजकुमार राव और एक्ट्रेस कृति सेनन मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की स्ट्रीमिंग 29 अक्टूबर से 'Disney+ Hotstar' पर की जाएगी। इसमें अभिनेता राजकुमार राव एक अनाथ लड़के की भूमिका निभा रहे हैं, जो अपने जीवन के प्यार कृति सेनन से शादी करने के लिए, परेश रावल और रत्ना पाठक को अपने माता-पिता के रूप में गोद लेते हैं।

(ये भी पढ़ें- नसीरुद्दीन शाह ने 15 साल बड़ी महिला से की पहली शादी तो दूसरी बार 7 साल छोटी रत्ना पर ऐसे आया दिल)

Rajkumar rav and Ratna pathak

एक इंटरव्यू में रत्ना को अपनी प्रेरणा बताते हुए एक्टर राजकुमार ने कहा था, "परेश सर और रत्ना मैम को एक्टिंग की दुनिया में कई दशक हो गए हैं। मैंने हमेशा उन्हें उसी जुनून और जोश के साथ काम करते देखा है। मुझे उनकी लगन देखकर बहुत अच्छा लगता है। फिल्म की शूटिंग के दौरान, मैंने देखा कि, वे कैसे एक दृश्य को लेते थे और उस दृश्य को बेस्ट लेवल तक ले जाते थे। मेरे लिए यह बहुत प्रेरणादायक था।"

(ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी: गर्भवती पत्नी को छोड़ एक्ट्रेस के हुए राज कुंद्रा, ऐसी है कहानी)

Naseeruddin Shah And Ratna Pathak Shah

अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह और शानदार एक्टर नसीरुद्दीन शाह एक-दूसरे के साथ सुखमय जीवन बिता रहे हैं। वे हर परिस्थिति में साथ रहते हैं और एक-दूसरे को सपोर्ट करते हैं। फिलहाल, आपको ये जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके बताएं और कोई जरूरी सुझाव हो तो अवश्य दें।

(Photo Credit- Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.