रवीना टंडन की लव लाइफ: इस बॉलीवुड सुपरस्टार से मिला धोखा, फिर बिजनेसमैन से रचाई शादी

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने रील लाइफ में अपनी लव स्टोरी से लोगों के ऊपर खूब अपना जादू बिखेरा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रवीना की रियल लव स्टोरी कितनी हिट रही? यदि नहीं! तो चलिए हम आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

रवीना टंडन की लव लाइफ: इस बॉलीवुड सुपरस्टार से मिला धोखा, फिर बिजनेसमैन से रचाई शादी

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) अपनी एक्टिंग के दम पर आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। एक्ट्रेस ने साल 1991 में 'पत्थर के फूल' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रवीना ने 'मोहरा', 'दिलवाले' 'अंदाज अपना-अपना' 'दुल्हे राजा' जैसी एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी। रील लाइफ में तो रवीना की लव स्टोरी ने लोगों के ऊपर खूब अपना जादू बिखेरा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस रवीना टंडन की रियल लव स्टोरी कितनी हिट रही? यदि नहीं! तो चलिए हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऐसे हुई अक्षय कुमार से दोस्ती, फिर की सगाई

90 के दशक में रवीना टंडन सफल अभिनेत्री बनकर उभर रही थी। अपनी पहली ही फिल्म 'पत्थर के फूल' हिट होने के बाद रवीना का इंडस्ट्री में जलवा कायम हो गया था। एक्ट्रेस ने साल 1994 में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'मोहरा' में काम किया। इस फिल्म का गाना 'टिप-टिप बरसा पानी' आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। इस गाने में दोनों का हॉट अंदाज लोगों को बहुत पसंद आया। इसी फिल्म के बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा। दोनों के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था और ये कपल एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करते हुए अक्सर देखे जाते थे। यही नहीं इसी बीच दोनों ने एक-दूसरे से सगाई भी कर ली। यहीं से रवीना की जिंदगी ने नया मोड़ लिया। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

Raveena Tandon and Akshay Kumar

एक चैट शो में रवीना टंडन ने अपनी सगाई के बारे में बात करते हुए कहा था कि "वो फैसला दोनों की रजामंदी से लिया गया था। मैंने किस के साथ सगाई की मैं जानती हूं। मैं एक नॉर्मल लाइफ जीना चाहती हूं। मैंने शादी से पहले ही काम करना छोड़ दिया क्योंकि हमने सोचा था कि जब मेरी शूटिंग का आखिरी दिन होगा, तब हम शादी करेंगे। एक बार जब मैंने अपना करियर फिर से शुरू किया, तो उन्होंने फिर से कहा कि काम छोड़ दो और हम शादी करेंगे। लेकिन फिर मैंने उनसे कहा कि एक बार मैंने आपको अपने करियर के रूप में चुना था, लेकिन अब मैं आपके ऊपर अपने करियर को चुनूंगी।"

Raveena Tandon

क्या रवीना ने की थी गुपचुप तरीके से शादी?

रवीना से ये भी पूछा गया कि क्या उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी की है? इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा "सगाई समारोह का दिन तय किया गया था। सब कुछ तैयारियों के साथ हुआ था और पंडित जी ने पूजा भी की थी। अक्षय कुमार और मेरे परिवार के लोग दिल्ली से आए थे। उनकी एक बड़ी बहन ने मुझे लाल कलर का दुप्पटा भी ओढ़ाया था। मुझे लगा था कि गलती से शादी हो गई।" (ये भी पढ़ें: रवीना टंडन और अनिल थडानी की शादी को पूरे हुए 16 साल, एक्ट्रेस ने शेयर की ये दिल छू लेने वाली तस्वीर)  

Raveena Tandon and Akshay Kumar

अक्षय कुमार के लिए पजेसिव रहीं रवीना

इस सबके बावजूद अक्षय कुमार कभी अपनी शादी और सगाई को मानने के लिए तैयार नहीं हुए। फिर भी रवीना अक्षय के लिए हमेशा पजेसिव रही। साल 1996 में फिल्म 'खिलाडियों का खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस 'रेखा' का नाम अक्षय के साथ जोड़कर देखा गया था और रवीना टंडन इस बारे में पहले से जानती थी। इसके बावजूद उन्होंने अक्षय को काफी सपोर्ट किया। एक और इंटरव्यू में रवीना ने बताया था कि "अक्षय कुमार की कोई गलती नहीं थी।"  

Raveena Tandon and Akshay Kumar

साल 1999 में स्टारडस्ट को दिए गए एक इंटरव्यू में उनकी सगाई पर अक्षय की चुप्पी को लेकर रवीना से पूछा गया था कि "अक्षय क्यों सगाई पर पब्लिक से चुप्पी बनाकर रखते थे?" इस पर रवीना ने कहा था कि, ''उस वक्त अक्षय कुमार एक उभरते हुए एक्टर थे, जिनकी काफी महिलाएं फैंन थीं। वो इस बात को लेकर घबराते थे कि कहीं रवीना के साथ सगाई वाली बात से वह अपनी महिला फैन को खो न दें।'' अक्षय कुमार और रवीना टंडन का अफेयर करीब तीन साल तक चला था। अक्षय से ब्रेकअप के बाद एक्ट्रेस डिप्रेशन में चली गई थीं। (ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की लव लाइफ: पत्नी कोकिलाबेन को पसंद आता था उनके प्यार जताने का ये अंदाज)  

Raveena Tandon

रवीना ने बिजनेसमैन अनिल थडानी से रचाई शादी

अक्षय कुमार से अलग होने के बाद रवीना टंडन ने 'स्टंप्ड' फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात बिजनेस ऑफ फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर कारोबारी अनिल थडानी से हुई। जिसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। साल 2003 में रवीना टंडन के जन्मदिन के मौके पर अनिल ने उनको शादी के लिए प्रोपोज किया और रवीना ने 'हां' कह दिया था। इसके बाद दोनों ने साल 2003 के नवम्बर महीने में शादी रचाई।

Raveena Tandon and Anil Thadani

हर लड़की की तरह रवीना की इच्छा थी कि उनकी शादी धूमधाम से हो और उनका ये सपना 22 फरवरी 2004 को उस वक्त पूरा हुआ, जब उनकी शादी अनिल थडानी से उदयपुर पैलेस में बड़ी ही धूमधाम से हुई। रवीना मंडप में 100 साल पुरानी डोली में आई थीं। बता दें कि ये वही डोली थी, जिसमें मेवाड़ की रानी को लाया गया था। अपनी शादी वाले दिन एक्ट्रेस बेहद ही खूबसूरत और प्यारी लग रही थीं। अपने इस खास दिन उन्होंने रेड कलर का शादी का लिबास पहना हुआ था। वहीं, अनिल गोल्डन कलर की शेरवानी में काफी हैंडसम लग रहे थे।

Marriage to Anil Thadani

शादी के बाद जहां एक्ट्रेस रवीना टंडन दो बच्चे रशा और रणबीर की मां हैं। बता दें कि महज़ 20 साल की उम्र में रवीना टंडन ने दो बेटियों को गोद लिया था, जिनका नाम पूजा और छाया है। अक्षय ट्विंकल खन्ना से शादी करके अपने जीवन को एंजॉय कर रहे हैं। अक्षय को भी दो बच्चे आरव और नितारा हैं। 

Raveena Tandon and Akshay Kumar Family

तो आपको रवीना की लव लाइफ कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.