21 साल की उम्र में रवीना टंडन ने बेटियां गोद लेने पर सुने थे ताने, एक्ट्रेस ने शेयर किया अनुभव

एक्ट्रेस रवीना टंडन ने हाल ही में दिए गए अपने इंटरव्यू में 21 साल की उम्र में दो बेटियां गोद लेने का अनुभव शेयर किया है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

21 साल की उम्र में रवीना टंडन ने बेटियां गोद लेने पर सुने थे ताने, एक्ट्रेस ने शेयर किया अनुभव

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। एक्ट्रेस अपनी फिल्मों के साथ-साथ पर्सनल लाइफ की वजह से भी लाइम लाइट में बनी रहती हैं। रवीना टंडन ने महज 21 साल की उम्र में दो लड़कियों को गोद लिया था। एक्ट्रेस साल 1995 में पूजा और छाया को अपने घर लेकर आई थीं, उस समय छाया 11 साल और पूजा 8 साल की थी। इस दौरान रवीना टंडन को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, जिसका जिक्र एक्ट्रेस ने अब एक इंटरव्यू में किया है। आइए आपको बताते हैं कि रवीना टंडन ने इंटरव्यू में क्या-क्या कहा है? (ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के बर्थडे बैश में कई स्टार्स ने की शिरकत, आलिया-रणबीर ने लगाए महफ़िल में चार-चांद)

इससे पहले आप जान लीजिए कि, रवीना टंडन ने साल 2004 में बिजनेसमैन अनिल थडानी से शादी की थी। शादी के एक साल बाद ही 2005 में रवीना ने बेटी राशा को जन्म दिया और साल 2008 में उन्होंने बेटे रणबीर वर्धन का स्वागत किया था। शादी के बाद भी रवीना ने अपनी गोद ली हुई बेटियों की पूरी जिम्मेदारी निभाई थी। रवीना ने पूजा को अच्छी परवरिश और शिक्षा दी, जिसकी वजह से आज वह इवेंट डिजाइनर हैं, तो वहीं छाया एक एयर होस्टेस हैं। (ये भी पढ़ें: मां सुनंदा और बहन शिल्पा के साथ शमिता शेट्टी ने शेयर की प्यारी तस्वीर, दिखा अटूट प्यार)

एक्ट्रेस रवीना टंडन ने ‘पिंकविला’ को दिए इंटरव्यू में बेटियों को गोद लेने का एक्सपीरियंस शेयर किया है। एक्ट्रेस ने बताया है कि, ‘यह वास्तव में एक अनूठा अनुभव है। मैंने हमेशा महसूस किया है कि किसी को किसी के जीवन में फर्क करने के लिए एक अरबपति होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बस एक दयालु दिल है जो ऐसा कर रहा है। तब लोग मेरे फैसले पर आशंकित थे और कहा था कि कोई भी इनकी वजह से मेरे साथ शादी नहीं करना चाहेगा। लेकिन जो होना होता है, वह तय होता है।’ इसके आगे उन्होंने कहा है कि, ‘मैं अधिक धन्य नहीं हो सकती थी। अपने प्यार को दिखाने के लिए वे अब भी मुझे पत्र लिखते हैं। मैं सभी को, यहां तक ​​कि सिंगल मदर को भी आगे आने और ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करूंगी।' (ये भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड आसिम रियाज संग शादी की प्लानिंग में नहीं हैं हिमांशी खुराना! कहा- ‘दोनों के धर्म अलग हैं’)

इसके आगे एक्ट्रेस ने कहा कि, ‘मुझे यह पसंद नहीं आया कि उनके अभिभावक उनके साथ कैसा व्यवहार करेंगे और उनमें कुछ ऐसा था, जिससे मैं उन्हें अपने घर ले जाने के लिए प्रेरित हुई थी। उनके बारे में कुछ ऐसा था जिसने मुझे यह महसूस कराया कि मेरे 21 साल के होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं कह सकती हूं कि यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा निर्णय रहा। मैंने उनके साथ उन्हें पहली बार अपने हाथ में लेने से लेकर उनके दुल्हन बनने तक सभी मोमेंट्स को संजोया है।’

एक्ट्रेस रवीना टंडन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह अक्सर अपने परिवार के साथ में बिताए हुए खास पलों को फैंस के बीच शेयर करती रहती हैं। 1 जनवरी 2021 यानी कि नए साल के मौके पर भी रवीना टंडन ने दो बूमरैंग वीडियो शेयर की थीं, जिसमें एक्ट्रेस अपने परिवार के साथ नए साल का जश्न मना रही थीं। दोनों वीडियो में देखा जा सकता है कि रवीना टंडन अपने पूरे परिवार के साथ काफी ज्यादा एन्जॉय कर रही हैं। सभी के हाथ में ड्रिंक भी नजर आ रही हैं। पहली वीडियो के साथ '2021 हैप्पी न्यू ईयर! प्यार और खुशी! चियर्स' लिखा हुआ है। इन दोनों वीडियो लगभग एक जैसी है। इस दोनों वीडियो को शेयर करते हुए रवीना टंडन ने कैप्शन में लिखा था, ‘नया साल मुबारक हो। हम सब की तरफ से आप सभी को। एक नया साल मुबारक हो, ईश्वर आप सभी को स्वस्थ और खुशहाल रखें। (डिस्क्लेमर-गैर अल्कोहल का रस गिलास में इस्तेमाल किया गया था)।’ सोशल मीडिया पर रवीना टंडन की इस पोस्ट को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। फैंस ने इन वीडियोज पर जमकर अपना प्यारा लुटाया था।

फिलहाल, रवीना टंडन ने अपनी दोनों बेटियों की जिंदगी को संवार दिया है, जिस वजह से उनकी तारीफें चारों-तरफ होती हैं। एक्ट्रेस के इस अनुभव पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.