क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने पहले की एक्ट्रेस अमृता सिंह से सगाई, फिर ये कहकर तोड़ दिया रिश्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का क्रिकेट करियर जितना सफल रहा उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी रही है। मगर कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) से सगाई की थी।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने पहले की एक्ट्रेस अमृता सिंह से सगाई, फिर ये कहकर तोड़ दिया रिश्ता

किस-किस अदा से तूने जलवा दिखा के मारा,आजाद हो चुके थे तूने बन्दा बना के मारा, अकबर इलाहाबादी के द्वारा लिखी ये दो लाइनें आज मुझे भी क्या सटीक समय पर याद आ गई। शुरूआती प्यार में सब अच्छा लगता है। प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से न जाने कितने वादे करते हैं लेकिन जब बात आती हैं इन्हें निभाने की तो जनाब उन्हीं प्रेमी जोड़ो का हाल-बेहाल हो जाता हैं। वैसे आपमें से अधिकतर लोग इस बात को अच्छे से जानते होंगे कि हमेशा से ही क्रिकेट और सिनेमाई जगत का गहरा नाता रहा है। ये नाता इसलिए भी और खास हो जाता है क्योंकि अक्सर भारतीय टीम के खिलाड़ी बॉलीवुड की हसीनाओं की अदा पर क्लीनबोल्ड जो होते आए हैं। शर्मिला टैगोर-मंसूर खान पटौदी की आइकॉनिक जोड़ी से लेकर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी तक, बॉलीवुड अभिनेत्रियों और क्रिकेटर्स की कहानियां हर दौर में सुर्खियां बटोरती आई हैं।

इसी कड़ी में एक्ट्रेस निमरत कौर और भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का नाम भी पिछले कुछ समय से सुर्खियों में बना हुआ है। क्रिकेट गलियारों में ये खबर ज़ोरों पर है कि 56 साल के रवि शास्त्री अपने से 20 साल छोटी एक्ट्रेस निमरत कौर को डेट कर रहे हैं। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब रवि शास्त्री का नाम किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ जुड़ा है। साल 1980 के दौर में भी रवि शास्त्री और एक्ट्रेस अमृता सिंह के लव अफेयर की खबरों ने सभी का ध्यान खूब खींचा था। 80 के दशक में रवि को क्रिकेट टीम का पोस्टर ब्वॉय कहा जाता था, जिन पर लाखों लड़कियां जान छिड़कती थीं। उनकी महिला फैन फॉलोइंग की कमी नहीं थी। शादी से पहले उनके और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के लव अफेयर की चर्चा भी गरम रही थी। अमृता खुलेआम उन्हें स्टेडियम में चियर भी करती थीं। दोनों की नजदीकियां तब सुर्खियों में आईं जब एक मैगजीन के कवर पर दोनों साथ नजर आए। (ये भी पढ़ें: बा बहू और बेबी फेम बेनाफ दादाचंदजी ने शेयर की अपनी बेटी की पहली झलक, यहां देखिए तस्वीरें)

एक मैगजीन के कवर पेज के लिए दोनों ने साथ में फोटोशूट क्या करवाया लिया कि देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे। एक तरफ रवि शास्त्री जहां क्रिकेट के मैदान पर लोगों का दिल जीत रहे थे वहीं अमृता सिंह अपनी दमदार अदाकारी की वजह से बॉलीवुड का जाना-माना नाम थीं। एक मैगज़ीन कवर पर साथ आने के बाद रवि और अमृता का अफेयर 80 के दशक में सबसे चर्चित अफेयर के रूप में शुमार हो गया था। इसी मैगज़ीन कवर फोटोग्राफ के जरिए दोनों ने अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल कर दिया था। दोनों ने कुछ समय डेट करने के बाद साल 1986 में सगाई कर ली थी हालांकि दोनों शादी के बंधन में बंध नहीं पाए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘मैं किसी एक्ट्रेस से शादी नहीं करना चाहता। मेरी बीवी की पहली प्राथमिकता उसका करियर नहीं बल्कि मेरा परिवार होना चाहिए। रवि शास्त्री की इस बात पर जवाब देते हुए अमृता ने तुरंत कहा था- इस वक्त तो मैं भी अपने करियर की वजह से इस रिलेशनशिप को आगे नहीं बढ़ा सकती। मगर मुझे यकीन है कि कुछ साल बाद मैं फुल टाइम मदर और वाइफ बन जाऊंगी। हालांकि दोनों की प्रेम कहानी लंबे वक्त तक नहीं चली साल 1990 में रवि ने रितु से शादी कर ली। जबकि 1991 में अमृता सिंह ने एक्टर सैफ अली खान से शादी रचा ली थी। (ये भी पढ़ें: जब कार्तिक आर्यन के सामने बच्चे ने सारा अली खान को बुलाया भाभी, तो कुछ ऐसा था दोनों का रिएक्शन)

आपको बता दें पुणे मिरर की रिपोर्ट के एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी खबरें थी कि निमरत कौर और रवि शास्त्री पिछले दो साल से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। दोनों की पहली मुलाकात साल 2015 में एक जर्मन कार कंपनी की कार लॉन्चिंग के दौरान हुई थी। जिसके बाद ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। जिसके बाद एक्ट्रेस निमरत कौर का बयान सामने आया है। निमरत कौर ने इन सभी खबरों को अफवाह बताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- 'फैक्ट यह है कि, मुझे रूट कनाल की जरूरत हो सकती है लेकिन आज मेरे बारे में छप रहीं सारी खबरें फिक्शन हैं। कुछ और फैक्ट: फिक्शन बहुत ज्यादा दर्द दे सकते हैं, मंडे ब्लूज एक्जिस्ट करते हैं और मुझे आइसक्रीम पसंद है। हालांकि इस बारे में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने एक इंग्लिश न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में रवि ने कहा कि ऐसी खबरें गाय के गोबर के अलावा कुछ भी नहीं है। ये सब बकवास है। मेरे और निमरत के बीच ऐसा कुछ भी नहीं है।

अपनी बात को जारी रखते हुए टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा, इस बारे में कुछ भी बोलने जैसा कुछ नहीं क्योंकि यह गोबर जैसी बात कही गई है। इस बकवास पर बोलने जैसा कुछ भी नहीं है। गोबर अपने आप सब बोल देगा। रवि पर फिर सवाल दागा गया कि वह पिछली बार निमरत से कब मिले थे तो वह भड़ककर बोले- जब मैं कह चुका हूं कि यह बकवास है तो आपको समझ लेना चाहिए। इसके अलावा रवि शास्त्री के साथ डिंपल कपाड़िया का नाम भी काफी उछाला गया था। दरअसल 80 के दशक में दोनों को एक साथ एक पार्टी में देखा गया था, जिसके बाद दोनों के रिलेशनशिप को लेकर कई तरह की बातें होने लगी थीं। अब ऐसे में निमरत और रवि शास्त्री के रिश्ते की असल सच्चाई क्या है ये तो वो दोनों ही जाने। (ये भी पढ़ें: राधिका पंडित ने पुरानी यादों को ताजा कर कुछ यूं किया पति यश को वैलेंटाइन विश, देखिए अनदेखी तस्वीरें)

वैसे इस इंडस्ट्री में जितनी तेजी से प्यार के गुल खिलते हैं उतनी तेजी से उन्हें मुर्झाने में भी वक्त नहीं लगता। खैर, जो भी हो इसमें ऐसी कोई हैरान होने वाली बात नहीं है, बॉलीवुड की दुनिया में ऐसा सब कुछ तो लगा ही रहता है अब जो जितना पॉपुलर होगा उसके साथ कंट्रोवर्सी भी उतनी ही ज्यादा होगी। वैसे आपका इस पूरे मामले में क्या कहना हैं हमें कमेंट करके जरूर बताए। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.