ऐश्वर्या राय बच्चन को अपनी बेटी की तरह मानती हैं रेखा! एक लेटर लिखकर जाहिर की थीं दिल की फीलिंग्स 

कभी अमिताभ बच्चन की प्रेमिका रहीं रेखा और उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के बीच की नजदीकियां किसी से छिपी नहीं हैं। एक बार रेखा ने ख़त लिखकर ऐश के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया था। आइये बताते हैं...

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

ऐश्वर्या राय बच्चन को अपनी बेटी की तरह मानती हैं रेखा! एक लेटर लिखकर जाहिर की थीं दिल की फीलिंग्स 

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और ब्यूटी क्वीन रेखा (Rekha) अगर आज भी किसी इवेंट या अवार्ड फंक्शन में आमने-सामने टकरा जाएं, तो मीडिया में ख़बरों की हेडलाइन बनने में देर नहीं लगती है। 70 के दशक में चर्चित बिग बी और रेखा की लव स्टोरी से जुड़े अनसुने किस्से और कहानियां अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं। कहा तो ये भी जाता है कि रेखा आज भी अपनी मांग में अमिताभ के नाम का सिंदूर लगाती हैं।

यही वजह है, कि अमिताभ और उनकी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) ज्यादातर मौकों पर रेखा से दूरी बनाए हुए नजर आते हैं। हालांकि, इनकी फैमिली का एक मेंबर ऐसा भी है जिनका रेखा से काफी क्लोज रिश्ता है। वो मेंबर और कोई नहीं, बल्कि बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) हैं, जिन्होंने रेखा को अपनी ‘मां’ का दर्जा दिया हुआ है। ऐश्वर्या और रेखा के बीच एक गहरी बॉन्डिंग है। भले ही, बच्चन परिवार की केमिस्ट्री रेखा से बिगड़ी हुई हो, लेकिन एक-दूसरे के साथ ऐश्वर्या और रेखा की केमिस्ट्री कमाल की है। यहीं नहीं, रेखा भी ऐश्वर्या को अपनी बेटी की तरह लाड़-प्यार करती हैं और वो कई बार उन पर ढेर सारा भी प्यार लुटाती हुई नजर आई हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें)

ऐश्वर्या के प्रति अपना प्यार जाहिर करते हुए रेखा ने इस ब्यूटीफुल एक्ट्रेस के लिए एक ओपन लेटर भी लिखा था। इस लेटर में उन्होंने ऐश की पर्सनालिटी से लेकर उनके लाइफ के स्ट्रगल तक के सभी पहलुओं का जिक्र किया था। फैशन मैग्जीन ‘फेमिना’ के 2018 के एडिशन में छपे इस लेटर में रेखा ने लिखा था, “मेरी ऐश, आपके जैसी महिला एक बहती नदी की तरह है, जो कभी नहीं थमती है। उसे जहां जाना है वो बिना किसी दिखावे के वहां जाती है, और अपने तरीके से अपनी मंजिल पर पहुंचती है। लोग भूल जाएंगे कि आपने क्या कहा, वो ये भी भूल जाएंगे कि आपने क्या किया पर, वो ये कभी नहीं भूलेंगे कि आपने उन्हें कैसा फील करवाया है।” 

रेखा ने इस लेटर में आगे लिखा था, “हिम्मत एक सबसे बड़ा गुण है, क्योंकि हिम्मत के बिना आप किसी भी गुण की प्रैक्टिस नहीं कर सकते हैं, और आप इसका एक जीवित उदाहरण हैं। आपकी ताकत और प्योर एनर्जी आपके बोलने से पहले ही आपका परिचय देती है।”

रेखा को ऐश पर है गर्व

ऐश की तारीफों के पुल बांधते हुए रेखा ने इस लेटर में एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ की भी बात की थी। ऐश्वर्या के निभाए गए किरदारों के बारे में रेखा ने लिखा था, “आपने उन चीजों का अनुसरण किया है जिनको करना आप पसंद करती थीं, और आपने उन चीजों को इतने बेहतर तरीके से किया था कि लोग आपके ऊपर से नजरें नहीं हटा सके थे।" 

लेटर के आखिरी में, रेखा ने ऐश के लिए लिखा था, “आप एक लंबा सफर तय करेंगी। कई मुश्किलों को सहने के बाद आप उठी हैं, और मैं उस छोटी-सी 'कूल' चांद-सी दिखने वाली लड़की पर गर्व की भावना को शब्दों में नहीं बयां कर सकती। आपने हमेशा उन सभी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ से बेहतर दिया जिन्हें आपको सौंपा गया, लेकिन मेरे लिए आपका सबसे चहेता किरदार आराध्या की मां होने का है। अपना प्यार और जादू बिखेरती रहो। आपके लिए मेरा ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद। लव यू। जीती रहो, आपकी रेखा मां की तरफ से।” (ये भी पढ़ें: जब रेखा सिंदूर लगाकर पहुंची थी 'महफिल' में, तो लोगों को लगा कि एक्ट्रेस ने कर ली है बिगबी से शादी!)

इस अवार्ड फंक्शन में मिली थीं गले

साल 2019 के एक अवार्ड फंक्शन के दौरान भी रेखा और ऐश्वर्या की खूबसूरत बॉन्डिंग ने हर तरफ सुर्खियां बटोरी थीं। इस दौरान बिग की एक ज़माने में प्रेमिका कही जाने वाली रेखा और बहू ऐश्वर्या एक साथ स्टेज शेयर करते हुए देखी गई थीं। इस इवेंट में रेखा ने ऐश्वर्या को देखते ही अपनी बाहों में भर लिया था, और उन्हें किस करती नजर आई थीं। दोनों ने कैमरे के सामने काफी सारे पोज दिए थे। स्टेज से उतरते वक़्त ऐश ने रेखा को सहारा भी दिया था। इससे जुड़ी कई फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिन्हें फैंस ने खूब पसंद किया था। 

जया को नहीं पसंद हैं रेखा-ऐश की नजदीकियां 

हालांकि, अमिताभ बच्चन और जया ने कभी रेखा से अपने रिश्तों के बारे में खुलकर नहीं बोला है, लेकिन कई बार मीडिया के सामने अलग-अलग तरह से रेखा और जया के बीच की कड़वाहट देखी जा चुकी है। एक रिपोर्ट की मानें, तो सास जया को बहू ऐश्वर्या की रेखा से नजदीकियां बिल्कुल भी पसंद नही हैं। यहां तक कि, ऐश्वर्या का रेखा से गले लगना और बातचीत करना भी उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है। (ये भी पढ़ें: जब एक डिनर के बाद हमेशा के लिए अमिताभ से दूर चली गईं थी रेखा, हुआ कुछ ऐसा जिसने बदल दी जया की जिंदगी)

अब मामला चाहे जो भी हो, मगर ये बात तो साफ़ है कि जया को रेखा फूटी आंख भी नहीं सुहाती हैं, पर ऐश्वर्या का रेखा से एक स्पेशल बॉन्ड बन चुका है, जिसे ये एक्ट्रेस किसी भी कीमत पर खोने नहीं देना चाहती हैं। 

तो आपका रेखा और ऐश्वर्या के रिश्ते के बारे में क्या कहना है? कमेंट सेक्शन में हमें जरूर बताएं। 

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.