जब अमिताभ बच्चन के साथ समय बिताने के लिए रेखा ने डायरेक्टर से की थी शिफ्ट बदलवाने की रिक्वेस्ट

बॉलीवुड एक्टर रंजीत ने एक बार अपने थ्रोबैक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन और रेखा के कथित अफेयर के बारे में बात की थी। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब अमिताभ बच्चन के साथ समय बिताने के लिए रेखा ने डायरेक्टर से की थी शिफ्ट बदलवाने की रिक्वेस्ट

प्यार के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा (Rekha) हमेशा से बदकिस्मत रही हैं। जब वो फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से मिली थीं, उस दौरान बिग बी पहले से ही शादीशुदा थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ और रेखा का काफी गुपचुप रिलेशनशिप था और वो दोनों रेखा के एक दोस्त के बंगले में मिला करते थे।

rekha and amitabh bachchan

भले ही वे अपने सीक्रेट अफेयर को छुपाकर रखना चाहते थे, लेकिन एक बार फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के दौरान एक को-एक्टर द्वारा रेखा के साथ दुर्व्यवहार करने पर बिग बी अपना आपा खो बैठे थे। इस वाकये ने उस दौरान हर न्यूजपेपर और मैग्जीन में अपनी जगह बनाई थी।

(ये भी पढ़ें: रेखा-अमिताभ व जया के बीच प्यार और नफरत की ऐसी कहानी, जिसने रेखा को कर दिया अकेला)

rekha and amitabh bachchan

क्या आप जानते हैं कि, एक्टर रंजीत, रेखा को बतौर डायरेक्टर अपनी डेब्यू फिल्म ‘कारनामा’ में कास्ट करने वाले थे, लेकिन एक्ट्रेस के टाइमिंग इश्यूज की वजह से ये रोल फरहा राज के पास चला गया? इस बारे में रंजीत ने अपने एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में रंजीत ने रेखा की लव लाइफ के बारे में बताया था और कहा था कि, वो अपनी शामें फ्री रखना चाहती थीं। उन्होंने कहा था, “एक दिन रेखा ने मुझे कॉल किया और रिक्वेस्ट की कि, अगर मैं अपनी शिफ्ट सुबह रख लूं, क्योंकि वो अमिताभ बच्चन के साथ अपनी शामें बिताना चाहती थीं।”

rekha and amitabh bachchan

उस समय धर्मेंद्र लीड रोल में थे और उन्होंने फीमेल लीड के लिए अनिता राज का सुझाव दिया था। लेकिन बाद में, दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना, धर्मेंद्र की जगह पर आ गए थे। आपको याद होगा कि, रेखा और अमिताभ की जोड़ी उस ज़माने में हिट थी और ऑडियंस को उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री काफी पसंद आती थी। लेकिन जब से उनके रिलेशनशिप ने लाइमलाइट बटोरनी शुरू की थी, तब से दोनों ने एक साथ काम करना बंद कर दिया था।

(ये भी पढ़ें: जया बच्चन के एक फैसले से सहम गई थीं रेखा, ऐसे हुआ था अमिताभ बच्चन संग प्रेम कहानी का दुखभरा अंत)

rekha and amitabh bachchan

रेखा और अमिताभ बच्चन आखिरी बार एक साथ फिल्म ‘सिलसिला’ में दिखे थे, जिसमें एक्टर की पत्नी जया बच्चन भी नजर आई थीं। एक बार जब मिस्टर बच्चन से पूछा गया था कि, वो रेखा के साथ स्क्रीन स्पेस क्यों नहीं शेयर कर रहे हैं। तो इस पर उन्होंने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा था, “हमारे पास कोई उपयुक्त कहानी नहीं आई है।” और इसके बाद जब उनसे ये पूछा गया कि, क्या वो अच्छी स्क्रिप्ट मिलने पर रेखा के साथ स्क्रीन शेयर करना पसंद करेंगे। तो इस पर एक्टर ने जवाब दिया था, “बिल्कुल।”

rekha and amitabh bachchan

रेखा ने एक इंटरव्यू में अमिताभ के लिए अपना प्यार जाहिर किया था। ‘फिल्मफेयर’ संग बातचीत में रेखा ने कहा था, “उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था? उन्होंने अपनी छवि, अपने परिवार, अपने बच्चों की रक्षा के लिए ऐसा किया। जनता को उनके लिए मेरे प्यार या मेरे लिए उनके प्यार के बारे में क्यों पता होना चाहिए? मैं उनसे प्यार करती हूं और वह मुझसे प्यार करते हैं- बस! अगर उन्होंने मेरे प्रति निजी तौर पर इस तरह की प्रतिक्रिया दी होती, तो मैं बहुत निराश होती। मिस्टर बच्चन अभी भी पुराने जमाने के हैं। जब वो किसी को चोट नहीं पहुंचा सकते, तो अपनी पत्नी को क्यों चोट पहुंचाएंगे।”

(ये भी पढ़ें: कुछ ऐसी थी अमिताभ बच्चन और रेखा की दुखभरी प्रेम कहानी, लव स्टोरी पर रेखा ने बताई थी सच्चाई)

rekha and amitabh bachchan

फिलहाल, अमिताभ और रेखा के रिलेशनशिप के किस्सों की आज भी चर्चा होती है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.